khabaruttrakhand
उत्तराखंड

Uttarakhand के Schools और Colleges में स्थापित किया जाएगा बुक बैंक, शिक्षा मंत्री ने दोहराई घोषणा।

Uttarakhand के schools और colleges में स्थापित किया जाएगा बुक बैंक, शिक्षा मंत्री ने दोहराई घोषणा।

Uttarakhand: शिक्षा मंत्री ने कहा कि CRP-BRP के 955 रिक्त पदों पर जल्दी ही कार्यकर्ता को आउटसोर्स के माध्यम से तैनात किया जाना चाहिए। इसके साथ ही, राज्य के विभिन्न स्कूलों में रिक्त कक्षा IV के पदों को भरने के लिए आउटसोर्स कंपनी का चयन किया जाना चाहिए।

शिक्षा मंत्री Dr. Dhan Singh Rawat ने फिर से कहा कि राज्य के स्कूलों और कॉलेजों में बुक बैंक स्थापित की जाएगी, जिसमें पाठ्यक्रम से संबंधित पुस्तकें नए आने वाले छात्रों के लिए आसानी से उपलब्ध होंगी।

Advertisement

शिक्षा महानिदेशालय में हुई बैठक में, मंत्री से राज्य में चयनित PM-Shri और क्लस्टर स्कूलों के निर्माण कार्य को तेजी से बढ़ाने का अनुरोध किया गया। शिक्षा मंत्री ने कहा कि CRP-BRP के 955 रिक्त पदों पर जल्दी ही कार्यकर्ता को आउटसोर्स के माध्यम से तैनात किया जाना चाहिए।

इसके साथ ही, राज्य के विभिन्न स्कूलों में रिक्त कक्षा IV के पदों को भरने के लिए आउटसोर्स कंपनी का चयन किया जाना चाहिए। मंत्री ने कहा, इसका निर्णय बुक बैंक्स स्थापित करने के लिए लिया गया है ताकि पाठ्यपुस्तकों की कमी को दूर किया जा सके और छात्रों को समय पर पुस्तकें प्रदान की जा सकें।

Advertisement

इनमें, संबंधित स्कूल के पासआउट छात्रों से योगदान के रूप में पाठ्यक्रम से बाहर पुस्तकें एकत्र की जाएंगी और अन्य साधनों के माध्यम से, ताकि इन बुक बैंक्स में जमा की गई पुस्तकें नए आने वाले छात्रों के लिए समय पर उपलब्ध हो सकें। मंत्री ने कहा, PM-Shri School और क्लस्टर School के चयनित इमारतों आदि के लिए राशि जारी की गई है। जिनका निर्माण कार्य समय पर किया जाना चाहिए।

Advertisement

Related posts

IAS Radha Raturi: Uttarakhand को मिली पहली महिला मुख्य सचिव, राज्य मुख्य निर्वाचन अधिकारी समेत संभाल चुकी हैं ये अहम पद

cradmin

नर्सिंग के बिना अधूरी हैं स्वास्थ्य सेवाएं – ऋषिकेश में यहां मनाया जा रहा नर्सिंग सप्ताह।

khabaruttrakhand

“Uttarakhand: नए खेल नीति में बदलाव के बाद पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को प्रत्यक्ष रोजगार का मार्ग, 32 नए खेलों “

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights