khabaruttrakhand
आकस्मिक समाचारउत्तराखंडटिहरी गढ़वालदिन की कहानीदुनियाभर की खबरेदेहरादूनप्रभावशाली व्यतिराजनीतिकराष्ट्रीयविशेष कवरस्टोरी

रक्तदान महादान:-भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय इंदिरा गांधी की 39 वीं शहादत दिवस पर महिला कांग्रेस ने किया रक्तदान।

*भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय इंदिरा गांधी की 39 वीं शहादत दिवस पर महिला कांग्रेस ने किया रक्तदान*

अखिल भारतीय महिला कांग्रेस के आह्वान पर प्रदेश महिला कांग्रेस के दिशा निर्देश पर महिला कांग्रेस टिहरी गढ़वाल की अध्यक्ष आशा रावत के नेतृत्व में महिलाओं ने भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय इंदिरा गांधी जी की 39वीं पुण्यतिथि पर जिला चिकित्सालय बोराडी में रक्तदान कर भावविनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

Advertisement

उपरोक्त कार्यक्रम में महिला कांग्रेस की जिलाध्यक्ष आशा रावत और महिला कांग्रेस की प्रदेश महामंत्री मुन्नी बिष्ट ने कहा कि इंदिरा गांधी जी हम सब भारतीयों के लिए एक आदर्श परंपरा त्याग और बलिदान की प्रतिमूर्ति है उन्होंने हिंदुस्तान ही नहीं बल्कि विश्व में अपनी नेतृत्व क्षमता को दिखाकर यह साबित किया कि महिलाओं की नेतृत्व क्षमता को कम नहीं आंका जा सकता है।

Advertisement

देश की स्वतंत्रता की लड़ाई से लेकर आजाद भारत की तीन बार की प्रधानमंत्री रहने का उन्हें गौरव हासिल है और उन्हीं के नेतृत्व में विरोधी देश पाकिस्तान का विभाजन करके बांग्लादेश का निर्माण किया।

गरीबी हटाओ से लेकर महिलाओं को स्वावलंबी बनने तक हिंदुस्तान को सुई से लेकर संबल तक कुदाल से लेकर कंप्यूटर तक बनाने में इंदिरा जी का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

Advertisement

जिला कांग्रेस कमेटी टिहरी गढ़वाल के अध्यक्ष राकेश राणा और पूर्व राज्य मंत्री सैयद मुसरफ़ अली ने कहा कि स्वर्गीय इंदिरा गांधी जी का बलिदान उनके द्वारा किए गए कार्य हिंदुस्तान की मजबूती एकता और अखंडता के लिए सदा सदा के लिए अमर रहेंगे।
कहा कि इंदिरा गांधी हिंदुस्तान ही नहीं बल्कि विश्व की महान नेता थी उन्हें विश्व के लोग मानते थे जानते थे उनके नेतृत्व क्षमता पर देश के साथ-साथ संपूर्ण विश्व को गर्व था।

रक्तदान करने में महिला कांग्रेस की जिला अध्यक्ष आशा रावत प्रदेश महामंत्री मुन्नी बिष्ट छात्रा नेत्री तनीषा रावत मीना शाह ममता उनियाल अनीता शाह , जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राकेश राणा ,प्रदेश कांग्रेस के सचिव सैयद मुसरफ़ अली, युवा कांग्रेस अध्यक्ष नवीन सेमवाल, जिला उपाध्यक्ष मुर्तुजा बेग आदि शामिल थे।

Advertisement

Related posts

दीपावली के उपलक्ष में जिला प्रशासन टिहरी गढ़वाल द्वारा जिला कलेक्ट्रेट परिसर नई टिहरी में दो दिवसीय ‘‘दीपावली आजीविका मेले‘‘ का किया गया आयोजन।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:- एप्पल के संस्थापक का हस्तलिखित विज्ञापन हुआ नीलाम, इतने करोड़ रुपये की लगी बोली।#apple advertisement.

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-चौरास मंगसू पुल से एक व्यक्ति ने जीवीके जल विद्युत परियोजना की नहर में मारी कूद।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights