khabaruttrakhand
राष्ट्रीय

Agriculture Ministry: CBI ने कृषि मंत्रालय के दो अधिकारियों को रिश्वत मामले में किया केस दर्ज

Agriculture Ministry: CBI ने कृषि मंत्रालय के दो अधिकारियों को रिश्वत मामले में किया केस दर्ज

CBI ने प्लांट प्रोटेक्शन एंड स्टोरेज (PPQS) के दो वरिष्ठ अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है जिन्होंने रिश्वत लेकर किसी मामले की जाँच बंद कर दी थी। पीपीक्यूएस भारत सरकार के कृषि और किसान कल्याण मंत्रालय के तहत प्लांट प्रोटेक्शन डिवीजन का एक एजेंसी है।

FIR के अनुसार, आरोपी को पहचाना गया है संजय आर्य, प्लांट पैथोलॉजी के संयुक्त निदेशक (पीयूएस), फरीदाबाद, और पदम सिंह, तब प्लांट प्रोटेक्शन ऑफिसर (पीपीओ), विशाखापत्तनम। FIR में कहा गया है कि संजय आर्य ने राजेश आचार्य द्वारा पदम सिंह के खिलाफ दर्ज की गई शिकायत पर जाँच की थी।

Advertisement

शिकायत में, राजेश आचार्य ने आरोप लगाया था कि पदम सिंह ने निर्यातकर्ताओं से पैसे मांग रहा था। इस बीच, संजय आर्य ने 2022 में विशाखापत्तनम का दौरा किया और शिकायतकर्ता की जांच की। FIR में कहा गया है कि जांच के पूर्ण होने के बाद, संजय आर्य ने साक्षात्कार की कमी के कारण शिकायत को बंद करने की सिफारिश की।

केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI ) ने रिश्वत मामले में पौधा सरंक्षण, संगरोध और भंडारण निदेशालय (PPQS) के दो अधिकारियों संजय आर्य और पद्म सिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

Advertisement

शिकायतकर्ता राजेश आर्या का आरोप है कि पद्म सिंह निर्यातकों पैसे की मांग कर रहा था। इसकी शिकायत जब संजय आर्य से की गई तो उन्हाेंने पद्म सिंह को आरोप से मुक्त कर दिया और फाइल बंद कर दी गई। संजय आर्य पर मामले को रफादफा करने के लिए सतीश सिंह नामक व्यक्ति के माध्यम से पदम सिंह से दो लाख रुपये रिश्वत लेने का भी आरोप है।

पीपीक्यूएस भारत सरकार के कृषि कल्याण मंत्रालय में कृषि व किसान कल्याण विभाग के पौध सरंक्षण विभाग की एक एजेंसी है। आरोपित संजय आर्य फरीदाबाद में क्वारंटाइन एंड स्टोरेज, प्लांट प्रोटेक्शन प्लांट के पैथोलाजी में संयुक्त निदेशक थे जबकि पद्म सिंह प्लांट प्रोटेक्शन ऑफिसर के तौर पर विशाखापत्तनम में तैनात थे।

Advertisement

Related posts

ब्रेकिंग:-मुख्य सचिव डॉ. एस.एस. संधु की अध्यक्षता में नेशनल ब्रॉडबैंड मिशन के तहत् 5वीं स्टेट ब्रॉडबैंड कमिटी की बैठक आयोजित ।

khabaruttrakhand

ममता बनर्जी का Amit Shah को पत्र; आईपीसी की प्रामाणिकता और कानून में बदलाव पर कही गईं अहम बातें

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-स्वतन्त्रता दिवस की 76 वीं वर्षगांठ जनपद में हर्षाेल्लास एवं धूमधाम से मनाई गई।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights