khabaruttrakhand
उत्तराखंड

Uttarkashi Tunnel: उत्तरकाशी से 16 दिन बाद खबर सुनते ही चमक उठी मां की आंखें

Uttarkashi Tunnel: उत्तरकाशी से 16 दिन बाद खबर सुनते ही चमक उठी मां की आंखें

Uttarkashi Tunnel: 16 दिनों के बाद उत्तरकाशी से अच्छी खबर आई है। रैट माइनर्स की टीम ने सिल्कीयारा टनल के निर्माण कार्य में फंसे 41 कामगारों को बचाने के लिए मैन्युअल ड्रिलिंग पूरी की। इसके बाद पाइप को कामगारों को पहुँचाया गया, फिर मेडिकल टीम ने टनल के अंदर प्रवेश किया। जैसे ही यह खबर मिली, भैरमपुर गाँव की निवासी मंजीत की मां की आँखें चमक उठीं। वह अपने बेटे का बेसाब्री से इंतजार कर रही हैं। मंजीत के पिताजी चौधरी उत्तरकाशी में हैं। उनके पास मोबाइल फोन नहीं है। परिवार के सदस्यों को किसी अन्य के फोन के माध्यम से सूचित किया गया है।

मंजीत का परिवार बेलराया क्षेत्र से पाँच किलोमीटर की दूरी पर स्थित भैरमपुर गाँव में रहता है। यहाँ उनके माता-पिता, दो बहनें और बुजुर्ग दादा रहते हैं। उनका सहारा के लिए, मंजीत ने श्रमिक के रूप में काम करने के लिए उत्तरकाशी जाना था। मां चौधरी ने अपने बेटे से दीपावली पर घर आने को कहा था, लेकिन मजबूरी के कारण वह नहीं आ सका और फिर टनल हादसा हो गया। मंजीत के पिताजी ने हादसे के दूसरे दिन उत्तरकाशी के लिए रवाना हो गए थे। यहाँ, बेटे का इंतजार करती हुई मां की बेचैनी बढ़ रही थी।

Advertisement

उन्होंने कहा – “बेटा, जल्दी घर आ जा।”
मंगलवार की सुबह, यह खबर मिली कि टनल में फंसे कामगार जल्दी बाहर निकाले जा सकते हैं; इस खबर को सुनकर, अपने बेटे का इंतजार कर रही मां का चेहरा जो धीरे से बैठी थी, वह रोशन हो गया। उन्होंने यह बताया कि जब बचाव कार्य में शामिल मशीनें रुकीं, तो ऐसा लगा कि जीवन रुक गया है। अब उनका जीवन फिर से जीवंत हो गया है। वह हर क्षण ईश्वर से प्रार्थना कर रही थीं कि उसके बेटे सहित सभी कामगार सुरक्षित बाहर आएँ। मंजीत की बहनें बताईं कि वे अपने भाई का बड़ा होलीका प्रसाद खिलाएंगी।

Advertisement

Related posts

Exclusive: त्रियुगीनारायण को वेडिंग डेस्टिनेशन बनाने की तैयारी, विवाह के लिए BKTC की अनुमति जरूरी

cradmin

ब्रेकिंग:-अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, एम्स ऋषिकेश द्वारा यूथ- 20 कन्सल्टेंसी के अन्तर्गत अंतर्राष्ट्रीय भारत-नेपाल सीमा से सटे विभिन्न क्षेत्रों में स्वास्थ्य चौपाल का किया आयोजन।

khabaruttrakhand

तबादले/नई तैनाती:-इन जिलों के बदले गए कप्तान, कुमायूं आई जी का भी तबादला। पढ़ें बस एक क्लिक में।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights