khabaruttrakhand
आकस्मिक समाचारअपराधउत्तरकाशीउत्तराखंडदिन की कहानीदुनियाभर की खबरेराजनीतिकराष्ट्रीयविशेष कवर

बिना बताये घर से लापता हुये 2 किशोरों को पुलिस ने मसुरी से किया बरामद। जाने क्या बताई गई घर छोड़ने की वजह।

बिना बताये घर से लापता हुये 2 किशोरों को उत्तरकाशी पुलिस ने मसुरी से किया बरामद।

रिपोर्ट:- सुभाष बडोनी /उत्तरकाशी

Advertisement

पुलिस टीम को SP उत्तरकाशी द्वारा 2500 रु0 का पुरुस्कार देकर किया गया सम्मानित।

गत 13 दिसम्बर को डोभाल गांव मोरी निवासी श्रीमती आशा देवी जो हॉल में लदाड़ी, उत्तरकाशी में किराये के मकान पर रहती है द्वारा कोतवाली उत्तरकाशी पर अपने पुत्र व उसके साथी का दि० 08.12.2023 को किराये के मकान लदाड़ी उत्तरकाशी से कहीं चले जाना व काफी ढूंढने पर भी न मिलने के सम्बन्ध में एक तहरीर दी गयी, जिस पर पुलिस द्वारा कोतवाली उत्तरकाशी पर मु0अ0सं0 78/23 धारा 365 भादवि बनाम अज्ञात पंजीकृत किया गया है।

Advertisement

मामला नाबालिग किशोरों से जुडा हुआ होने के कारण मामले की गम्भीरता को देखते हुये पुलिस अधीक्षक उत्तरकाशी महोदय* द्वारा सी0ओ0 उत्तरकाशी को उक्त मामले में त्वरित कार्यवाही व किशोरों को तलाश करने के निर्देश दिये गये।

वहीं पुलिस उपाधीक्षक उत्तरकाशी, अनुज कुमार* इस मामले में लगातार सक्रिय रहकर उनके द्वारा *SHO कोतवाली, दिनेश कुमार* के नेतृत्व में इस मामले में एक पुलिस टीम गठित की गयी, *पुलिस टीम द्वारा किशोरों की तलाश हेतु पिछले 15 दिन से लगातार प्रयास किये जे रहे थे।

Advertisement

वहीं दोनों नाबालिग देहरादून व आईडीपीएल ऋषिकेश के आस-पास लगातार अपनी लोकेशन बदल रहे थे, कई सीसीटीवी फुटेज खंगालने व जानकारियां जुटाने के बाद कल 28 दिसम्बर को पुलिस टीम को इस मामले में सफलता मिली है, पुलिस ने दोनों नाबालिगों को मसुरी से सकुशल बरामद व काउंसलिग कर परिजनों के सुपुर्द कर दिया है।

घटना की जानकारी देते हुये *एस0पी0 उत्तरकाशी, श्री अर्पण यदुवंशी* द्वारा बताया गया कि कोतवाली उत्तरकाशी पर पंजीकृत गुमशुदगी के उक्त मामले में हमारे क्षेत्राधिकारी अनुज कुमार व पुलिस टीम द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुये गुमशुदा दोनों लडकों को मसूरी से बरामद किया गया है।

Advertisement

पढ़ाई में मन न लगने व घर वालों की डाँट की वजह से ये दोनों नाबालिक घर छोड़कर चले गये थे।

कांउसलिंग के उपरान्त दोनों नाबालिगों को परिजनों के सुपुर्द किया गया है।

Advertisement

बरामदगी करने वाली टीम द्वारा तत्परता व सूझबुज को साथ कार्य करने पर उनके द्वारा *पुलिस टीम की सराहना करते हुये टीम को 2500 रु0 के पारितोषिक से सम्मानित किया गया।*

*पुलिस टीम-*
1- अ0उ0नि0 सुनील राज
2- हे0का0 महिपाल सिंह
3- कानि0 अनिल कुमार। बाइट अपर्ण यदुवंशी एसपी उत्तरकाशी

Advertisement

Related posts

कलश यात्रा के साथ प्रारंभ हुआ ब्रह्म महोत्सव, यहां किया जा रहा आयोजित ।

khabaruttrakhand

CM Dhami की Delhi यात्रा: प्रल्हाद जोशी से मिलकर थर्मल पावर स्टेशन के लिए Uttarakhand को कोल ब्लॉक का आवंटन करने की मांग की

cradmin

ब्रेकिंगः-दो साल बाद हुआ मटेला महोत्सव का आयोजन, रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आगाज़

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights