khabaruttrakhand
आकस्मिक समाचारउत्तराखंडटिहरी गढ़वालदिन की कहानीप्रभावशाली व्यतिराष्ट्रीयविशेष कवरस्टोरी

दो राज्यों के मुख्यमंत्री बनने वाले इकलौते नेता थे नारायण दत्त तिवारी :- राकेश राणा*

*दो राज्यों के मुख्यमंत्री बनने वाले इकलौते नेता थे नारायण दत्त तिवारी :- राकेश राणा*

तीन बार उत्तर प्रदेश और एक बार उत्तराखंड के मुख्यमंत्री रहे नारायण दत्त तिवारी जी का आज 99 वां जन्म जयंती पर जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय नई टिहरी में उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

Advertisement

जिला कांग्रेस कमेटी टिहरी गढ़वाल के अध्यक्ष राकेश राणा ने कहा कि दिवंगत नारायण दत्त तिवारी जी का आज ही के दिन 18 अक्टूबर 1925 को जन्म और 18 अक्टूबर 2018 को दिवंगत हुये थे।

वह उत्तर प्रदेश के तीन बार मुख्यमंत्री (1976-77, 1984-85, 1988-89) और एक बार उत्तराखंड के मुख्यमंत्री (2002-07) के रूप में कार्यरत थे।

Advertisement

1986 और 1988 के बीच, उन्होंने प्रधान मंत्री राजीव गांधी के मंत्रिमंडल में पहली बार विदेश मामलों के मंत्री और फिर वित्त मंत्री के रूप में भी कार्यरत थे।

वहीं उन्होंने 2007 से 2009 तक आंध्र प्रदेश के राज्यपाल के रूप में भी रहें।

Advertisement

शहर कांग्रेस के अध्यक्ष कुलदीप सिंह पवार पूर्व पालिका अध्यक्ष विक्रम सिंह पवार एवं मानसिंह रोतेला एवं सभी कांग्रेस जनों ने एक स्वर में राज्य सरकार से मांग की है कि कुमाऊं विश्वविद्यालय का नाम दिवंगत नारायण दत्त तिवारी जी के नाम से हो यही हम सबकी उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

उपरोक्त कार्यक्रम में जिला कांग्रेस कमेटी टिहरी गढ़वाल के अध्यक्ष राकेश राणा शहर कांग्रेस के अध्यक्ष कुलदीप सिंह पवार युवक कांग्रेस के अध्यक्ष नवीन सेमवाल नगर पालिका परिषद चंबा की पूर्व अध्यक्ष विक्रम सिंह पवार ब्लॉक कांग्रेस रजाखेत के अध्यक्ष मानसिंह रौतेला, पीसीसी सदस्य देवेंद्र नौटियाल शहर कांग्रेस के उपाध्यक्ष गब्बर सिंह रावत आदि लोग शामिल थे।

Advertisement

Related posts

भू-कानून और मूल निवास के खिलाफ आंदोलन: Uttarakhand में हर जिले और ब्लॉक में बनेगी संघर्ष समितियां

khabaruttrakhand

बिग ब्रेकिंगः-नाबालिका को भगा ले जाने के मामले में पुलिस ने युवक को हिमाचल प्रदेश से किया गिरफ्तार।

khabaruttrakhand

उपलब्धि:- कैराराम स्कूल बेलेश्वर की इन 2 छात्राओं का चयन हुआ टिहरी जनपद में स्थित राजीव गांधी नवोदय विद्यालय के लिए।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights