khabaruttrakhand
आकस्मिक समाचारउत्तरकाशी

आज़ादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय उत्तरकाशी द्वारा ‘ भारतीय ज्ञान परंपरा के स्वर्णिम अध्याय व्याख्यान माला की कड़ी में रंगमंच औऱ सामाजिक सरोकार एवं आयुर्वेद की वर्तमान प्रसंगिकता विषय पर व्याख्यान आयोजित।

सुभाष बडोनी , उत्तरकाशी

आज़ादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत शनिवार को राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय उत्तरकाशी द्वारा ‘ भारतीय ज्ञान परंपरा के स्वर्णिम अध्याय व्याख्यान माला की कड़ी में रंगमंच औऱ सामाजिक सरोकार एवं आयुर्वेद की वर्तमान प्रसंगिकता विषय पर व्याख्यान आयोजित कराया गया।
कार्यक्रम का आयोजन राष्ट्रीय सेवा योजना के सात दिवसीय विशेष शिविर, महाशय राजीव कुमार सरस्वती शिशु मंदिर तिलोथ में हुआ।
बिषय विशेषज्ञ जफ़र ने रंगमंच के सामाजिक पक्ष पर प्रस्तुति दी तथा डॉ. विनोद रावत ने आयुर्वेद की मूल भावना तथा उससे जुड़े जनकल्याण विषय पर विचार रखे।
महाविद्यालय की प्राचार्य श्रीमती सविता गैरोला ने व्याख्यान के विषयों पर अपने पक्ष रखे तथा सभी स्वयंसेवी से गंभीरता से सभी सत्रों में प्रतिभाग करने पर जोर दिया।
कार्यक्रम में सेवा योजना प्रभारी डॉ वीर राघव खंडूरी, डॉ सुनीता रावत, अमृत महोत्सव प्रभारी डॉ. विश्वनाथ राणा, डॉ रूचि कुलश्रेष्ठ तथा डॉ शिक्षा सेमवाल उपस्थित रहे.

Advertisement

Related posts

नेहरु युवा केन्द्र के स्वयंसेवकों द्वारा गांव- गांव में जाकर लोगों को मतदान हेतु किया जा रहा जागरूक ।

khabaruttrakhand

एम्स, ऋषिकेश की नियमित ड्रोन सेवा उत्तराखंड के सुदूरवर्ती क्षेत्रों में रहने वाले गंभीर मरीजों के उपचार में साबित हो रही मददगार ।

khabaruttrakhand

व्यवसाय:-राष्ट्रीय सरस आजीविका मेला-2023 के अवसर पर स्वयं सहायता समूहों द्वारा स्टॉलों के माध्यम से 04 दिन में लाखो तक की बिक्री।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights