khabaruttrakhand
आकस्मिक समाचारउत्तराखंडटिहरी गढ़वालदिन की कहानीदुनियाभर की खबरेप्रभावशाली व्यतिराजनीतिकराष्ट्रीयविशेष कवरस्टोरी

जनता मिलन कार्यक्रम में जिला कलेक्ट्रेट सभागार में दर्ज हुई इतनी शिकायतें।

जनता मिलन कार्यक्रम आज जिलाधिकारी टिहरी गढ़वाल मयूर दीक्षित की उपस्थिति में जिला कलेक्ट्रेट सभागार टिहरी में आयोजित किया गया।

इस मौके पर 17 शिकायतें/अनुरोध पत्र दर्ज किये गए। जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि जनता मिलन कार्यक्रम, सीएम हेल्पलाइन, तहसील दिवस, बहुउद्देशीय शिविरों एवं बीडीसी बैठकों में दर्ज शिकायतों/समस्याओं पर प्राथमिकता के आधार पर कार्यवाही करते हुए शीघ्र निस्तारित करना सुनिश्चित करें ताकि कोई भी प्रकरण लेकर फरयादि दुबारा इधर-उधर न भटके।

Advertisement

जिलाधिकारी ने नरेन्द्रनगर स्थित विभागो के अधिकरियों को एसडीएम कार्यालय से जनता मिलन कार्यक्रम मे जुडने के निर्देश दिये।


जनता मिलन कार्यक्रम में विकास चम्बा के ग्राम कुटठा के क्षेत्र पंचयात सदस्य भूपेन्द्र सिंह द्वारा अवगत कराया कि उनकी ग्राम सभा के सुदामा दास की भूमि पर किसी अन्य द्वारा अतिक्रमण कर रखा है जिस पर जिलधिकारी ने उप जिलाधिकारी टिहरी को मौका मुयाना कर कार्यवाही करने के निर्देश दिये।

Advertisement

विकासखण्ड प्रतापनगर के ग्राम जाखणी के अमित सेमवाल द्वारा उनके आवासीय भवन के निचे खनन किये जाने की शिकायत पर जिलाधिकारी ने एसडीएम प्रतापनगर को जांचकर आवश्यक कार्यवाही करते हुये अवगत कराने के निर्देश दिये।

पुनर्वासित आदर्श टिहरी नगर पथरी, निवासी राम सिंह खरोला द्वारा आदर्श टिहरी नगर क्षेत्र में अतिक्रमण हटाये जाने की मांग की जिस पर जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियन्ता पुनर्वास को प्रकारण पर आवश्यक कार्यवाही कर अवगत कराने के निर्देश दिये।

Advertisement

घनसाली पट्टी आरगढ ग्राम अजुवा की जमुना देवी द्वारा शिकायत की कि उसके पति के द्वारा उसके साथ मारपीट की जाती है तथा शिकायत करने पर हर बार सुलाह करा दी दी जाती है साथ ही तीन बच्चो का पालन-पोषण भी स्वंय ही करना पडता है जिस पर जिलाधिकारी ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एवं एसडीएम घनसाली को प्रकरण पर कार्यवाही के करने निर्देश दिये।

इसके अलावा जनता मिलन कार्यक्रम में नई टिहरी के राजेश डियंूडी द्वारा घरो की छतों पर रखी पानी की टंकियों से पानी गिरने के सम्बन्ध में, देवी प्रसाद सेमवाल द्वारा खोखे के सम्बन्ध में तथा पुनर्वास से सम्बन्धित शिकायत/मांग पत्र प्राप्त हुये जिन पर जिलाधिकारी द्वारा सम्बन्धित विभागों को कार्यवाही करने के निर्देश दिये।
जनता मिलन कार्यक्रम में मुख्य विकास अधिकारी मनीष कुमार, एडीएम केके मिश्र, जिला सेवायोजन अधिकारी विनायक श्रीवास्तव, एसीएमओ एल.डी. सेमवाल, जिला आबकारी अधिकारी कैलाश बिंजौला, डीईओ बेसिक वी.के. ढौंडियाल, डीएसओ अरूण वर्मा, एसडीएम टिहरी संदीप कुमार, अधिशासी अभियन्ता पुनर्वास धीरेन्द्र सिंह नेगी सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Advertisement

 

Advertisement

Related posts

उत्तरकाशी के नवनियुक्त जिलाधिकारी अभिषेक रूहेला ने कार्यभार संभालते ही किया सर्वप्रथम जिला अस्पताल का निरीक्षण

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग्:-बीस सूत्रीय कार्यक्रम एवं क्रियान्वयन की समीक्षा बैठक जिला सभागार नई टिहरी में आयोजित।

khabaruttrakhand

भिलंगना ब्लॉक के इस रा०ई०का० में एक दिवसीय आपदा संबंधी/त्वरित राहत-बचाव कार्य एवं जगरूकता प्रशिक्षण कार्यक्रम के अंतर्गत जनपद आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA), टिहरी गढ़वाल द्वारा प्रशिक्षण

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights