khabaruttrakhand
Delhi NCR

Delhi News: CM Kejriwal ने BJP के आरोपों का मुंहतोड़ जवाब दिया, आतिशी ने कहा कि इसे प्राइम टाइम शो बना

Delhi News: CM Kejriwal ने BJP के आरोपों का मुंहतोड़ जवाब दिया, आतिशी ने कहा कि इसे प्राइम टाइम शो बना

Delhi News: आज Delhi के मुख्यमंत्री Arvind Kejriwal ने रोहिणी के किरारी में नए स्कूल भवनों का शिलान्यास करने के लिए पहुंचे। इस दौरान, शिक्षा मंत्री आतिशी भी कार्यक्रम में मौजूद थीं। कार्यक्रम के दौरान, CM Kejriwal ने कहा कि उस समय था जब गरीबों को अपने बच्चों को सरकारी स्कूल भेजने के लिए मजबूर किया जाता था। ना पैसा था और ना ही उम्मीद थी कि बच्चा सरकारी स्कूल में पढ़ कर कुछ बनेगा। आज इस सभा ने सरकारी स्कूलों के शिलान्यास की सूचना देने के लिए इकट्ठा हुआ है। मेरे लिए यह एक बड़ी बात है कि गरीबों में एक आशा का प्रकाश जागा है।

BJP को लक्ष्य करते हुए

कार्यक्रम के दौरान, CM Kejriwal ने जब युवाओं ने नौकरी देने के नारे लगाए, तो BJP को निशाना बनाया। उन्होंने कहा कि हम जहां काम करने जाते हैं, वहां वे शिकायत करने आते हैं। मुझे आराम है कि गरीब व्यक्ति, जिसकी उम्मीदें हार गई थीं। आज फिर से उनके बच्चों के लिए अच्छे भविष्य की आशा जागी है। चार नए स्कूलों का उद्घाटन हो रहा है। 10 हजार बच्चों के शिक्षा के लिए व्यवस्थाएँ की जा रही हैं। मैं उन्हें एक साल बाद उद्घाटित करने आऊँगा। किरारी विधानसभा में 20 स्कूल होंगे, जिसके कारण शिक्षा की समस्या समाप्त हो जाएगी। केंद्र सरकार शिक्षा और स्वास्थ्य पर 4% देश के कुल बजट का खर्च कर रही है और हम 40% खर्च कर रहे हैं।

Advertisement

इस दौरान, CM Kejriwal ने कहा कि दिल्ली में राजनीति का अधिकांश काम कच्छी कॉलोनियों के लोगों के साथ हुआ है। कच्छी कॉलोनियों में 5,000 सड़कें बनाई जानी हैं, जिनमें से 3,000 बन चुकी हैं। 75 साल में यह काम नहीं हुआ था। इन लोगों ने सिसोदिया को भ्रष्ट कहा। कौन भ्रष्ट व्यक्ति सुबह 6 बजे स्कूल जाता है? वे सभी एजेंसियों को हमारे पीछे लगा दिया है, जाते हुए Kejriwal को जेल में डाल दो, काम होगा। गरीबों की आशीर्वाद होने पर ही भगवान की आशीर्वाद होती है, वे हमें BJP में आने के लिए कह रहे हैं, भाजपा क्यों आएँ।

आतिशी की चिढ़ाई

आज क्राइम ब्रांच टीम एमएलए आतिशी को विधायकों की मदद के मामले में नोटिस देने आई थी। इस दौरान टीम ने नोटिस देने में आतिशी के प्रति अड़ियल बनी रही और लगभग 2-3 घंटे का समय इंतजार किया। इस पर, आतिशी ने ताना मारते हुए कहा कि हमें उस क्राइम ब्रांच के लोगों पर तरस आ रहा है जो आए थे। आज, उन गरीब लोगों ने उन्हें प्राइम-टाइम टीवी शो बना दिया है। उनके मास्टर्स ने आज मेरे घर आकर पत्र दिया है। कोई मंत्री या मुख्यमंत्री अपने कागजात लेने के लिए अपने डेस्क पर बैठकर नहीं रहता। इस दौरान आतिशी ने एमएलए को तोड़ने के मुद्दे को उठाया और कहा कि ये वही लोग हैं जो Congress को तोड़ने वाले थे और उन्होंने पिछले कई वर्षों से विपक्ष सरकारें तोड़ने का काम किया है। ये हमेशा विचार कर रहे हैं कि आप मुझसे संपर्क करें।

Advertisement

Related posts

Ram Mandir: आज अयोध्या यात्रा पर CM Kejriwal और भगवंत मान, राम मंदिर में दर्शन

cradmin

Supreme Court का आलम: AMU के अल्पसंख्यक स्थिति पर निर्णय के इंतजार में

cradmin

Ram Mandir Pran Pratishtha: 21 जनवरी को चांदनी चौक में निकलेगी भगवान राम की शोभायात्रा, दुल्हन की तरह सजेंगे मंदिर

cradmin

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights