khabaruttrakhand
उत्तरकाशी

कई पुराने चेहरों की घर वापसी वही कई अन्य ने थामा बीजेपी का दामन

राजेश्वर पैन्यूली, साहब सिंह कुमाई मनीषा पंवार के साथ कही लोगों ने की घर वापसी तो कहियो थामा कमल का साथ।

प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव में अब कम समय बचा है जिस कारण नेताओं में चुनाव को लेकर गर्मजोशी देखने को मिल रही है। वहीं आज प्रदेश बीजेपी कार्यालय में चार्टर्ड अकाउंटेंट राजेश्वर पैन्यूली के नेतृत्व में कही पूर्व कार्यकर्ताओं ने घर वापसी की है तो कइयों ने बीजेपी का दामन थाम लिया है। 2017 विधानसभा चुनाव में टिकट ना मिलने से नाराज़ राजेश्वर पैन्यूली एक नई पार्टी का गठन कर लिया था लेकिन चुनाव में हार मिलने के कुछ दिन बाद राजेश्वर पैन्यूली ने कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली।
2007 में तत्कालीन मुख्यमंत्री रहे जनरल खंडूरी के साथ मुख्य सलाहकार राजेश्वर पैन्यूली को कांग्रेस रास ना आई और 31 दिसंबर 2021 को अपना इस्तीफा सौंप दिया।
जबकि 2 जनवरी 2022 को तमाम दिग्गजों के साथ प्रदेश बीजेपी कार्यालय देहरादून स्थित राज्य सभा सांसद नरेश बंसल, बीजेपी वरिष्ठ नेता ज्योति प्रसाद गैरोला और तमाम वरिष्ठ पदाधिकारियों के सम्मुख पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।
वहीं प्रतापनगर और घनसाली की राजनीति में सक्रिय भूमिका निभाने वाले पूर्व कनिष्ठ प्रमुख जखणीधार, साहब सिंह कुमाई ने भी विगत नगर निकाय चुनाव में घनसाली नगर पंचायत से अध्यक्ष के लिए दावेदारी पेश की थी लेकिन बीजेपी से टिकट ना मिलने से नाराज़ पार्टी छोड़ निर्दलीय चुनाव लड़ना पड़ा और अपने प्रतिद्वंदियों  को कड़ी टक्कर देते हुए हालांकि उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

साहब सिंह कुमाई ने भी आज राजेश्वर पैन्यूली के साथ पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर घर वापसी की ।
वहीं कांग्रेस पार्टी के पूर्व ब्लाक अध्यक्ष युवा मोर्चा, और उद्योग व्यापार मंडल अध्यक्ष रहे केशव रावत ने भी राजेश्वर पैन्यूली के नेतृत्व में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।
वहीं दिग्गज नेत्री और पूर्व में जिला पंचायत चुनाव में दूसरे स्थान पर रही मनीषा पंवार, पूर्व प्रधान संगीता पैन्यूली, जीत सिंह रावत, पूर्व सैनिक दिनेश पैन्यूली, पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्य मोहन सिंह राणा, कांग्रेस पार्टी के जिला सचिव रहे दीपक बगियाल, पूर्व सैनिक चतर सिंह सजवाण, राज पंवार, मनजीत पंवार, दर्वेश सिंह, बुद्धि सिंह रावत, प्रमोद सेमवाल, दयाल सिंह रावत, विवेक भंडारी, विरेन्द्र रैना, पूर्व सैनिक जसवीर पंवार आदि दिग्गजों के साथ सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की।

आपको बताते चले की  प्रतापनगर में जहां एक तरफ पूर्व विधायक विक्रम सिंह नेगी के बीजेपी में शामिल होने की चर्चाओं का बाजार भी गर्म था जबकि विक्रम सिंह नेगी चर्चाओं का खंडन करते हुए बीजेपी में शामिल होने की खबरों को निराधार बताया।

तो अब कुछ दिन बाद ही  सीए राजेश्वर पैन्यूली  के शामिल होने से प्रतापनगर बीजेपी में एक नई ऊर्जा देखने को मिल रही है। वहीं प्रतापनगर से बीजेपी विधायक विजय सिंह पंवार के बाद राजेश्वर पैन्यूली टिकट के दूसरे प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं।

Related posts

विजय संकल्प यात्रा को लेकर आयोजित हुई भाजपा मंडल चिन्यालीसौड़ की बैठक

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-यमनोत्री से भाजपा के प्रत्याशी केदार रावत ने किया नामांकन

khabaruttrakhand

अतिरिक्त जिला सूचना अधिकारी को स्थानांतरण पर स्मृति चिन्ह व सॉल भेंट कर दी गयी विदाई

khabaruttrakhand

Leave a Comment