khabaruttrakhand
आकस्मिक समाचारउत्तराखंडटिहरी गढ़वालदिन की कहानीदुनियाभर की खबरेप्रभावशाली व्यतिराजनीतिकराष्ट्रीयविशेष कवरस्टोरी

जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट सभागार में विभिन्न विभागों के द्वारा कराये जा रहे निर्माण कर्यो, केन्द्र तथा राज्य सरकार द्वारा चलायी जा रही जनकल्याणकरी योजनाओं एवं ई-ओफिस, सीएम हेल्पलाईन पर हो रही शिकायतों का निस्तारण तथा जिला योजना की समीक्षा की।

  • जिलाधिकारी टिहरी गढ़वाल मयूर दीक्षित ने कलेक्ट्रेट सभागार में विभिन्न विभागों के द्वारा कराये जा रहे निर्माण कर्यो, केन्द्र तथा राज्य सरकार द्वारा चलायी जा रही जनकल्याणकरी योजनाओं एवं ई-ओफिस, सीएम हेल्पलाईन पर हो रही शिकायतों का निस्तारण तथा जिला योजना की समीक्षा की।

समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी ने निर्माण कार्य करने वाले विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिये कि आगामी लोक सभा निर्वाचन के मध्य नजर रखते हुये कार्यो में तेजी लायें साथ ही जिन कार्यो की टेण्डरिेंग होनी है उन पर भी जल्द कार्यवाही कर लें।

Advertisement

उन्होंने जिला योजना की समीक्षा करते हुये कहा कि जिला योजना का पैंसा विभाग की मांग पर दिया गया है तो खर्चा करना भी विभाग की जिम्मेदारी बनती है।

वहीं उन्होने सभी विभागों को ई-ओफिस के माध्यम से कार्य करने के निर्देश दिये।
समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी ने दुग्ध, कृषि, सहकारिता एवं पशुपालन विभागों को निर्देश दिये की विभाग मिलकर योजनाबद्व ढ़ग से कार्य करें ताकि दुग्ध उत्पादन में वृद्वि हो सके।

Advertisement

जिलाधिकारी ने सड़को के किनारे पडे कुड़ा निस्तारण हेतु वन विभाग, लोनिवि एवं एनएच को सप्ताह भर में कार्य करने के निर्देश दिये।

शिक्षा विभाग के बन्द पड़े स्कूल भवनों को उपयोग में कैसे लाये इसके लिए किसी विभाग को आवश्यकता हो तो मांग करें साथ ही जो आंगनबड़ी किराये के भवन में चल रही हैं तो उन बन्द पड़े भवन यदि ठीक दशा में हो तो शिप्ट कर सकते हैं।

Advertisement

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि पाने से वंचित लाभार्थियों को जल्द योजना से लाभान्वित किये जाने के निर्देश जिलाधिकारी ने सम्बन्धित विभाग को दिये।

सीएम हेल्पलाईन पर हो रही शिकायतों में निर्माण कार्य करने वाले विभाग से सम्बन्धित है जिसमें प्रतिकर/भुगतान से सम्बन्धित होने पर जिलाधिकारी ने विभागों को समयान्तर्गत कार्यवाही करने के निर्देश दिये।
बैठक में सीडीओ मनीष कुमार, एडीएम केके मिश्र, जिला सेवायोजन अधिकारी विनायक श्रीवास्तव, एसीएमओ एल.डी. सेमवाल, जिला आबकारी अधिकारी कैलाश बिंजौला, डीईओ बेसिक वी.के. ढौंडियाल, डीएसओ अरूण वर्मा, एसडीएम टिहरी संदीप कुमार, ईई पुनर्वास धीरेन्द्र सिंह नेगी जल संस्थान, जल निगम, लोनिवि सहित विभिन्न विभागो अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित थे।

Advertisement

 

Advertisement

Related posts

खेल मंत्री रेखा आर्या ने 47 वें सिद्धपीठ श्री कुंजापुरी पर्यटन एवं विकास मेले में युवाओं से की नशे से दूर रहने की अपील की।।

khabaruttrakhand

जनता मिलन:-जिलाधिकारी ने सुनी जन समस्याएं, अधिकारियों को दिए निर्देश ,शिकायतों को गंभीरता से लेकर समयान्तर्गत उनका निस्तारण करना सुनिश्चित करें।

khabaruttrakhand

New Year 2024 के लिए Uttarakhand के पर्यटन स्थलों में उत्साह, Mussoorie-Nainital से लेकर अन्य जगहें पर पर्यटकों से भरी आमद; प्रशासन ने की तैयारी

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights