khabaruttrakhand
उत्तराखंड

Uttarakhand के मुख्यमंत्री Dhami ने राज्य कर्मचारियों के लिए लंबित 4% DA बढ़ोतरी को मंजूरी देने का आश्वासन दिया।

Uttarakhand के मुख्यमंत्री Dhami ने राज्य कर्मचारियों के लिए लंबित 4% DA बढ़ोतरी को मंजूरी देने का आश्वासन दिया।

Uttarakhand स्टेट एम्प्लॉयीज जॉइंट कौंसिल ने मांग की है कि केंद्रीय कर्मचारियों की तरह राज्य के कर्मचारियों को डियरनेस अलाउंस (DA) के बकाया चार प्रतिशत का इंस्टॉलमेंट दिया जाए। परिषद की प्रतिष्ठानुमान ने मुख्यमंत्री से साक्षरिता के विभिन्न समस्याओं के संबंध में सचिवालय में मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने उन्हें आश्वासन दिया कि डियरनेस अलाउंस का इंस्टॉलमेंट एक-दो दिन में मंजूर कर दिया जाएगा।

राज्य के कर्मचारी संयुक्त परिषद ने मांग की है कि केंद्रीय कर्मचारियों की तरह राज्य के कर्मचारियों को डियरनेस अलाउंस (DA hike) के चार प्रतिशत के बकाया हिस्से को देने की अनुमति दी जाए। उन्होंने समर्थन में पड़ोसी कर्मचारियों के समान कर्मचारियों को त्वरित नियुक्ति करने के लिए भी मांग की है।

Advertisement

प्रमुखमंत्री सचिवालय में कर्मचारियों की विभिन्न समस्याओं पर चर्चा के लिए परिषद के प्रतिष्ठानुमान सभी सदस्यों की श्रृंगार भेंट दी। प्रमुखमंत्री ने उन्हें यह आश्वासन दिया कि DA hike का भुगतान एक-दो दिन में कर दिया जाएगा। प्रमुखमंत्री ने कहा कि आने वाली cabinet बैठक में प्रमोशन में आराम के लिए सिस्टम को लागू करने का निर्णय लिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि सरकार ने कर्मचारियों की समस्याओं को समझा है और इन्हें समाधान करने का निर्णय किया जा रहा है। कर्मचारी युक्तियों ने आज आयोजित की गई मुख्यमंत्री की उपस्थिति में त्वरित नियुक्ति बढ़ाने के लिए भी मांग की है।

Advertisement

Related posts

ब्रेकिंग:- अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान के ऋषिकेश आई बैंक में पांच दिवंगत लोगों का उनके परिजनों ने मृत्यु उपरांत कराया नेत्रदान।अधिक जाने इस खबर में।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंगः-मदर डे के अवसर पर निःशुल्क होम्योपैथिक चिकित्सा शिविर का आयोजन

khabaruttrakhand

सल्ट विघायक महेश जीना ने 2.5 लाख की चम्पानगर – डोटियाल मोटर का शिलान्यास किया, ग्रामीणों को दी सौगात

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights