khabaruttrakhand
आकस्मिक समाचारउत्तराखंडटिहरी गढ़वालदिन की कहानीदुनियाभर की खबरेप्रभावशाली व्यतिराजनीतिकराष्ट्रीयविशेष कवरस्टोरीस्वास्थ्य

नवाचार पहल, जिलाधिकारी सहित जिला स्तरीय अधिकारी बस द्वारा पहुंचे बीडीसी बैठक में।

मितव्यता हेतु नवाचार पहल, जिलाधिकारी सहित जिला स्तरीय अधिकारी बस द्वारा पहुंचे बीडीसी बैठक भिलंगना।

*ब्लॉक प्रमुख भिलंगना वासुमति घणाता की अध्यक्षता में संपन्न हुई क्षेत्र पंचायत की बैठक।

Advertisement

सदस्यों द्वारा अपने-अपने क्षेत्र की समस्याएं/सुझाव सदन में रखे गए। इस मौके पर विधायक घनसाली शक्तिलाल शाह भी मौजूद रहे।

शनिवार को भिलंगना में आयोजित बीडीसी बैठक में जिलाधिकारी मयूर दीक्षित सहित जिलास्तरीय अधिकारी बस द्वारा कलेक्ट्रेट परिसर नई टिहरी से ब्लाक सभागार भिलंगना पहुंचे।

Advertisement

प्रेस से मुखातिव होते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि दूरस्थ क्षेत्र में एक वाहन से सफर करने पर सभी अधिकारी एक साथ समय पर बैठक में पहुंचेंगे।

इससे सरकारी धन की बचत होगी तथा पर्यावरण को सुरक्षित रखने में भी भागीदारी सुनिश्चित होगी।

Advertisement

इसके साथ ही अधिकारियों के द्वारा विभागीय योजनाओं की चर्चा करने के कारण अन्य विभागों विभागों की योजनाओं के बारे में भी पता चलेगा और समस्याओं का समाधान आसानी से होगा।

बीडीसी बैठक में स्वास्थ्य, शिक्षा, समाज कल्याण, विद्युत, ग्रामीण निर्माण विभाग, पीएमजीएसवाई, लोनिवि, सिंचाई, कृषि, बाल विकास, पुलिस आदि अन्य विभागीय अधिकारियों द्वारा योजनाओं की जानकारी दी गई।

Advertisement

इसके साथ ही सदस्यों द्वारा उठाए गए प्रश्नों का उत्तर दिया गया तथा सुझाव प्राप्त किए गए।

इस मौके पर सदस्यों द्वारा नवनिर्मित भट्टगांव-गोनगढ़ मोटर मार्ग पर रास्ते व नहरे न बनाए जाने तथा मुआवजा न दिए जाने की शिकायत की, जिस पर पीएमजीएसवाई के अधिकारी को तत्काल नियमानुसार मुआवजा देने तथा अन्य आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए।

Advertisement

मेन्दु सिंधुवाल गांव से कैलबागी मोटर मार्ग से मलबा हटाने की मांग पर तत्काल आवश्यक कार्यवाही कर कृत कार्यवाही से अवगत कराने को कहा गया।

विद्युत विभाग की समीक्षा के दौरान ग्राम पंगरियाणा, ग्राम पुर्वाल गांव तथा जखन्याली सरोली तोक में झूलती तारो की शिकायत तथा विद्युत पोलो को बदलने की मांग की गई, इस पर जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारी को न्याय पंचायत वार सर्वे कर तत्काल कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

Advertisement

इसके साथ ही सदस्यों द्वारा पीएचसी चांजी में स्वास्थ्य कार्मिकों की तैनाती करने, ग्राम पंगरियाणा के हाई स्कूल का उच्चीकरण करने, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बेलेश्वर में विशेषज्ञ चिकित्स‌कों की नियुक्ति करने, दिव्यांग एवं वृद्धा पेंशन लगाने, ग्राम हडियाणा तल्ला मल्ला में सिंचाई नहर की प्रगति, हडियाणा मोटर मार्ग तथा कोट से भट्टगांव मोटर मार्ग सुधारीकरण आदि अन्य
मांगे/शिकायतें की गई।

इस अवसर पर क्षेत्रीय विधायक श्री शाह ने कहा कि अधिकारी यह सुनिश्चित कर ले कि किसी भी शिकायत में पुनरावृति न हो।

Advertisement

उन्होंने जिलाधिकारी के बस के माध्यम से टीम सहित बीडीसी में आने पर तारिफ करते हुए कहा कि यह समाज और क्षेत्र के लिये कई मायने मे महत्वपूर्ण है।

जिलाधिकारी ने सदस्यों को आश्वास्त किया कि सदन में उठाई गई समस्याओं का समाधान करने का पूरा प्रयास किया जायेगा।

Advertisement

उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए गए कि सदन में सदस्यों द्वारा की गई शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए समय अंतर्गत उनका निस्तारण करना सुनिश्चित करें।

बीडीसी बैठक भिलंगना हेतु बस सफर के दौरान जिलाधिकारी ने पीपलडाली में एक निजी होटल सेल्फी पॉइंट का भी निरीक्षण किया तथा सम्बन्धित होटल की पंजिका पर हस्ताक्षर किए ।

Advertisement

बैठक में ज्येष्ठ प्रमुख राजेंद्र गुसाईं, कनिष्ठ प्रमुख चंद्र मोहन नोटियाल, डीडीओ सुनील कुमार, प्रधान संगठन अध्यक्ष दिनेश भजनियाल, एसीएमओ एल.डी.सेमवाल, सीएओ अभिलाषा भट्ट, डीपीओ शोहेब हुसैन, आबकारी अधिकारी कैलाश बेन्जोला, मत्स्य अधिकारी गरीमा मिश्रा, एआरटीओ सतेन्द्र राज, डीएचओ आर.एस. वर्मा, समाज कल्याण अधिकारी के.एस चौहान, उरेड़ा अधिकारी एम.एम. डिमरी, डेयरी विकास प्रेमलाल, अधिशासी अभियन्ता पुनर्वास धीरेन्द्र सिंह सहित अधिशासी अभियन्ता लोनिवि, पीएमजीएसवाई, सिंचाई एवं अन्य जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

 

Advertisement

Related posts

ब्रेकिंग:-सरोवर नगरी नैनीताल व उसके आसपास होली की धूम।

khabaruttrakhand

Uttarakhand में आपदाओं के लिए तैयार हो रही है घातक प्रतिक्रिया प्रणाली (IRS)

khabaruttrakhand

सख्ती:-प्रदेश में खाद्य पदार्थों में मिलावटखोरी रोकने के लिए प्रभावी कदम उठाने के निर्देश जारी।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights