khabaruttrakhand
आकस्मिक समाचारउत्तरकाशीउत्तराखंडदिन की कहानीदुनियाभर की खबरेदेहरादूनप्रभावशाली व्यतिराजनीतिकराष्ट्रीयविशेष कवर

परिवहन विभाग उत्तरकाशी दिखाई दिया एक्शन मोड़ में, परमिट शर्तों के विरुद्ध चलने वाली बसों की अब खैर नहीं।

सुभाष बडोनी। उत्तरकाशी।
– परिवहन विभाग उत्तरकाशी दिखाई एक्शन मोड़ में, परमिट शर्तों के विरुद्ध चलने वाली बसों की अब खैर नहीं।

रिपोर्ट:-सुभाष बडोनी। उत्तरकाशी।

Advertisement

खबर उत्तरकाशी से है जहां पर स्टेज कैरिज परिमिट से संचालित बसें परिमिट शर्तों का उलंघन कर कॉन्टेक्ट में संचालित हो रही है ।

विगत वर्षों से इन बसों के वाहन स्वामियों व चालकों के द्वारा स्टेज़ कैरिज परिमिट से संचालित बसों का प्रयोग धड़ल्ले से शादियों व अन्य पार्टियों तथा स्कूल बसों में हो रहा है।

Advertisement

मामले की भनक जब परिवहन विभाग उत्तरकाशी को लगी तो परिवहन विभाग उत्तरकाशी एक्शन में आया और अलग-अलग टीमें गठित कर विशेष चैकिंग अभियान चलाया, जिसमें अलग-अलग स्थानों पर नियमविरुद्ध चलने वाली बसों पर चालनी कारवाई के साथ जुर्माना भी वसूला गया।

वरिष्ठ प्रशासनिक परिवहन अधिकारी रूपेश गढ़वाली ने कहा कि इस तरह अवैध रूप से संचालित होने वाली बसों पर आगे भी लगातार चालानी कार्रवाई के साथ इनके पंजीयन निरस्त करने की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।
आपको बता दें कि स्टेज़ कैरिज परिमिट से संचालित बसों को कॉटेक्ट में संचालित करने के लिए परिवहन कार्यालय से अस्थाई परिमिट लेना होता है जिसके लिए परिवहन कार्यालय में अतिरिक्त शुल्क जमा भी करना होता है उसके बाद ही ऐसी बसों को शादियों व अन्य पार्टियों में संचालित किया जा सकता है।

Advertisement

लेकिन स्टेज़ कैरिज बसों के द्वारा टैक्स व परिमिट शुल्क की चोरी करते हुए ऐसी बसों को धड़ल्ले से कॉन्टेक्ट में संचालित कर रहे हैं।

जिससे कि राजस्व नुकसान के साथ-साथ यह बसें कॉन्टेक्ट परिमिट से संचालित बसों को भी नुकसान पहुंचा रही है।

Advertisement

कांटेक्ट परमिट से संचालित वाहन स्वामियों ने एआरटीओ उत्तरकाशी द्वारा चलाई गए इस विशेष चेकिंग अभियान की सराहना की और इस चेकिंग अभियान को लगातार जारी रखने का आग्रह किया।

 

Advertisement

Related posts

Uttar Pradesh: Akhilesh Yadav लड़ाएंगे तो वरुण गांधी के लिए छोड़ देंगे उम्मीदवारी; पीलीभीत से SP प्रत्याशी का बड़ा बयान

cradmin

Moradabad: BJP प्रत्याशी रुचि वीरा और सिटी मजिस्ट्रेट के बीच नोकझोंक, केस दर्ज करने की तैयारी में प्रशासन

cradmin

उत्तराखंड सरकार 100 दिन चले अढ़ाई कोस । उत्तराखंड में भाजपा की डबल इंजन की सरकार का 100 दिन का कार्यकाल का जश्न मनाना मात्र एक दिखावा, राकेश राणा।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights