khabaruttrakhand
उत्तराखंड

Christmas 2023: Lansdowne, Mussoorie और Auli में पर्यटकों का हुजूम, hotels और homestays पूरी तरह से बुक, traffic jam के कारण परेशानी, अंदर की pictures

Christmas 2023: Lansdowne, Mussoorie और Auli में पर्यटकों का हुजूम, hotels और homestays पूरी तरह से बुक, traffic jam के कारण परेशानी, अंदर की pictures

Uttarakhand के पर्यटन स्थलों में Christmas पर पर्यटकों की भरमार है। ऐसे कई राज्यों से जैसे किGhaziabad, Meerut, Haryana, Punjab, Maharashtra, Uttar Pradesh, Madhya Pradesh आदि से बड़ी संख्या में पर्यटक Uttarakhand पहुंचे हैं Christmas का जश्न मनाने।

Aali, Lansdowne और Mussoorie में यहां पर्यटकों की भारी भीड़ है। इसी दौरान, कई जगहों पर पर्यटकों को यातायात जाम का सामना करना पड़ा। सुबह से ही यातायात जाम के कारण, वाहन को गूंथा हुआ देखा गया।

Advertisement

हिल्स की रानी Mussoorie में इस वीकेंड को अधिक संख्या में पर्यटकों ने पहुंचा है, जिसके कारण शहर के चौराहों पर बार-बार यातायात जाम हो रहा था। इसके कारण, पर्यटकों और स्थानीय लोग परेशान रहे।

शहर में Landour Road, Malingar Chowk, Library, Bhagat Singh Chowk सहित कई चौराहों पर यातायात जाम बना रहा। हालांकि पुलिस कर्मियों को चौराहों पर तैनात रखा गया था, वाहनों की बड़ी संख्या और police बल की कमी के कारण प्रणाली टूट गई थी।

Advertisement

Joshimath से Aili तक Christmas पर पर्यटकों की गतिविधि बढ़ गई है। Aili में बड़ी संख्या में पर्यटक पहुंच रहे हैं। सोमवार को, Aili में चेयर लिफ्ट का आनंद लेने के लिए पर्यटकों की कतार थी। पर्यटकों की बढ़ती संख्या के कारण Aili के सभी होटल और होम स्टे में भराई हुई हैं।

Christmas पर लैंसडाउन के होटल और रिसॉर्ट भरे पड़े हैं। होटल्स और रिसॉर्ट्स में जगह की कमी के कारण, लैंसडाउन से Dugdara, Gumkhal, Dwarikhal और Chalussain तक 500 से अधिक पर्यटकों को होटल रिसॉर्ट्स में ठहरना पड़ा।

Advertisement

Related posts

ब्रेकिंग:-एम्स में राज्यभर के फि​जिशियनों की वायरल हेपेटाइटिस कंट्रोल प्रशिक्षण कार्यशाला सम्पन्न, सभी 13 जिलों के प्रतिभागी चिकित्सकों ने लिया प्रशिक्षण

khabaruttrakhand

विश्व मधुमेह दिवस पर एम्स, ऋषिकेश के जनरल मेडिसिन विभागाध्यक्ष व जाने माने मधुमेह रोग विशेषज्ञ प्रोफेसर रविकांत ने डायबिटिक ग्रसित व्यक्ति के दैनिक जीवन में इस घातक बीमारी से पैदा होने वाली जटिलताओं के बारे में दी विस्तृत जानकारी।

khabaruttrakhand

ऐम्स ऋषिकेश जनरल मेडिसिन विभाग के तत्वावधान में आयोजित वर्ल्ड एंटीमाइक्रोबाइल अवेयरनेस वीक शुक्रवार को विधिवत संपन्न।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights