khabaruttrakhand
आकस्मिक समाचारउत्तराखंडटिहरी गढ़वालदिन की कहानीप्रभावशाली व्यतिविशेष कवर

अधिकारी रोस्टरवाइज प्रत्येक क्षेत्र में अपनी उपस्थिति करें दर्ज ,कचरा प्रबन्धन को गंभीरता से लेते हुए कूड़ा निस्तारण वाहनों का रोस्टर पंचायत सेक्रेटरी एवं प्रधानों को साझा करें।

अधिकारी रोस्टरवाइज प्रत्येक क्षेत्र में अपनी उपस्थिति दर्ज करें।”

“कचरा प्रबन्धन को गंभीरता से लेते हुए कूड़ा निस्तारण वाहनों का रोस्टर पंचायत सेक्रेटरी एवं प्रधानों को साझा करें।”

Advertisement

जिलाधिकारी मयूर दीक्षित की उपस्थिति में गुरूवार को सहायक विकास अधिकारी/ग्राम विकास अधिकारियों के क्षमता विकास को लेकर एक दिवसीय अभिमुखीकरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

विकास भवन सभागार नई टिहरी आयोजित कार्यक्रम में जिलाधिकारी ने सभी उपस्थितों से कहा कि ग्राम पचायतों में जो भी कार्य किये जायें वह आमजनता के लिए उपयोगी सिद्ध हो तथा अधिक से अधिक पात्र लाभर्थियों को योजनाओं का उचित लाभ दिया जाए।

Advertisement

जिलाधिकारी ने ग्राम विकास अधिकारियों को उनके द्वारा किये जाने वाले महत्वपूर्ण बिन्दुओं से अवगत कराते हुए उनके कार्य/दायित्वो, ग्राम विकास योजना (जीपीडीपी), वेस्ट मैनेजमेंट, क्षेत्रों में किये जा रहे कार्यों को लेकर जानकारी ली। कचरा प्रबन्धन को गभीरता से लेते हुए वाट्स एप ग्रुप बनाकर पंचायत सेक्रेटरी एवं प्रधानो से सम्पर्क कर कूड़ा निस्तारण वाहन का रोस्टर साझा करने तथा गांवों को स्वच्छ रखने में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने को कहा गया।

जिलाधिकारी ने कहा कि ग्राम विकास अधिकारियों का कार्य सीधे जनता से जुड़ा होता है और अधिकारियों को कई बार अपने कार्यों से हटकर सामाजिक कार्य भी करने होते हैं।

Advertisement

अधिकारी रोस्टरवाइज प्रत्येक क्षेत्र में अपनी उपस्थिति दर्ज करें। इस दौरान जिलाधिकारी ने उपस्थित अधिकारियों से उनके कार्यों को लेकर सवाल जवाब किया तथा उनकी समस्याओं को सुना।

कार्याशाला में मुख्य विकास अधिकारी डॉ. अभिषेक त्रिपाठी ने कहा कि जिलाधिकारी महोदय के मार्गदर्शन में जनपद के सर्वांगीण विकास हेतु समस्त सहायक विकास अधिकारी/ग्राम विकास अधिकारियों को गावों में अपनी क्षमता के अनुरूप विकासोन्मुखी व नवाचार सम्बन्धी कार्य कर ग्राम पचायतों को सुदृढ बनाने की ओर अग्रसर करें, जिससे गांव के लोगों को रोजगार के अवसर प्रदान किए जा सके।

Advertisement

इस मौके पर जिला विकास अधिकारी मो. असलम ने ग्राम पंचायतों में मनरेगा कन्वर्जन में किये जाने वाले कार्यों के बारे में विस्तृत रूप से जानकारी देते हुए बताया कि किस प्रकार से आप महात्मा गांधी नरेगा योजनान्तर्गत ग्राम के अकुशल श्रमिकों को रोजगार दिला सकते है तथा बताया कि महात्मा गांधी नरेगा योजना किस प्रकार से विश्व की सबसे बड़ी रोजगार देने वाली योजना है।

बैठक में डीपीआरओ एम.एम. खान, समस्त खण्ड विकास अधिकारी सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Advertisement

जिला सूचना अधिकारी
टिहरी गढ़वाल

Advertisement

Related posts

Nainital: Uttarakhand के सांसदों-विधायकों के खिलाफ दर्ज केस की High Court ने मांगी कुंडली, दो हफ्ते सरकार को देना होगा जवाब

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-अवैध नशे के खिलाफ पुलिस की बडी कार्रवाई, 1 किलो 82 ग्राम अफीम के साथ 1 तस्कर गिरफ्तार।

khabaruttrakhand

बिग ब्रेकिंग:-सिलक्यारा सुरंग हादसे में फंसे श्रमिकों को निकालने के लिए संचालित रेसक्यू अभियान अब पॉंच मोर्चों पर चलेगा।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights