khabaruttrakhand
उत्तराखंड

Uttarakhand के Schools और Colleges में स्थापित किया जाएगा बुक बैंक, शिक्षा मंत्री ने दोहराई घोषणा।

Uttarakhand के schools और colleges में स्थापित किया जाएगा बुक बैंक, शिक्षा मंत्री ने दोहराई घोषणा।

Uttarakhand: शिक्षा मंत्री ने कहा कि CRP-BRP के 955 रिक्त पदों पर जल्दी ही कार्यकर्ता को आउटसोर्स के माध्यम से तैनात किया जाना चाहिए। इसके साथ ही, राज्य के विभिन्न स्कूलों में रिक्त कक्षा IV के पदों को भरने के लिए आउटसोर्स कंपनी का चयन किया जाना चाहिए।

शिक्षा मंत्री Dr. Dhan Singh Rawat ने फिर से कहा कि राज्य के स्कूलों और कॉलेजों में बुक बैंक स्थापित की जाएगी, जिसमें पाठ्यक्रम से संबंधित पुस्तकें नए आने वाले छात्रों के लिए आसानी से उपलब्ध होंगी।

Advertisement

शिक्षा महानिदेशालय में हुई बैठक में, मंत्री से राज्य में चयनित PM-Shri और क्लस्टर स्कूलों के निर्माण कार्य को तेजी से बढ़ाने का अनुरोध किया गया। शिक्षा मंत्री ने कहा कि CRP-BRP के 955 रिक्त पदों पर जल्दी ही कार्यकर्ता को आउटसोर्स के माध्यम से तैनात किया जाना चाहिए।

इसके साथ ही, राज्य के विभिन्न स्कूलों में रिक्त कक्षा IV के पदों को भरने के लिए आउटसोर्स कंपनी का चयन किया जाना चाहिए। मंत्री ने कहा, इसका निर्णय बुक बैंक्स स्थापित करने के लिए लिया गया है ताकि पाठ्यपुस्तकों की कमी को दूर किया जा सके और छात्रों को समय पर पुस्तकें प्रदान की जा सकें।

Advertisement

इनमें, संबंधित स्कूल के पासआउट छात्रों से योगदान के रूप में पाठ्यक्रम से बाहर पुस्तकें एकत्र की जाएंगी और अन्य साधनों के माध्यम से, ताकि इन बुक बैंक्स में जमा की गई पुस्तकें नए आने वाले छात्रों के लिए समय पर उपलब्ध हो सकें। मंत्री ने कहा, PM-Shri School और क्लस्टर School के चयनित इमारतों आदि के लिए राशि जारी की गई है। जिनका निर्माण कार्य समय पर किया जाना चाहिए।

Advertisement

Related posts

ब्रेकिंग:-बागेश्वर चुनाव ताजा अपडेट।अभी यह चल रहे आगे।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:- चंबा-टिहरी मोटर मार्ग पर चम्बा थाने के समीप टैक्सी स्टैंड में हुए भूस्खलन के मलवे से पांचवा शव देर रात बरामद,मृतको के परिजनों को 04-04 लाख की अनुमन्य राहत राशि कराई जा चुकी है उपलब्ध।

khabaruttrakhand

Uttarakhand News: बिल्डरों पर लगाम…अब मालिकों की मर्जी बिना नहीं बदलेगा नक्शा, ये नियम किए गए तय

cradmin

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights