khabaruttrakhand
Uncategorized

काशी से मथुरा तक आस्था का उत्सव: ब्रज के शिवालयों में भाजपाइयों ने किया जलाभिषेक, घरों में दीपदान

ब्रज के शिवालयों में हुआ जलाभिषेक
– फोटो : अमर उजाला

Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को वाराणसी में काशी विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर का शिलान्यास किया तो इसकी खुशियां भगवान श्रीकृष्ण की नगरी मथुरा में भी मनाई गईं। शहर के सभी शिवालयों पर महानगर के भाजपा नेताओं ने जलाभिषेक करके पूजा पाठ किया। कई मंदिरों में वाराणसी के कार्यक्रम का सीधा प्रसारण दिखाया गया। भाजपा नेताओं ने जगह-जगह प्रसाद व फल का वितरण भी किया। शाम को घरों में भी दीपदान किया गया। 

तस्वीरों में भव्यता: गले में रुद्राक्ष और हाथ में गंगाजल, देखिए भोले की भक्ति में डूबे पीएम मोदी का अंदाज

Advertisement

मथुरा के महाविद्या देवी मंदिर में भाजपा महानगर अध्यक्ष विनोद अग्रवाल के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ताओं ने भगवान का जलाभिषेक करके पूजन किया। यहां आमजन के लिए बनारस में हुए कार्यक्रम को टेलीविजन स्क्रीन पर लाइव दिखाया गया। भाजपा नेताओं ने कहा कि अहिल्याबाई होल्कर के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही ऐसे नेता हैं, जो भारतीय संस्कृति के उत्थान के लिए लगातार कार्य कर रहे हैं। 

काशी विश्वनाथ धाम।
– फोटो : twitter @BJP

Advertisement

भाजपा नेता ने कहा कि काशी विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर प्रधानमंत्री का सपना था, जिसकी नींव उन्होंने दो साल पहले रखी थी। उनके नेतृत्व में राम मंदिर निर्माण, श्रीकृष्ण जन्मस्थान मंदिर का सौंदर्यीकरण और सुविधाओं में वृद्धि जैसे कार्यों की कड़ी में सोमवार को काशी विश्वनाथ धाम के शुभारंभ से भारतीय संस्कृति के पुनर्जागरण में एक नया अध्याय जुड़ेगा। 

शिवालय में दुग्धाभिषेक करते भाजपा नेता
– फोटो : अमर उजाला

Advertisement

भाजपा महानगर महामंत्री प्रदीप गोस्वामी ने बताया कि राष्ट्रीय नेतृत्व के आह्वान पर कार्यक्रम समूचे उत्तर प्रदेश के साथ मथुरा महानगर के सभी 12 मंडलों में आयोजित किया गया। इस मौके पर राजू यादव, श्याम सिंघल, प्रमोद बंसल, सुनील चतुर्वेदी, राजवीर सिंह, दीपक स्वामी, विनीत शर्मा आदि मौजूद रहे। 

घरों में महिलाओं ने किया दीपदान
– फोटो : अमर उजाला

Advertisement

इसी तरह भाजपा महिला मोर्चा महानगर की अध्यक्ष पूजा चौधरी के नेतृत्व में भाजपाइयों ने शहर के रंगेश्वर मंदिर में भगवान भोलेनाथ का जलाभिषेक करके खुशी मनाई। इस मौके पर महानगर मंत्री माधुरी सिंह, अलका, नीतू, ममता मौजूद रहीं। ब्रज के मंदिरों में ही नहीं लोगों ने घरों में भी आस्था का उत्सव मनाया। शाम होते ही लोगों ने घरों में दीपदान किया। 

बटेश्वर के शिव मंदिर में जलाभिषेक करते लोग
– फोटो : अमर उजाला

Advertisement

ब्रज की काशी कहे जाने वाले बटेश्वर के ब्रह्मलाल जी महाराज मंदिर में भोलेनाथ का अनुष्ठान हुआ। मंदिर के पुजारी राकेश वाजपेयी ने अनुष्ठान कराया। बिजौली में भी आयोजन किए गए। भाजपा नेताओं ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अटल जी के गांव और धर्मनगरी बटेश्वर के कायाकल्प का प्रस्ताव भेजा जाएगा। 

Advertisement

Related posts

Jyotish Mahakumbh: आज ज्योतिषीय विधाओं पर होगा संवाद, सीएम धामी करेंगे ज्योतिषियों को सम्मानित

srninfosoft@gmail.com

Dehradun: स्थाई DGP के लिए शासन ने सात अधिकारियों के नाम का पैनल UPSC भेजा, इन्हें मिल सकती है कमान

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:- गरीब के आशियाने पर बारिश ने बरपाया कहर।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights