khabaruttrakhand
आकस्मिक समाचारउत्तराखंडटिहरी गढ़वालदिन की कहानीदेहरादूनराजनीतिकराष्ट्रीयविशेष कवर

ब्रेकिंग:-जनता मिलन कार्यक्रम एवं अवैध खनन की मासिक बैठक।

* जिला सभागार नई टिहरी में जनता मिलन कार्यक्रम एवं अवैध खनन की मासिक बैठक आयोजित की गई।

जनता मिलन कार्यक्रम के तहत पंजीकृत 48 शिकायतें/अनुरोध के माध्यम से जनता की समस्याएं सुनी गई।

Advertisement

वहीँ इस मौके पर जनसमस्याएं पुनर्वास, समाज कल्याण, लोक निर्माण विभाग, पेयजल, वन, नगरपालिका आदि विभागों से संबंधित रही।

अधिकारियों को शिकायतों को गम्भीरता से लेते हुए समयान्तर्गत निस्तारित करने के निर्देश दिए गए।

Advertisement

जनता मिलन कार्यक्रम में सेक्टर 8, बौराड़ी निवासी डुगा देवी ने अपने पुत्र पर फर्जी तरीके से संपति बेचने का इल्जाम लगाते हुए विक्रय की गई संपति पर स्टे लगवाने का अनुरोध किया गया, जिस पर एसडीएम टिहरी को जांच कर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए।

ग्राम सान्दणा के लोकमान सिंह खरोला ने मकान में दरार आने पर सहायता दिए जाने का अनुरोध किया गया, जिस पर तहसीलदार प्रतापनगर को मौके पर जाकर जांच कर कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए।

Advertisement

रोलाकोट प्रतापनगर निवासी महावीर सिंह रावत ने ग्राम सभा सेम के गडोली नामे तोक में सरकारी धन के दुरप्रयोग की शिकायत की गई, जिस पर डीडीओ को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए।

इसके साथ ही आर्थिक मदद करने, दैवीय आपदा से क्षतिग्रस्त सम्पर्क मार्गों को ठीक करवाने, राशन कार्ड मुखिया के नाम करवाने, ग्राम भेटी पेयजल योजना की जांच करवाने, जखन्याली सेमल्थ दावसौड़ मोटर मार्ग प्रतिकर भुगतान आदि शिकायतें/अनुरोध पत्र दर्ज किए गए, जिन पर जिलाधिकारी ने नियमानुसार जांच/आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए गए।

Advertisement

जनपद में अवैध खनन पर प्रभावी नियंत्रण एवं रोकथाम की मासिक बैठक लेते हुए संबंधित एसडीएम को पुलिस, खनन एवं परिवहन विभाग के साथ संयुक्त छापेमारी करने, सभी स्टोन क्रेशर में सीसी टीवी कैमरे लगाने तथा हर माह तहसील स्तर पर गठित समिति की बैठक आयोजित कराने के निर्देश दिए गए। इसके साथ ही वन विभाग, पुलिस एवं परिवहन विभाग को अवैध खनन को लेकर चैक पोस्टों पर जांच कर तत्काल कार्यवाही करने तथा चालान की कार्यवाही बढ़ाने के साथ ही चालान की वसूली करने के निर्देश दिए गए।

इस दौरान जल जीवन मिशन, 20 सूत्रीय कार्यक्रम, 30 सूत्रीय कार्यक्रम, ई-ऑफिस, अपणो स्कूल अपणु प्रमाण, हमारा संकल्प अनुशासित प्रदेश, सरकार जनता के द्वार, किसान क्रेडिड कार्ड (केसीसी), उच्च जोखिम गर्भाधारण देखभाल, दैवीय आपदा क्षति प्राक्कलन, विभागीय परिसम्पत्तियों पर अतिक्रमण, पीएम आवास योजना, मातृवन्दना योजना आदि कार्यक्रमों की समीक्षा कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये।

Advertisement

इसके साथ ही केन्द्रीय पोषित योजनाओं के अर्न्तगत संचालित कार्यों को प्राथमिकता से करते हुए लक्ष्यों के सापेक्ष शतप्रतिशत हांसिल करने, जल जीवन मिशन के तहत कार्यों को गुणवत्ता एवं समयान्तर्गत पूर्ण करने, 30 सूत्रीय कार्यक्रम के सभी बिन्दुओं पर नियमानुसार कार्यवाही करने, दैवीय आपदा क्षति के प्राक्कलन उपलब्ध कराने तथा मानसून सीजन के खत्म होते ही तत्काल सड़कों से मलवा हटाने, सिंचाई नहरें ठीक करने, सड़कों के पेचवर्क आदि अन्य कार्यों को युद्धस्तर पर करने के निर्देश दिए गए।

इस मौके पर सीडीओ मनीष कुमार, आईएएस प्रशिक्षु आशिमा गोयल सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

Advertisement

Related posts

आचार संहिता का अनुपालन सुनिश्चित करने को लेकर उत्तरकाशी जिलाधिकारी ने राजनीतिक दलों के साथ ली महत्वपूर्ण बैठक

khabaruttrakhand

खबर काम की :-एक अच्छा क्रेडिट इतिहास बनाना क्यो है आवश्यक, जाने इस खास रिपोर्ट में।

khabaruttrakhand

सिलक्यारा ब्रेकिंग:- मुख्यमंत्री ने बचाव दल की पूरी टीम को दी बधाई, कहा-श्रमिकों और उनके परिजनों के चेहरे की खुशी ही मेरी ईगास-बगवाल।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights