khabaruttrakhand
आकस्मिक समाचारउत्तरकाशीउत्तराखंडदिन की कहानीदुनियाभर की खबरेराजनीतिकराष्ट्रीयविशेष कवरस्टोरीस्वास्थ्य

ब्रेकिंग:-उत्तरकाशी जनपद के प्रवेशद्वार पर जमा हुए कूड़े का निस्तारण न करने पर स्थानीय लोगों ने दी भूख-हड़ताल की चेतावनी।

नगरपालिका की लापरवाही से उत्तरकाशी जनपद के प्रवेशद्वार पर जमा हुए कूड़े का निस्तारण न करने पर स्थानीय लोगों ने दी भूख-हड़ताल की चेतावनी, डाक्टरों ने भी माना बड़ा खतरा।

रिपोर्ट:-सुभाष बडोनी उत्तरकाशी।

Advertisement

उत्तरकाशी से बड़ी खबर सामने आ रही  है जहां जनपद मुख्यालय के प्रवेशद्वार पर कूड़े का पहाड़ जमा हो गया है जिसके कारण शहर में रहने वाले लोगों का जीना मुश्किल हो गया है चारों तरफ कूड़े की बदबू फ़ैल रखी है जो कि कहीं न कहीं बड़ी बिमारियों को न्योता दे रहा है, यह लोगों का बड़ा आरोप है।

वहीं इस मामले में डाक्टरों का कहना है कि आजकल डेंगू मलेरिया भी बड़ी मात्र में फ़ैल रहा है जिसके कारण इस इलाके के अन्तर्गत रहने वाले लोगों को सावधान रहने की आवश्यकता है।

Advertisement

वहीं स्थानीय निवासियों का कहना है कि नगरपालिका के कारण उनका जीवन नरक बन चुका है।

उनका आरोप है कि वहां से निकलने वाली बदबू के कारण गम्भीर बिमारियों की चपेट में वह लोग आ रहे हैं और नगरपालिका यदि तुरंत इस कूड़े को यहां से नहीं हटाती है तो कूड़ा स्थल पर ही आमरण अनशन शुरू किया जायेगा।

Advertisement

वही इस मामले में नगरपालिका का कहना है कि कूड़े का निस्तारण किया जा रहा है पर जो नया कूड़ा आ रहा है उसकी वजह से ये परेशानी हो रही है जिसका समाधान निकालने की कोशिश जारी है।

वही इस कूड़े को लेकर इस लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है।गीता गैरोला, सामाजिक कार्यकर्ता उत्तरकाशी, प्रीतम पुण्डीर, स्थानीय व्यापारी, अमेरिकन पुरी, स्थानीय निवासी, विजेन्द्र पोखरियाल, स्थानीय निवासी, डां० पी एस पोखरियाल, फिजिसियन जिला चिकित्सालय उत्तरकाशी।

Advertisement

Advertisement

Related posts

ब्रेकिंग:-डॉ भीमराव अंबेडकर ने आज के दिन संविधान तैयार कर विधानसभा को सौपा था। पी सी गोरखा।

khabaruttrakhand

BreakingNews:-पीएम किसान योजना की अगली किश्त जाने कब मिल सकती है, क्या कुछ करना होगा।

khabaruttrakhand

Uttarkashi Tunnel: मजदूरों को निकालने का काम तेज, अगले 15 घंटे होंगे अहम

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights