khabaruttrakhand
आकस्मिक समाचारउत्तराखंडखेलटिहरी गढ़वालदिन की कहानीदुनियाभर की खबरेप्रभावशाली व्यतिराजनीतिकराष्ट्रीयविशेष कवर

कोटी कालोनी, टिहरी गढ़वाल में आयोजित 05 दिवसीय ‘टिहरी एक्रो फेस्टिवल‘ के प्रथम संस्करण के दूसरे दिन पैराग्लाईडिंग से सम्बन्धित 02 प्रतियोगिताएं की गई आयोजित।

कोटी कालोनी, टिहरी गढ़वाल में आयोजित 05 दिवसीय ‘टिहरी एक्रो फेस्टिवल‘ के प्रथम संस्करण के दूसरे दिन पैराग्लाईडिंग से सम्बन्धित 02 प्रतियोगिताएं आयोजित की गई, जिसमें एस.आई.वी. एवं एक्रो प्रतियोगिता के प्रथम चरण का सफलता पूर्वक समाप्त किया गया, जिसमें 20-20 प्रतिभागियों ने प्रतिभाग किया गया।

उत्तराखण्ड पर्यटन विकास परिषद् के तत्वाधान में आयोजित ‘टिहरी एक्रो फेस्टिवल‘ के दूसरे दिन शनिवार को विभिन्न देशों से आए हुए पैराग्लाइडिंग पायलटो द्वारा टेक आफ प्वाइंट प्रताप नगर से फ्लाइंग करते हुए हवा में करतब बाजियाँ की गई।

Advertisement

इस दौरान प्रतापनगर विधायक विक्रम सिंह नेगी ने टर्की के पैराग्लाइडर मिस्टर वरकाई के साथ टैक ऑफ पॉइंट प्रतापनगर से उड़ान भरकर कर पैराग्लाइडिंग की गई।

उत्तराखण्ड पर्यटन विकास परिषद के अपर मुख्य कार्यकारी अधिकारी कर्नल अश्विनी पुण्डीर द्वारा लैण्डिंग साईट पर विधाायक जी का बुके देकर स्वागत किया गया।

Advertisement

इस मौके पर क्षेत्रीय विधायक ने कहा कि पैराग्लाइडिंग एक अद्भूत और रोमांचकारी खेल है और यहां पहाड़, हिमलाय और झील होने के कारण प्रतापनगर मसूरी को दूसरा विकल्प है। उन्होंने कहा कि इस तरह की गतिविधियां जनपद टिहरी गढ़वाल में प्रथम बार आयोजित की जा रही है, जो कि भविष्य में यहां पर काफी कारगर साबित होगी।

उन्होने कहा कि पर्यटन विभाग द्वारा पूर्व में पैराग्लाइडिंग का जो प्रशिक्षण दिया गया है वह निरंतर दिया जाना चाहिए ताकि उत्तराखंड देश एवं जनपद की युवा यहां से प्रशिक्षण प्राप्त कर इस क्षेत्र में रोजगार पा सकें।

Advertisement

उन्होंने कहा कि क्षेत्र में पर्यटन गतिविधियां बढ़ाने हेतु वचनबद्ध हूं और एक विधायक होने के नाते जो भी सम्भव होगा उसके लिए निरन्तर प्रयासरत रहूंगा।

पैराग्लाईडिंग मंत्रा के सी.ई.ओ. श्री ताना जी टाकवे ने बताया कि यह एस.आई.वी. एवं एक्रो का प्रथम दिवस की चरण था एवं इसके पश्चात द्वितीय एवं तृतीय चरण की प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी उन्होंने बताया कि अभी तक प्रतियोगिता हेतु कुल 166 प्रतिभागियों द्वारा पंजीकरण करवाया गया है जिसमें 112 भारतीय पायलट एवं 54 विदेशी पायलट हैं।

Advertisement

इस अवसर पर जिला पर्यटन विकास अधिकारी अतुल भण्डारी एवं बिजेन्द्र पाण्डेय, उत्तराखण्ड पर्यटन विकास परिषद के जन सम्पर्क अधिकारी कमल किशोर जोशी, साहसिक खेल अधिकारी सोबत सिंह राणा, सीमा नौटियाल, लता बिष्ट आदि उपस्थित रहे।

 

Advertisement

Related posts

ब्रेकिंग:-उत्तरकाशी जिलाधिकारी ने सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए संबंधित विभागों को दिए सख्त निर्देश।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंगः-योग नगरी ऋषिकेश के रिहायशी क्षेत्र में एक गुलदार के एक घर में घुसने की सूचना से मचा हड़कंप।

khabaruttrakhand

रक्षा मंत्री Rajnath Singh आज जोशीमठ में देश के विभिन्न स्थानों पर 35 परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे, जिसमें शामिल हैं 28 पुल, 6 सड़कें, और जोशीमठ-मलारी

cradmin

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights