khabaruttrakhand
उत्तराखंड

Chamoli ऐतिहासिक शीतकालीन Char Dham Yatra की तैयारी कर रहा है, प्रतिनिधिमंडल ने सात दिवसीय तीर्थयात्रा के लिए निमंत्रण देने के लिए CM Dhami से मुलाकात की

Chamoli ऐतिहासिक शीतकालीन Char Dham Yatra की तैयारी कर रहा है, प्रतिनिधिमंडल ने सात दिवसीय तीर्थयात्रा के लिए निमंत्रण देने के लिए CM Dhami से मुलाकात की

Gopeshwar/Char Dham Yatra: सात दिन की शीतकालीन यात्रा 27 December से शुरू होगी। इस पवित्र योजना का इतिहासिक आयोजन Jyotishpeeth के Saint Swami Avimukteshwaranand Saraswati Mahara की पवित्र उपस्थिति में हो रहा है। यात्रा को आमंत्रित करने के लिए Jyotirmath से एक प्रतिष्ठान वार्ता विशेषज्ञ Pushkar Singh Dhami के साथ एक प्रतिष्ठान परिषद के द्वारा यात्रा के लिए आमंत्रण पत्र दिया गया।

Adiguru Shankaracharya ने दो हजार वर्ष पहले स्थापित की गई परंपराओं को पूरा करते हुए, ज्योतिषपीठ पीठाध्यक्ष Sant Swami Avimukteshwaranand Maharaj धार्मिक यात्रा का आयोजन कर रहे हैं। यह Adiguru Shankaracharya परंपरा के इतिहास में पहली बार है कि Jyotishapeeth के आचार्य ने Uttarakhand में स्थित चार धाम की पूजा स्थलों की यात्रा की है।

Advertisement

स्वीकृति में इस्तारा स्वीकृति व्यक्त करते हुए Pushkar Singh Dhami ने कहा कि स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद की यात्रा Char Dham में शीतकालीन यात्रा को बढ़ावा देगी। इस अवसर पर, उन्होंने Char Dham Yatra के लिए शुभकामनाएँ भेजीं।

2 January को हरिद्वार में समाप्त होगी

स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद महाराज की चार धाम यात्रा 27 December से शुरू हो रही है। यह यात्रा 2 January को Haridwar में समाप्त होगी। इस डीलीगेशन में Jyotirmath head Brahmachari Mukundanand, Brahmachari Shravananand, Jyotirmath मीडिया इन-चार्ज Dr. Brijesh Sati, Praveen Nautiyal, Devendra Dhar, Rajneesh, Vikas, Gaurav आदि शामिल थे।

Advertisement

Related posts

Dehradun: उद्योगपति Sudhir Windlass और तीन साथियों को CBI ने फ्रॉड और फॉर्जरी के आरोप में गिरफ्तार किया, 20 लोगों के खिलाफ चार्जेस दर्ज

khabaruttrakhand

भिलंगना ब्लॉक के इस रा०ई०का० में एक दिवसीय आपदा संबंधी/त्वरित राहत-बचाव कार्य एवं जगरूकता प्रशिक्षण कार्यक्रम के अंतर्गत जनपद आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA), टिहरी गढ़वाल द्वारा दिया गया प्रशिक्षण।

khabaruttrakhand

ऋषिकेश : संतों के आशीवार्द के साथ कृष्ण कुञ्ज से गोमुख संकल्प कलश यात्रा का हुआ आगाज।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights