khabaruttrakhand
आकस्मिक समाचारआध्यात्मिकउत्तराखंडदिन की कहानीपौड़ी गढ़वालीविशेष कवर

ब्रेकिंग:-लक्षमौली महादेव मंदिर में बड़े ही धूमधाम से मनाया गया महाशिवरात्रि का त्यौहार, महादेव के दर्शनों के लिए उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़ ।

लक्षमौली महादेव मंदिर में बड़े ही धूमधाम से मनाया गया महाशिवरात्रि का त्यौहार, महादेव के दर्शनों के लिए उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़ ।

रिपोर्ट भगवान सिंह देवप्रयाग
जनपत टिहरी गढ़वाल के देवप्रयाग विधानसभा के कीर्तिनगर ब्लॉक के लक्षमौली धाम महादेव मंदिर में आज बड़े धूमधाम से मनाया गया महाशिवरात्रि का त्यौहार।

Advertisement

आदि गुरु शंकराचार्य द्वारा इस मंदिर को स्थापित मंदिर है स्वामी अद्वैतानंद महाराज ने आज से 65 साल पहले इस मंदिर को जीर्णोद्धार करवाया था वही वर्तमान समय पर शिवरात्रि के पावन पर्व पर कीर्तिनगर, श्रीनगर, पौड़ी सहित आसपास के ग्रामीण सुबह से ही लक्षमौली धाम मंदिर में लाइन लगाकर जलाभिषेक करने के लिए मंदिर पहुंचे।

कीर्तिनगर निवासी ने बताया कि शिवरात्रि के महापर्व पर आसपास के ग्रामीण यहां विशेष पूजा अर्चना कर जलाभिषेक करने के लिए पहुंचते हैं उन्होंने सुबह के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज से माँग कि है लक्षमौली धाम मंदिर का सौंदर्य करण कर इसे भव्य बनाया जाए जिससे यहां देश-विदेश से भी श्रद्धालु यहां पहुंच सके।
मंदिर के स्वामी अद्वैतानंद महाराज ने बताया कि मंदिर में साल भर भंडारे का आयोजन किया जाता है जिसे यहां पहुंचने वाले श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की परेशानियों का सामना ना करना पड़े।

Advertisement

Related posts

ब्रेकिंग:-पंडित गोविन्द बल्लभ पंत जी की 136वीं जयंती मनायी जा रही धूम धाम से।

khabaruttrakhand

Satyapal Malik CBI Raid: पूर्व जम्मू-कश्मीर गवर्नर सत्यपाल मलिक के घर पर CBI का छापामारी, 30 से अधिक स्थानों पर छापेमारी की गई

srninfosoft@gmail.com

ब्रेकिंग:-कुमाऊँ मण्डलायुक्त दीपक रावत ने किया कई कार्यलयों का औचक निरीक्षण।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights