khabaruttrakhand
उत्तराखंड

Haldwani violence: हल्द्वानी हिंसा पर क्या बोले राजनेता? जानिए Congress ने इसके लिए किसे ठहराया जिम्मेदार

Haldwani violence: हल्द्वानी हिंसा पर क्या बोले राजनेता? जानिए Congress ने इसके लिए किसे ठहराया जिम्मेदार

Haldwani के बनभूलपुरा क्षेत्र में अवैध कब्जे को ध्वस्त करने के बाद बवाल हो गया। स्थानीय लोगों ने नगर निगम और पुलिस की टीम पर पथराव कर दिया। देखते ही देखते पत्थरबाजी और आगजनी शुरू हो गई। जिसमें 300 से अधिक पुलिसकर्मी और निगमकर्मी घायल हो गए। मामले में स्थानीय विधायक सुमित हृदयेश ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है तो उधर, Harish Rawat ने घटना पर चिंता जताई है। वहीं, Haldwani हिंसा पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने भी अपनी प्रतिकिया दी है।

विधायक सुमित हृदयेश का बयान

Haldwani विधायक सुमित हृदयेश ने एक बयान जारी कर कहा है कि आजादी से लेकर आजतक हल्द्वानी में कभी भी इस प्रकार की घटना नहीं हुई है। यहां हमेशा अमन, चैन और एकता का माहौल रहा है। High Court ने इस प्रकरण की सुनवाई की तारीख 14 फरवरी को दी थी, फिर भी शासन-प्रशासन ने जल्दबाजी कर इस कृत्य को अंजाम दिया। मेरी मुख्यमंत्री से फोन पर वार्ता हुई है। उन्हें पूरे प्रकरण से अवगत करा दिया गया है, जितने भी प्रशासनिक अधिकारी, पुलिसकर्मी और स्थानीय नागरिक इस कृत्य में घायल और हताहत हुए हैं, मेरी संवेदना उनके परिवारजनों के साथ है। मेरी सभी शहरवासियों से अपील है कि किसी भी प्रकार की अफवाहों पर गौर न करें और शांति व्यवस्था बनाने में अपना पूर्ण योगदान दें।

Advertisement

Harish Rawat ने जताई चिंता

Haldwani में आगजनी और हिंसा की घटना पर पूर्व CM Harish Rawat ने चिंता व्यक्त की है। Harish Rawat ने कहा कि Haldwani हमेशा से प्रेम, भाईचारे और सौहार्द का प्रतीक रहा है, वहां पर ऐसी घटना का होना दुर्भाग्यपूर्ण है। ऐसे में अगर शांत Haldwani उबाल मार रहा है तो फिर यह गहन चिंता का विषय है। Harish Rawat ने सभी लोगों से शांति और सौहार्द बनाए रखने की अपील की है।

Haldwani हिंसा पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का बयान

Haldwani हिंसा पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि किसी को भी अपने हाथ में कानून लेना का अधिकार नहीं है चाहे धार्मिक स्थिति हो या कोई और कारण हो। Uttarakhand में अगर कोई कानून हाथ में लेगा तो Dhami सरकार ने उससे निपटने की तैयारी भी कर ली है।

Advertisement

Haldwani हिंसा पर बोली मुख्य सचिव राधा रतूड़ी

Uttarakhand की मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने कहा- हम लोग पहले पूरी स्थिति को अच्छे से अध्ययन करेंगे और फिर उसके क्या लीगल बिंदु है वो देखेंगे, सरकार के खिलाफ कोई भी कार्रवाई होगी तो जो भी उसमें दोषी होंगे उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। हम स्थिति का पूरा अध्ययन करने के बाद CM को विस्तृत जानकारी देंगे। दंगाइयों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई होगी।

Haldwani हिंसा पर बोले यूपी के डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्य

Haldwani हिंसा पर यूपी के डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि यह मामला चिंताजनक है, लेकिन राज्य सरकार और स्थानीय प्रशासन स्थिति को संभाल लेगा। सरकार वहां सक्षम है और इस मामले को जल्द ही अंडर कंट्रोल कर लिया जाएगा।

Advertisement

अवैध अतिक्रण हटाने के दौरान भड़की थी हिंसा

बता दें कि, Haldwani के बनभूलपुरा क्षेत्र में गुरुवार को नगर निगम ने JCB लगाकर अवैध रूप से बने मदरसा व नमाज स्थल को ध्वस्त कर दिया था। इसके बाद क्षेत्र में हिंसा भड़क गई थी। स्थानीय लोगों ने पुलिस और प्रशासन की टीम पर पथराव शुरू कर दिया था

Advertisement

Related posts

ब्रेकिंग:-शिव भक्त भारी संख्या में जल लेने पहुंच रहे गंगोत्री धाम।

khabaruttrakhand

Uttarakhand के मुख्यमंत्री Dhami ने राज्य कर्मचारियों के लिए लंबित 4% DA बढ़ोतरी को मंजूरी देने का आश्वासन दिया।

khabaruttrakhand

यहां चारधाम यात्रा मार्ग में शराब तस्करी कर रहे 08 नेपालियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights