khabaruttrakhand
हरिद्वार

Baba Ramdev ने Supreme Court की चेतावनी पर कहा, ‘Patanjali कभी नहीं करता झूठा प्रचार’

Baba Ramdev ने Supreme Court की चेतावनी पर कहा, 'Patanjali कभी नहीं करता झूठा प्रचार'

Haridwar: योगगुरु Baba Ramdev और Patanjali योगपीठ के महासचिव आचार्य बालकृष्णा ने भारतीय मेडिकल एसोसिएशन (IMA) के मामले में Supreme Court की टिप्पणियों को हवाला करते हुए कहा कि Patanjali Ayurveda लिमिटेड द्वारा कोई झूठी विज्ञापन या प्रचार नहीं किया जाता है। इस परिस्थिति में, उन्हें खिलवार की जा रही आरोपों को बर्दाश्त नहीं कर सकता।

योगगुरु Baba Ramdev ने कहा कि हम Supreme Court का आदर करते हैं, अगर हमने कोई झूठा विज्ञापन या प्रचार किया है तो हमें जुर्माना देना चाहिए। हमें इसका विरोध नहीं होगा यदि अदालत हमें मौत की सजा भी दे तो। उन्होंने कहा कि हमने लाखों लोगों को BP, sugar, thyroid, दमा, गठिया आदि जैसी बीमारियों से मुक्त कर दिया है। हमारे पास एक करोड़ से अधिक लोगों का डेटा बेस है जिन्होंने बीमारी से बाहर निकला है।

Advertisement

अंत तक लड़ेंगे

Baba Ramdev ने कहा कि यदि Supreme Court आदेश देता है, तो हम सभी सबूतों को अदालत और मीडिया के सामने प्रस्तुत करने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें आखिरी फैसले तक लड़ाई लड़नी है। उन्होंने ये बातें बुधवार को Patanjali के परिसर में एक प्रेस कॉन्फ़्रेंस के दौरान कहीं।

ड्रग्स माफिया उन्हें कलंकित करने का प्रयास कर रही है

Baba Ramdev ने कहा कि ड्रग्स माफिया उन्हें बदनाम करने के लिए झूठे आरोप लगाती है। उन्होंने कहा कि वे इस सबसे साहसपूर्वक लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि इन माफिया ने उन्हें झूठा प्रचार फैलाने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि Patanjali कभी भी झूठा प्रचार नहीं करती है। उन्होंने कहा कि मैंने कभी भी अदालत के सामने नहीं आया हूं, लेकिन इस मामले में मैं स्वयं Supreme Court के सामने आने के लिए तैयार हूं।

Advertisement

उन्होंने कहा कि मैं पूर्ण अनुसंधान के साथ अपने आप को प्रस्तुत करने की अनुमति मांगूंगा। हाल ही में Corona वैक्सीन के संबंध में इंटरनेट मीडिया पर परिचारित वीडियो की प्रमाणिता के सवाल पर, उन्होंने उत्तर दिया कि चुनाव समय है, इसलिए उनको टिप्पणी करना उचित नहीं है। उन्होंने कहा कि मैं बस इतना कहना चाहूंगा कि जिन्होंने वैक्सीन की अधिक मात्रा ली, वे स्टेरॉयड्स भी लेते रहे हैं। उन्हें उचित परिणाम नहीं मिले।

Yoga-Ayurveda बीमारियों को नष्ट करता है

एक और सवाल का जवाब देते हुए, Patanjali योगपीठ के महासचिव आचार्य बालकृष्णा ने कहा कि लोगों को बीमारियों के नाम पर डराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कृत्रिम दवाओं के साथ रोगों को नियंत्रित किया जा सकता है, लेकिन उन्हें नष्ट नहीं किया जा सकता। जबकि Yoga-Ayurveda बीमारियों को नष्ट करता है।

Advertisement

Related posts

ब्रेकिंग:-माँ नन्दा सुनंदा की ऐतिहासिक शोभायात्रा निकाल कर दी गई विदाई।

khabaruttrakhand

दुःखद हादसा:-आग लगने से 10 लोगों की मौत की , मृतक के परिवार को 10 लाख रुपये की अनुग्रह राशि का एलान।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-दैनिक जीवन में सोलर ऊर्जा के उपयोग को बढ़ावा देने के उद्देश्य से ’इनर्जी स्वराज यात्रा’ का एम्स ऋषिकेश पहुंचने पर संस्थान द्वारा किया गया स्वागत ।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights