khabaruttrakhand
उत्तराखंड

Haldwani हिंसा: मुख्य सचिव ने हिंसा में मजिस्ट्रेटिक जाँच का आदेश दिया, आउटर क्षेत्रों से कर्फ्यू हटाया गया

Haldwani हिंसा: मुख्य सचिव ने हिंसा में मजिस्ट्रेटिक जाँच का आदेश दिया, आउटर क्षेत्रों से कर्फ्यू हटाया गया

Haldwani हिंसा: Haldwani के बनभुलपुरा हिंसा मामले में मजिस्ट्रेट जांच के निर्देश जारी किए गए हैं। कुमाऊं आयुक्त को घटना की निष्पक्ष जांच रिपोर्ट 15 दिनों के अंदर प्रस्तुत करने के लिए कहा गया है।

मुख्य सचिव Radha Raturi ने Radha Raturi के मामले में एक मजिस्ट्रेट जांच के निर्देश जारी किए हैं। शुक्रवार को, पुलिस महानिदेशक अभिनव कुमार के साथ मुख्य सचिव Radha Raturi ने बनभुलपुरा पुलिस स्टेशन की निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि पुलिस स्टेशन को एक योजनाबद्ध तरीके से जलाया गया था। वाहनों को जलाया गया था। पुलिस पर पत्थर फेंके गए, इससे स्पष्ट होता है कि इसके पीछे एक बड़ी साजिश रची गई है।

Advertisement

बनभुलपुरा पुलिस स्टेशन, Haldwani और पास के क्षेत्र में हुए हिंसात्मक घटना की मजिस्ट्रेट जांच के लिए Deepak Rawat को जांच अधिकारी नियुक्त किया गया है। मुख्य सचिव Radha Raturi के निर्देशों पर, डिवीजनल कमिश्नर Deepak Rawat एक मजिस्ट्रेट जांच करेंगे। कुमाऊं आयुक्त को घटना की निष्पक्ष जांच रिपोर्ट 15 दिनों के अंदर प्रस्तुत करने के लिए निर्देश दिए गए हैं।

आउटर क्षेत्रों से कर्फ्यू हटा दिया गया है

Haldwani, Uttarakhand के बनभुलपुरा क्षेत्र में कर्फ्यू जारी है। हालांकि, बाहरी क्षेत्रों से कर्फ्यू हटा दिया गया है। बनभुलपुरा में ही, गुरुवार को धार्मिक स्थल को नष्ट करने के बाद हुआ हिंसा और उसके बाद लोगों ने आगजनी और उत्पीड़न किया। हल्द्वानी के बनभुलपुरा हिंसा मामले में, पुलिस ने SO मुखानी, सहायक नगर आयुक्त और SO बनभुलपुरा की शिकायत पर नाम लिए सहित 18 के खिलाफ पाँच हजार अपराधियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। घटना स्थल और आस-पास के क्षेत्रों से पाँच शव मिले हैं। पुलिस ने चार लोगों को हिरासत में लिया है और CCTV फुटेज और वीडियो रिकॉर्डिंग को अपने कब्जे में लिया है।

Advertisement

Related posts

श्रद्धालु का खोया हुआ बैग जिसमें थी हज़ारों की धनराशि , पुलिस ने एक घण्टे के अन्दर किया ये काम ।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-एम्स ऋषिकेश के आउटरीच सेल के तत्वावधान में वरिष्ठ नागरिक कल्याण संगठन के सहयोग से श्रीभरत मन्दिर पब्लिक स्कूल में स्वास्थ्य शिविर एवं वर्क प्लेस वेलनेस कार्यक्रम आयोजित।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-श्रीनगर -ऋषिकेष मोटर मार्ग पर हादसा, 3 लोग थे सवार।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights