khabaruttrakhand
उत्तराखंड

Board Exam कार्यक्रम अघोषित रहने से भ्रम की स्थिति बनी हुई है, छात्र प्रभावी अध्ययन योजना बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

Board Exam कार्यक्रम अघोषित रहने से भ्रम की स्थिति बनी हुई है, छात्र प्रभावी अध्ययन योजना बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

Almora: Board Exam Schedule-December 2023 का पहला दुबारा बित चुका है, लेकिन Uttarakhand स्कूल शिक्षा और परीक्षा परिषद् अब तक High School-Inter Board परीक्षा का कार्यक्रम घोषित नहीं कर पा रहा है। इसके कारण राज्य के 2.50 लाख से अधिक बोर्ड परीक्षार्थियों को असमंजस महसूस हो रहा है।

पिछले वर्षों तक, अलग-अलग Uttarakhand राज्य के गठन के बाद, हाई स्कूल-इंटर बोर्ड परीक्षा का कार्यक्रम केवल December के पहले दुबारे में ही जारी किया जाता था। यह छात्रों के लिए उनके घर की पढ़ाई में फायदेमंद था। छात्र अपने घर में सभी विषयों की पढ़ाई के लिए समय निर्धारित करते थे।

Advertisement

इस बार, बोर्ड के संगठनात्मक और व्यक्तिगत छात्र उस समय असमंजस में हैं क्योंकि परीक्षा कार्यक्रम अब तक जारी नहीं हुआ है। इस बार, Uttarakhand Board Exam के लिए विभिन्न जिलों में 2.50 लाख से अधिक high school-inter उम्मीदवारों का पंजीकरण किया गया है।

बोर्ड परीक्षा उम्मीदवारों का क्या कहना है?

Almora के Raja Anand Singh सरकारी गर्ल्स इंटर कॉलेज और जिला मुख्यालय स्थित Almora इंटर कॉलेज के बोर्ड परीक्षा उम्मीदवार कहते हैं कि यदि बोर्ड परीक्षा का कार्यक्रम सही समय पर तय हो, तो यह उम्मीदवारों को सुविधा प्रदान करता है। इसके अनुसार, उसने घर की पढ़ाई के लिए क्रियावली की तैयारी करता है।

Advertisement

उम्मीदवार Asha Tiwari, Tanisha Bisht, Komal Joshi, Nidhi Mehra, Abhishek Singh, Kamal Danu, Ganesh Joshi, Hrithik Kumar ने घर पढ़ाई के लिए समय प्रबंधन के साथ-साथ जल्दी ही परीक्षा कार्यक्रम की घोषणा करने की आवश्यकता को व्यक्त किया है।

Raman

Garh Uttarakhand स्कूल एजुकेशन काउंसिल के सचिव प्रभारी, VP Simalti के अनुसार, स्कूल एजुकेशन काउंसिल उम्मीदवारों के हितों की जागरूकता में है। high school और inter board exams का कार्यक्रम सरकार वर्ष 2024 के लिए छुट्टियों की सूची जारी करने के बाद तुरंत घोषित किया जाएगा।

Advertisement

Related posts

ब्रेकिंगः-एम्स ऋषिकेश में बृहस्पतिवार को संस्थान की नवनियुक्त निदेशक प्रोफेसर डा. मीनू सिंह ने किया पदभार ग्रहण।

khabaruttrakhand

चारधाम यात्रा:- इस दिन है गंगोत्री धाम के कपाट बंद होने का शुभ मुहूर्त।

khabaruttrakhand

Silkyara Operation : Tunnel के सर्वेक्षण में बताया hard rock, निर्माण में निकला मिट्टी का पहाड़, सर्वे पर सवाल

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights