khabaruttrakhand
उत्तराखंड

उत्तराखंड में ठंडी हवाएं, घना कोहरा छाए रहने का अलर्ट जारी, केदारनाथ में ठंड की वजह से बंद हुआ काम

उत्तराखंड में ठंडी हवाएं, घना कोहरा छाए रहने का अलर्ट जारी, केदारनाथ में ठंड की वजह से बंद हुआ काम

उत्तराखंड में लगातार कोहरे का सितम जारी है. पहाड़ों पर दिन में मौसम साफ होने की वजह से मौसम में गर्माहट भी है. मौसम विभाग ने बुधवार के लिए कोहरा अलर्ट जारी किया. विभाग का कहना है कि बुधवार की सुबह और देर रात को घना कोहरा छा सकता है. खासतौर पर उधम सिंह नगर में देर रात कोहरा ज्यादा हो सकता है. प्रदेश में बारिश और बर्फबारी ना होने से सूखी ठंड ज्यादा है. सर्द हवाओं ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है.पहाड़ी राज्य में जनवरी की धूप ने लोगों की चिंता बढ़ाई है। जनवरी में अमूमन बारिश और बर्फबारी जैसी स्थिति वाले प्रदेश के बदले मौसम ने लोगों को परेशान किया है.

नए साल के बाद मौसम के तापमान में बढ़ोतरी देखी गई है. देहरादून में सोमवार को तापमान में अधिकतम 2 डिग्री सेल्सियस बढ़ोतरी दर्ज की गई. देहरादून का तापमान 21.4 डिग्री सेल्सियस रहा.पंतनगर का तापमान 1 डिग्री सेल्सियस बढ़कर 19.8 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया. मुक्तेश्वर में तापमान में 2 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी हुई और अधिकतम तापमान 14.5 डिग्री सेल्सियस रहा, जबकि नई टिहरी में 16.7 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकार्ड किया गया.

Advertisement

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह के अनुसार उत्तराखंड में अगले कुछ दिनों तक मौसम शुष्क बना रहेगा. हरिद्वार, उधम सिंह नगर, देहरादून, पौड़ी, नैनीताल और चंपावत के मैदानी क्षेत्रों में घने कोहरे को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. इसके साथ ही तापमान में भी गिरावट आने की संभावना है. मैदानी क्षेत्रों में घना कोहरा मुसीबत बना हुआ है. खासकर वाहन चालकों के लिए कोहरा जानलेवा साबित हो रहा है.

पहाड़ों में रात में पाला पड़ने के कारण सुहब के समय सभी को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. एयरपोर्ट के आसपास कोहरा छाए रहने से हवाई सेवाएं भी प्रभावित हो रही है. कई फ्लाइट अपने निर्धारित समय से विलंब से एयरपोर्ट पर पहुंच रही हैं. मंगलवार को देहरादून में अधिकतम तापमान 24.4 और न्यूनतम तापमान 7.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. उधम सिंह नगर में अधिकतम तापमान 16.4 और न्यूनतम तापमान 5.2 डिग्री सेल्सियस रहा. मुक्तेश्वर में अधिकतम 14.6 और न्यूनतम तापमान 4.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. नई टिहरी में अधिकतम तापमान 16.0 और न्यूनतम तापमान 4.0 दर्ज किया गया.

Advertisement

Related posts

ब्रेकिंग:-चार दिवसीय ‘टिहरी वॉटर स्पोर्ट्स कप‘ का टिहरी बांध झील आईटीबीपी कैंपस कोटी कॉलोनी टिहरी गढ़वाल में शानदार आगाज।

khabaruttrakhand

Uttarakhand के Schools और Colleges में स्थापित किया जाएगा बुक बैंक, शिक्षा मंत्री ने दोहराई घोषणा।

khabaruttrakhand

सिलक्यारा, उत्तरकाशी टनल में फंसे 41 श्रमिकों को रेस्क्यू के बाद बुधवार को हवाई मार्ग से एम्स,ऋषिकेश के ट्रामा सेंटर में किया गया भर्ती ।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights