khabaruttrakhand
आकस्मिक समाचारउत्तराखंडखेलटिहरी गढ़वालदिन की कहानीदुनियाभर की खबरेप्रभावशाली व्यतिराजनीतिकराष्ट्रीयविशेष कवर

कोटी कालोनी, टिहरी गढ़वाल में आयोजित 05 दिवसीय ‘टिहरी एक्रो फेस्टिवल‘ के प्रथम संस्करण के दूसरे दिन पैराग्लाईडिंग से सम्बन्धित 02 प्रतियोगिताएं की गई आयोजित।

कोटी कालोनी, टिहरी गढ़वाल में आयोजित 05 दिवसीय ‘टिहरी एक्रो फेस्टिवल‘ के प्रथम संस्करण के दूसरे दिन पैराग्लाईडिंग से सम्बन्धित 02 प्रतियोगिताएं आयोजित की गई, जिसमें एस.आई.वी. एवं एक्रो प्रतियोगिता के प्रथम चरण का सफलता पूर्वक समाप्त किया गया, जिसमें 20-20 प्रतिभागियों ने प्रतिभाग किया गया।

उत्तराखण्ड पर्यटन विकास परिषद् के तत्वाधान में आयोजित ‘टिहरी एक्रो फेस्टिवल‘ के दूसरे दिन शनिवार को विभिन्न देशों से आए हुए पैराग्लाइडिंग पायलटो द्वारा टेक आफ प्वाइंट प्रताप नगर से फ्लाइंग करते हुए हवा में करतब बाजियाँ की गई।

इस दौरान प्रतापनगर विधायक विक्रम सिंह नेगी ने टर्की के पैराग्लाइडर मिस्टर वरकाई के साथ टैक ऑफ पॉइंट प्रतापनगर से उड़ान भरकर कर पैराग्लाइडिंग की गई।

उत्तराखण्ड पर्यटन विकास परिषद के अपर मुख्य कार्यकारी अधिकारी कर्नल अश्विनी पुण्डीर द्वारा लैण्डिंग साईट पर विधाायक जी का बुके देकर स्वागत किया गया।

इस मौके पर क्षेत्रीय विधायक ने कहा कि पैराग्लाइडिंग एक अद्भूत और रोमांचकारी खेल है और यहां पहाड़, हिमलाय और झील होने के कारण प्रतापनगर मसूरी को दूसरा विकल्प है। उन्होंने कहा कि इस तरह की गतिविधियां जनपद टिहरी गढ़वाल में प्रथम बार आयोजित की जा रही है, जो कि भविष्य में यहां पर काफी कारगर साबित होगी।

उन्होने कहा कि पर्यटन विभाग द्वारा पूर्व में पैराग्लाइडिंग का जो प्रशिक्षण दिया गया है वह निरंतर दिया जाना चाहिए ताकि उत्तराखंड देश एवं जनपद की युवा यहां से प्रशिक्षण प्राप्त कर इस क्षेत्र में रोजगार पा सकें।

उन्होंने कहा कि क्षेत्र में पर्यटन गतिविधियां बढ़ाने हेतु वचनबद्ध हूं और एक विधायक होने के नाते जो भी सम्भव होगा उसके लिए निरन्तर प्रयासरत रहूंगा।

पैराग्लाईडिंग मंत्रा के सी.ई.ओ. श्री ताना जी टाकवे ने बताया कि यह एस.आई.वी. एवं एक्रो का प्रथम दिवस की चरण था एवं इसके पश्चात द्वितीय एवं तृतीय चरण की प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी उन्होंने बताया कि अभी तक प्रतियोगिता हेतु कुल 166 प्रतिभागियों द्वारा पंजीकरण करवाया गया है जिसमें 112 भारतीय पायलट एवं 54 विदेशी पायलट हैं।

इस अवसर पर जिला पर्यटन विकास अधिकारी अतुल भण्डारी एवं बिजेन्द्र पाण्डेय, उत्तराखण्ड पर्यटन विकास परिषद के जन सम्पर्क अधिकारी कमल किशोर जोशी, साहसिक खेल अधिकारी सोबत सिंह राणा, सीमा नौटियाल, लता बिष्ट आदि उपस्थित रहे।

 

Related posts

Elections 2024: Uttar Pradesh का जमाना हो या Uttarakhand बनने का बाद का, राष्ट्रीय दलों की रही धूम, निर्दलीय रहे निर्बल

cradmin

Electricity Bill: Uttarakhand में Electricity उपभोक्ताओं की जेब होगी ढीली, ऊर्जा निगम ने तैयार की नए electricity टैरिफ की दरें

khabaruttrakhand

रविवार को जनपद टिहरी क्षेत्रांतर्गत इन 06 फुटकर विदेशी मदिरा दुकानों के व्यवस्थापन की कार्यवाही की गई लॉटरी पद्धति के माध्यम से।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights