khabaruttrakhand
उत्तराखंड

UCC: CM Dhami बोले-श्रेष्ठ भारत के सपने को पूरा करने के लिए लाए यूसीसी विधेयक, महिलाएं होंगी सशक्त

UCC: CM Dhami बोले-श्रेष्ठ भारत के सपने को पूरा करने के लिए लाए यूसीसी विधेयक, महिलाएं होंगी सशक्त

मुख्यमंत्री Pushkar Singh Dhami ने कहा कि श्रेष्ठ भारत के सपने को साकार करने के लिए हम समान नागरिक संहिता (UCC) विधेयक लेकर आएं है और विधानसभा में इसे पारित किया। UCC कानून से Uttarakhand की जनता को समान अधिकार मिलेंगे। साथ ही महिलाओं को सशक्त बनाने के साथ ही सुरक्षा प्रदान करेगा।

सीएम आवास के मुख्य सेवक सदन में डेटॉल क्लाइमेट रेजिलिएंट स्कूल प्रोजेक्ट के तहत केदारनाथ से मानसखंड ओहो हिल यात्रा के समापन पर मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री Narendra Modi ने मिशन लाइफ के मंत्र को लोगों तक पहुंचाने के लिए ओहो हिल यात्रा शुरू की। इस यात्रा के माध्यम से सभी जिलों में स्कूली बच्चों को जलवायु परिवर्तन की गंभीर समस्या को लेकर जागरुक किया गया। किसी समय रेडियो ही संचार का माध्यम होता था। लेकिन आज डिजिटल युग है। प्रधानमंत्री Modi मन की बात कार्यक्रम के माध्यम से रेडियो को दोबारा से मुख्य धारा में लाएं है।

Advertisement

कार्यक्रम में ओहो रेडियो ds आरजे काव्या ने बताया कि हिल यात्रा के दौरान 25,000 से ज्यादा छात्रों और 43 स्कूलों को कवर किया। इस पहल ने Uttarakhand में 13 जिलों में छात्रों और समुदाय को जलवायु परिवर्तन के मुद्दे पर शिक्षित और जागरूक किया। 2025 तक Uttarakhand के 100 प्रतिशत जिलों को कवर करने का लक्ष्य है।

रेकिट कंपनी के सहयोग से डेटॉल बनेगा स्वस्थ इंडिया प्रत्येक जिले में एक क्लाइमेट रेजिलिएंट स्कूल विकसित करेगा, जो राज्य के जलवायु संरक्षण और अनुकूलन प्रयासों को मजबूत बनाने और सतत विकास लक्ष्यों को हासिल करने में योगदान करेगा। इस मौके पर रेकिट कंपनी के निदेशक रवि भटनागर भी मौजूद थे। कार्यक्रम में क्लाइमेट रेजिलिएंट स्कूल के छात्रों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया।

Advertisement

Related posts

ब्रेकिंग:- रात में पहाड़ी से आया भारी मलबा ,सड़क मार्ग हुआ बंद।

khabaruttrakhand

Uttarakhand: धरने पर बैठे BJP विधायक और जिला अध्यक्ष, पुलिस पर लगाया एक तरफा कार्रवाई का आरोप

cradmin

ब्रेकिंग:-प्रसिद्ध पर्यटक स्थल धनोल्टी दिखेगा अब नये लुक में, किया जा रहा यह कार्य।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights