khabaruttrakhand
उत्तराखंड

Uttarakhand के Cabinet मंत्री Ganesh Joshi ने MNREGA में वेतन वृद्धि पर चर्चा के लिए बैठक की, समय पर सामाजिक ऑडिट पूरा करने पर जोर दिया।

Uttarakhand के Cabinet मंत्री Ganesh Joshi ने MNREGA में वेतन वृद्धि पर चर्चा के लिए बैठक की, समय पर सामाजिक ऑडिट पूरा करने पर जोर दिया।

ग्रामीण विकास मंत्री Ganesh Joshi ने MNREGA के काम को तेजी से बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि MNREGA में मजदूरों की मजदूरी बढ़ाने के प्रस्ताव पर अन्य राज्यों की तुलना करने के बाद एक निर्णय लिया जाएगा। इसके साथ ही, हर तीन महीने में समीक्षा समिति का एक समीक्षा बैठक करने और विकास ब्लॉक्स को MNREGA के तहत दिए गए लक्ष्यों को समय पर पूरा करने के लिए निर्देश दिए गए हैं।

बुधवार को सचिवालय में हुई Uttarakhand राज्य रोजगार सुरक्षा परिषद की बैठक में, Cabinet मंत्री Joshi ने कहा, MNREGA योजना के तहत राज्य के सभी ब्लॉकों में समय पर सामाजिक मुआयन पूरा करना आवश्यक है। उन्होंने सभी मुख्य विकास अधिकारियों को विभागों के साथ समन्वय बनाए रखकर योजना के काम को सुधारने के लिए निर्देश दिए।

Advertisement

उन्होंने कहा, पौधरोपण में वृद्धि के साथ-साथ सही स्थान का चयन किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा, जल संरक्षण के लिए टैंक का निर्माण करते समय पॉलीविनाइल शीट का उपयोग किया जाना चाहिए, ताकि टैंक में कोई लीकेज न हो। ग्रामीण विकास सचिव Radhika Jha ने सुझाव दिया कि सामाजिक मुआयन का काम रोस्टर के आधार पर किया जाना चाहिए।

मीटिंग में नियुक्त गैर-सरकारी सदस्यों ने MNREGA में मजदूरों के मासिक मजदूरी को बढ़ाने की सुझाव दी। इस पर, मंत्री Ganesh Joshi ने कहा कि प्रस्ताव केवल अन्य राज्यों के साथ तुलना करने के बाद ही विचार किया जा सकता है। उपमुख्यमंत्री गैरसरकारी संगठन और प्रवासन आपदा निवारण आयोग SS Negi, अतिरिक्त सचिव Anand Swarup आदि बैठक में मौजूद थे।

Advertisement

Related posts

ब्रेकिंग:-जिलाधिकारी द्वारा सखी-वन स्टॉप सेंटर, जिला बाल संरक्षण इकाई, किशोर न्याय बोर्ड एवं बाल कल्याण समिति का किया गया औचक स्थलीय निरीक्षण।

khabaruttrakhand

अंकिता भण्डारी हत्याकांड:-वीआइपी और घटना वाले रिसोर्ट में तोड़फोड करवाने वालों को अभियुक्त बनाने और पीडित परिवार को न्याय दिलवाये जाने की मांग को लेकर  जिला मुख्यालय नई टिहरी में कांग्रेस जनों द्वारा जिलाधिकारी टिहरी के माध्यम से महामहिम राज्यपाल को प्रेषित किया गया ज्ञापन, लगाए कई आरोप।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-यहां राष्ट्रीय बालिका दिसस के अवसर पर पुलिस ने लगाया जनजागरुकता शिविर।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights