khabaruttrakhand
उत्तराखंड

Uttarakhand New CS: मुख्य सचिव की कुर्सी पर बना सस्पेंस, CM Dhami ने अभी नहीं खोले पत्ते

Uttarakhand New CS: मुख्य सचिव की कुर्सी पर बना सस्पेंस, CM Dhami ने अभी नहीं खोले पत्ते

Uttarakhand: मुख्य सचिव Dr. SS Sandhu का 31 जनवरी को छह महीने का सेवा विस्तार पूरा हो जाएगा। Sandhu राज्य सचिवालय से विदा होंगे या उन्हें दोबारा सेवा विस्तार मिलेगा इसे लेकर अभी तक मुख्यमंत्री Pushkar Singh Dhami ने कार्मिक विभाग को कोई संकेत नहीं दिया है।

बहरहाल सचिवालय के गलियारों में मुख्य सचिव की कुर्सी को लेकर दो नामों की खूब चर्चा हो रही हैं। इनमें पहला नाम Dr. Sandhu का ही है। 1988 बैच के IAS अधिकारी Sandhu को सेवानिवृत्ति के बाद छह महीने का एक्सटेंशन दिया गया। उन्हें सेवा विस्तार देने की एक प्रमुख वजह बदरीनाथ और केदरारनाथ धाम में पुनर्निर्माण की परियोजनाएं हैं, जिन्हें प्रधानमंत्री कार्यालय की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में माना जाता है।

Advertisement

सूत्रों के मुताबिक, इन दोनों परियोजनाओं की प्रगति को लेकर PMO सीधे मुख्य सचिव से रिपोर्ट लेता है। अभी ये दोनों परियोजनाएं पूरी नहीं हुई हैं। इसीलिए अभी भी अफसरशाही के बीच ये अटकलें हैं कि संधु को एक और सेवा विस्तार दिया जा सकता है। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भी उन्हें मुख्य सचिव बनाए रखने की संभावनाएं जताई जा रही हैं।

जानकारों का मानना है कि किसी कारणवश Dr. Sandhu को सेवा विस्तार नहीं मिला तो अपर मुख्य सचिव Radha Raturi को मुख्य सचिव बनाया जा सकता है। Sandhu के बाद Raturi ही सबसे वरिष्ठ अधिकारी हैं। 1988 बैच की IAS Raturi मुख्यमंत्री Dhami की पसंदीदा अफसरों में से हैं। यदि उन्हें अवसर मिलता है तो Dhami सरकार को पहली महिला मुख्य सचिव बनाने का श्रेय मिलेगा।

Advertisement

सूत्रों के मुताबिक, इन दोनों नामों में से मुख्य सचिव की कुर्सी पर किसका नसीब खुलेगा, इस बारे में अभी पूरी तरह से सस्पेंस है। मुख्यमंत्री की चुप्पी ने इस सस्पेंस को और गहरा दिया है। कार्मिक विभाग को अभी उनकी ओर से कोई संकेत नहीं मिले हैं। माना जा रहा है कि सरकार इस मामले में अंतिम समय में निर्णय ले सकती है।

Advertisement

Related posts

Uttarakhand के मुख्यमंत्री Dhami ने PRD सैनिकों के लिए मानदेय और भत्ते बढ़ाए, उपहार के रूप में दो मुफ्त वर्दी दी।

khabaruttrakhand

सिलक्यारा, उत्तरकाशी टनल में फंसे 41 श्रमिकों को रेस्क्यू के बाद बुधवार को हवाई मार्ग से एम्स,ऋषिकेश के ट्रामा सेंटर में किया गया भर्ती ।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:- लंबगांव की देवकी देवी कि बच्चा सहित मौत मामले की होगी मजिस्ट्रेट जांच।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights