khabaruttrakhand
Delhi NCR

Ram Mandir Pran Pratishtha: 21 जनवरी को चांदनी चौक में निकलेगी भगवान राम की शोभायात्रा, दुल्हन की तरह सजेंगे मंदिर

Ram Mandir Pran Pratishtha: 21 जनवरी को चांदनी चौक में निकलेगी भगवान राम की शोभायात्रा, दुल्हन की तरह सजेंगे मंदिर

Ram Mandir का उद्घाटन: 22 जनवरी को अयोध्या के Ram Mandir में श्री राम लल्ला की प्रतिष्ठा के लिए देश की राजधानी में कई कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। सामाजिक, धार्मिक और व्यापारिक संस्थान अपने स्तर पर इस दिन को ऐतिहासिक और दिव्य बनाने में भाग ले रहे हैं। इस दिन की पूजा में कोशिश की जा रही है। Ram Mandir की प्रतिष्ठा के लिए अभी 6 दिन बचे हैं, लेकिन लोगों में उत्साह, उत्साह और जोश दिखाई दे रहा है।

21 जनवरी को चाँदनी चौक में प्रदर्शनी होगी

दुनियाभर में प्रसिद्ध लव कुश रामलीला ने आज पुरानी Delhi के राष्ट्रीय क्लब में राम की स्थानांतरण की व्यवस्था की। जिसमें सीता स्वयंवर का दृश्य दिखाया गया। लव कुश रामलीला के अध्यक्ष अर्जुन कुमार कहते हैं कि 21 जनवरी को पुरानी Delhi के चाँदनी चौक से एक प्रदर्शन निकाला जाएगा। इसके साथ ही, भगवान श्रीराम का ढोल भी निकलेगा। लोग इससे आशीर्वाद प्राप्त करेंगे।

Advertisement

मंदिर को सजाया जाएगा जैसे दुल्हन, दरवाजे पर केसरी झंडा लगाया जाएगा

उन्होंने यह भी बताया कि प्रसाद बांटा जाएगा, इस दिन के लिए मंदिरों को दुल्हन की तरह सजाया जाएगा, विभिन्न स्थानों पर प्रवेश द्वारों को लगाया जाएगा, जिसमें केसरी झंडा लगाया जाएगा।

श्री रामलला की प्रतिष्ठा के लिए राम, लक्ष्मण, माता सीता और भगवान हनुमान उत्साहित

रामलीला में राम, लक्ष्मण, सीता और हनुमान के रोल निभाने वाले व्यक्ति भी श्री रामलला की प्रतिष्ठा के बारे में बहुत उत्साहित दिखे। उन्होंने कहा कि पेनेंस और त्याग के 500 और आधे वर्षों के बाद, वह दिन आ गया है जब श्री राम लाल की प्रतिष्ठा होगी और इस पर सभी बहुत खुश हैं।

Advertisement

Related posts

Delhi शराब घोटाला मामले में Manish Sisodia को कोर्ट ने पांच फरवरी तक न्यायिक हिरासत में बनाए रखने का आदेश

cradmin

Ramlala Pran Pratishtha: CM Kejriwal ने दी बधाई, भगवान श्रीराम की फोटो साझा करते हुए भव्य मंदिर में प्रतिष्ठापन पर शुभकामनाएं दी

cradmin

Delhi High Court ने गर्भपात की इजाजत देने के आदेश को वापस लिया, 29 हफ्ते की गर्भवती महिला के मामले में

cradmin

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights