khabaruttrakhand
उत्तराखंड

Uttarakhand: कर्मचारी न वेतन, हड़प लिए PF के 32 लाख रुपये, दून में बनी कंपनी के खिलाफ मुकदमा दर्ज

Uttarakhand: कर्मचारी न वेतन, हड़प लिए PF के 32 लाख रुपये, दून में बनी कंपनी के खिलाफ मुकदमा दर्ज

देहरादून में बनी कंपनी ने दो साल तक फर्जी तरीके से करीब 32 लाख रुपये से ज्यादा का PF हड़पा। कंपनी का यह फर्जीवाड़ा जैसे ही EPFO के सामने आया कंपनी से जुड़े लोग दून से भाग गए।

दून में बनी कंपनी सनराइज सिक्योरिटी एंड सर्विसेज ने दो साल तक फर्जी तरीके से करीब 32 लाख रुपये से ज्यादा का PF हड़प लिया। कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) ने कंपनी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया है। इस कंपनी से अब तक 16 लाख रुपये की वसूली भी हो गई है।

Advertisement

कर्मचारी ने PF घोटाले का खेल 2020 से शुरू किया। फर्जी तरीके से कर्मचारी दिखा और वेतन भुगतान कर कंपनी हर महीने PF की रकम हड़पती रही। यह सिलसिला साल 2022 तक जारी रहा। इन दो वर्षों में कंपनी करीब 32 लाख रुपये के PF का घोटाला कर चुकी थी।

कंपनी का यह फर्जीवाड़ा जैसे ही EPFO के सामने आया कंपनी से जुड़े लोग दून से भाग गए। कंपनी ने नगर निगम के वार्ड-40 में अपना कार्यालय बनाया था। EPFO ने कंपनी के खिलाफ नेहरू कॉलोनी थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया है। संवाद

Advertisement

ओप्पो और इनोविजन से वसूले 22 लाख रुपये

कंपनियों के हक का पैसे हड़पने में मोबाइल कंपनी ओप्पो और सिक्योरिटी कंपनी इनोविजन लिमिटेड भी पीछे नहीं हैं। इन दोनों कंपनियों से भी EPFO ने 22 लाख रुपये से ज्यादा की रकम वसूल ली है। ये कंपनियां वर्षों से कर्मचारियों के PF की रकम अपने खाते में जमा करा रही थीं। जबकि, कंपनी के रिकॉर्ड में PF का पैसा कर्मचारियों के खाते में जमा दिखाया जा रहा था।

कंपनी ने दो साल तक करीब 32 लाख रुपये का PF घोटाला किया है। इस कंपनी से 16 लाख रुपये की वसूली की जा चुकी है। कंपनी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया गया है। इसके अलावा, उन वैध कंपनियों पर भी कार्रवाई जारी है जो कर्मचारियों के हक का पैसा हड़प रही हैं।

Advertisement

Related posts

लेक सिटी वेलफेयर के सदस्यों ने किया रक्तदान, महा कल्याण के तहत रक्तदान ।

khabaruttrakhand

BigBreaking:-अब उत्तराखंड में इस मामले में उच्च न्यायालय ने दिए सीबीआई जांच के आदेश।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-पेपर लीक एंव भर्ती घाेटाला मामले मे शनिवार काे कांग्रेसियाें ने शिवालय मे जलाभिषेक कर सरकार की सद्दबुद्दि की कामना की

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights