khabaruttrakhand
उत्तराखंड

Haldwani हिंसा: CM Dhami ने पुलिस को बदमाशों के साथ कठोरता से निपटने के निर्देश दिए, कहा, कोई दंगाई बख्शा नहीं

Haldwani हिंसा: CM Dhami ने पुलिस को बदमाशों के साथ कठोरता से निपटने के निर्देश दिए, कहा, कोई दंगाई बख्शा नहीं

New Delhi: हल्द्वानी के बनभुलपुरा में हुए घटना के संबंध में, मुख्यमंत्री Pushkar Singh Dhami ने शुक्रवार को सरकारी आवास पर अधिकारियों के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक की और वर्तमान स्थिति की समीक्षा की। इस बैठक में CM Dhami ने पुलिस से अनुशासन के साथ परेशानकर्ताओं के साथ कठोरता से निपटने के लिए स्पष्ट निर्देश दिए हैं। इसके अलावा, हल्द्वानी के लोगों से यह अनुरोध किया गया है कि वे शांति बनाए रखने में पुलिस प्रशासन के साथ सहयोग करें।

CM Dhami ने स्पष्टता से कहा कि वह प्रत्येक और प्रत्येक दंगाई जो आगजनी और पत्थरबाजी में शामिल हुआ है, उसकी पहचान की जा रही है, जो भी अवैध तरीके से हरिता और शांति को बाधित करने वाला है, उसे छोड़ा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि दंगाई और अराजक तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Advertisement

इल्लीगल मदरसा और नमाज स्थल को हटाने गई टीम पर पत्थरबाजी, आगजनी

बता दें कि हल्द्वानी के प्रसिद्ध बनभुलपुरा में सरकारी ज़मीन पर बनी अनधिकृत मदरसा और नमाज स्थल को तोड़ने गई पुलिस, प्रशासन और नगर निगम की टीम पर पत्थर फेंके गए थे। इस दौरान अराजकता फैलाने वाले ने बनभुलपुरा पुलिस स्टेशन को आग लगा दी थी। वहां खड़ी पुलिस और मीडिया के कई वाहनों को पेट्रोल बम्स के साथ जला दिया गया था। पुलिसकर्मी किसी तरह पुलिस स्टेशन से भागकर अपनी जानें बचा लिए थे। रात 2 बजे तक, इस हंगामे में छह लोगों की मौत हो गई थी। हालांकि, पुलिस प्रशासन कह रहा है कि दो लोगों की मौत हुई है। नैनीताल के DM Vandana Singh ने इस घटना के संबंध में शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रें्स की। उन्होंने कहा कि अब तक के आधिकारिक जानकारी के अनुसार, दो लोगों की मौत हुई है। 250 से अधिक लोगों में महिला SDM और SP शामिल थे, जो हंगामे में घायल हो गए थें।

Advertisement

Related posts

Lok Sabha Election 2024: धर्म हो या राजसत्ता…पंचपुरी के संतों की हमेशा रही महत्वपूर्ण भूमिका

cradmin

राज्य में बुधवार को सायं 05ः00 बजे से चुनाव प्रचार करने की समयावधि समाप्त, जाने चुनाव से जुड़ी अन्य जानकारी।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-एम्स, ऋषिकेश के नर्सिंग ऑफिसर्स की लंबित मांगों को लेकर बीते दिनों से चला आ रहा गतिरोध मंगलवार को समाप्त ।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights