khabaruttrakhand
Crime storyअपराधआकस्मिक समाचारउत्तराखंडटिहरी गढ़वालदिन की कहानीप्रभावशाली व्यतिविशेष कवर

लाखों रुपये की ऑनलाइन ट्रेडिंग करने के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले दो अभियुक्त गणों को टिहरी पुलिस ने हरियाणा से किया गिरफ्तार ।

1577000 पंद्रह लाख सत्तातर हजार रुपए की
ऑनलाइन ट्रेडिंग करने के नाम पर धोखाधड़ी करने
वाले दो अभियुक्त गणों को टिहरी पुलिस ने हरियाणा
से किया गिरफ्तार ।

Advertisement

दिनांक 16.09.2024 को वादी श्री रविंद्र सिंह पुत्र श्री एस0एस0 गुसाईं निवासी 14 बीघा, थाना मुनि की रेती जनपद टिहरी गढ़वाल द्वारा शेयर मार्केट में ऑनलाइन #ट्रेडिंग के नाम से #SMIFSMAXapp डाउनलोड कर CEO aanad selva kesro नाम की कंपनी द्वारा #1577000 रुपए की #धोखाधड़ी किए जाने के आधार पर थाना मुनि की रेती पर मु0अ0सं0:- 113 /24 धारा 318 (3) बी0एन0एस0 पंजीकृत किया गया ।

जिसकी प्रारंभिक विवेचना थाना मुनि की रेती से संपादित की जा रही थी।

Advertisement

प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए तथा काफी अधिक धनराशि की धोखाधड़ी होने के आधार पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद टिहरी गढ़वाल आयुष अग्रवाल द्वारा विवेचना साइबर सेल, टिहरी गढ़वाल को स्थानांतरित किया गया ।
अपर पुलिस अधीक्षक टिहरी गढ़वाल तथा  क्षेत्राधिकारी , नरेंद्र नगर के निर्देशन में विवेचना से तकनीकी तथा मैन्युअल रूप से साक्ष्यों को संकलन करने के उपरांत घटना में मोबाइल नंबर,ई- मेल आईडी तथा कुछ बैंक खातों* का होना प्रकाश में आया तथा घटना में बैंक खातों तथा मोबाइल नंबरों के विवरण के आधार पर दीपक पुत्र सुरेश यादव निवासी गली नंबर 58 सेक्टर 23 संजय कॉलोनी फरीदाबाद हरियाणा (उम्र 24 वर्ष) तथा कृष्ण यादव पुत्र श्री प्रसाद यादव निवासी गली नंबर 58 सेक्टर 23 संजय कॉलोनी फरीदाबाद हरियाणा (उम्र 22 वर्ष) का होना प्रकाश में आया।

अभियुक्त गणों को मुखबिर की सूचना के आधार पर फरीदाबाद हरियाणा से दिनांक 9 10.2024 को गिरफ्तार किया गया अभि0गणों के कब्जे से मोबाइल फोन, सिम कार्ड, तथा एटीएम कार्ड की बरामदगी हुई।

Advertisement

*पूछताछ का विवरण:*
अभियुक्त गणों द्वारा संयुक्त रूप से पूछताछ में बताया कि हम लोग मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं फरीदाबाद में हम लोगों की छोटी फैक्ट्री है दीपक ने बताया कि हमारी फैक्ट्री गेज फिक्सर की है तथा इसमें मेरे पिता ही काम करते थे।

कृष्ण द्वारा बताया गया कि मैं होज पाइप के मोल्ड बनाने का काम करता हूं। हम लोगों की जान पहचान योगेश नाम के व्यक्ति से थी जिसने हमसे कोटक महिंद्रा,आईडीएफसी, इंडसइंड बैंक में करंट खाता खुलवाने को लेकर तथा हमको लालच देकर धनराशि देने का आश्वासन दिया गया।

Advertisement

उन्होंने कहा कि उसके द्वारा हमें समय-समय पर खाता खोलने के नाम पर धनराशि क्रमश 2 लाख, 2 लाख रुपए दिए गए। जिस खाते में हमारे द्वारा लोगों से धनराशि ली जाती थी उस पर हमारे द्वारा खातों में अपने नंबर दिए गए थे।

वही उनके द्वारा बताया गया कि हमारे द्वारा भिन्न-भिन्न लोगों से अलग-अलग समय पर काफी धनराशियों की धोखाधड़ी की गई। लालच में आने के कारण हम लोगों को अपनी बातों के जाल में फसाते थे तथा उनसे काफी अधिक धनराशि को विभिन्न तरह से प्रलोभन देकर ऑनलाइन ट्रेडिंग के नाम धनराशि को खातों में ट्रांसफर कर लेते थे।

Advertisement

नाम पता अभियुक्तगण
1- दीपक पुत्र सुरेश यादव निवासी CMF, गली नंबर 58, सेक्टर 23, संजय कॉलोनी, फरीदाबाद, हरियाणा (उम्र 24 वर्ष)
2- कृष्ण यादव पुत्र श्री प्रसाद यादव निवासी गली नंबर 58,सेक्टर 23 संजय कॉलोनी,फरीदाबाद हरियाणा (उम्र 22 वर्ष)
बरामदगी का विवरण
1- मोबाइल फ़ोन
2- सिम कार्ड
3- एटीएम कार्ड
4- आधार कार्ड

साइबर सेल टीम
1- उपनिरीक्षक श्री संजय मिश्रा साइबर सेल, टिहरी गढ़वाल।
2- उपनिरीक्षक श्री दर्शन काला,
सीआईयू टिहरी गढ़वाल।
3- हे0कानि0 विकास सैनी सीआईयू टिहरी गढ़वाल।
4- कानि0 मयंक बलूनी साइबर सेल, टिहरी गढ़वाल।

Advertisement

 

Advertisement

Related posts

ब्रेकिंग:-मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर भाजपाईयों ने ओखलकांडा में निकाली पदयात्रा ,गिनाई उपलब्धियां ।

khabaruttrakhand

सड़क किनारे हुक्काबाजी कर रहे 3 युवक चढ़े पुलिस के हत्थे।

khabaruttrakhand

UKPSC: युवा परेशान, दो साल में केवल तीन भर्तियां, राज्य लोक सेवा आयोग की नौकरी के लिए Uttarakhand में विरोध

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights