khabaruttrakhand
उत्तराखंड

UCC: CM Dhami बोले-श्रेष्ठ भारत के सपने को पूरा करने के लिए लाए यूसीसी विधेयक, महिलाएं होंगी सशक्त

UCC: CM Dhami बोले-श्रेष्ठ भारत के सपने को पूरा करने के लिए लाए यूसीसी विधेयक, महिलाएं होंगी सशक्त

मुख्यमंत्री Pushkar Singh Dhami ने कहा कि श्रेष्ठ भारत के सपने को साकार करने के लिए हम समान नागरिक संहिता (UCC) विधेयक लेकर आएं है और विधानसभा में इसे पारित किया। UCC कानून से Uttarakhand की जनता को समान अधिकार मिलेंगे। साथ ही महिलाओं को सशक्त बनाने के साथ ही सुरक्षा प्रदान करेगा।

सीएम आवास के मुख्य सेवक सदन में डेटॉल क्लाइमेट रेजिलिएंट स्कूल प्रोजेक्ट के तहत केदारनाथ से मानसखंड ओहो हिल यात्रा के समापन पर मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री Narendra Modi ने मिशन लाइफ के मंत्र को लोगों तक पहुंचाने के लिए ओहो हिल यात्रा शुरू की। इस यात्रा के माध्यम से सभी जिलों में स्कूली बच्चों को जलवायु परिवर्तन की गंभीर समस्या को लेकर जागरुक किया गया। किसी समय रेडियो ही संचार का माध्यम होता था। लेकिन आज डिजिटल युग है। प्रधानमंत्री Modi मन की बात कार्यक्रम के माध्यम से रेडियो को दोबारा से मुख्य धारा में लाएं है।

Advertisement

कार्यक्रम में ओहो रेडियो ds आरजे काव्या ने बताया कि हिल यात्रा के दौरान 25,000 से ज्यादा छात्रों और 43 स्कूलों को कवर किया। इस पहल ने Uttarakhand में 13 जिलों में छात्रों और समुदाय को जलवायु परिवर्तन के मुद्दे पर शिक्षित और जागरूक किया। 2025 तक Uttarakhand के 100 प्रतिशत जिलों को कवर करने का लक्ष्य है।

रेकिट कंपनी के सहयोग से डेटॉल बनेगा स्वस्थ इंडिया प्रत्येक जिले में एक क्लाइमेट रेजिलिएंट स्कूल विकसित करेगा, जो राज्य के जलवायु संरक्षण और अनुकूलन प्रयासों को मजबूत बनाने और सतत विकास लक्ष्यों को हासिल करने में योगदान करेगा। इस मौके पर रेकिट कंपनी के निदेशक रवि भटनागर भी मौजूद थे। कार्यक्रम में क्लाइमेट रेजिलिएंट स्कूल के छात्रों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया।

Advertisement

Related posts

CM Dhami और Rajnath Singh समेत VVIP Haridwar में दिव्य आध्यात्मिक महोत्सव में शामिल होंगे; UP के CM के आगमन पर भी चर्चा

khabaruttrakhand

जनपद उत्तरकाशी मे सामिल होने पर सोंन्दी गांव मे जस्न का माहोल स्थानीय लोगों ने गांव मे मिठाई बांटकर मनाया जश्न।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:- पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक पहुँचें चिन्यालीसौड,भाजपा कार्यकर्ताओं ने किया भव्य स्वागत

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights