khabaruttrakhand
उत्तराखंड

Uttarakhand : CM Dhami पहुंचे विधानसभा, कुछ ही देर में समान नागरिक संहिता विधेयक होगा पेश

Uttarakhand : CM Dhami पहुंचे विधानसभा, कुछ ही देर में समान नागरिक संहिता विधेयक होगा पेश

Dehradun: Uttarakhand के मुख्यमंत्री Pushkar Singh Dhami ने राज्य सभा को पहुंच लिया है। Uttarakhand विधानसभा का सत्र शीघ्र ही शुरू होगा। विधानसभा में यूनिफॉर्म सिविल कोड बिल पेश किया जाएगा, जिसके कारण यह सत्र यादगार होने जा रहा है। भारत में पहली बार एक राज्य सरकार इसे विधानसभा में प्रस्तुत करेगी।

मुख्यमंत्री ने सभा के स्पीकर से मिला

आज Uttarakhand के लिए एक बहुत खास दिन है। यूनिफॉर्म सिविल कोड के अलावा, राज्य भवन आंदोलनकारियों और उनके आश्रितों के लिए सरकारी सेवाओं में क्षैतिज आरक्षण के लिए बिल भी सभा में पारित किया जा सकता है। इसके दौरान, सत्र की शुरुआत से पहले मुख्यमंत्री Dhami ने विधानसभा स्पीकर रितु खंडुरी के साथ शिष्टाचारी बैठक की।

Advertisement

मुख्यमंत्री ने विपक्ष के नेता यशपाल आर्या से भी मिला

विधानसभा सत्र की शुरुआत से पहले Uttarakhand के मुख्यमंत्री Pushkar Singh Dhami ने विपक्ष के नेता यशपाल आर्या से शिष्टाचारी बैठक की। इसके दौरान मुख्यमंत्री ने विपक्ष को एक शॉल पहनाया।

मुख्यमंत्री ने श्रद्धांजलि अर्पित की

विधानसभा की कार्यवाही में भाग लेने से पहले मुख्यमंत्री Pushkar Singh Dhami ने दिन में चले गए विधायक सरवत करीम अंसारी को श्रद्धांजलि अर्पित की।

Advertisement

Related posts

राज्य बाल संरक्षण आयोग के अध्यक्ष डॉ. गीता खन्ना द्वारा छात्र-छात्राओं को इस दोस्ती से दूर रहने का संदेश देते हुए नशा मुक्ति एवं साइबर सेफ्टी की ओर किया ध्यान आकर्षित।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-जब यहां कई वर्षों से अवैध रूप से रह रहे लोगों को हटाया गया तो फूट फुट कर रो दिये लोग।

khabaruttrakhand

Uttarkashi Tunnel Rescue: ऑपरेशन सुरंग के हीरो से मुलाकात करेंगे PM Modi, GIS सम्मेलन मे दिया गया स्पेशल इन्विटेशन

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights