khabaruttrakhand
राजनीतिकउत्तराखंड

Lok Sabha Election 2024: हरिद्वार और नैनीताल को लेकर फंसी Congress, हाई पावर कमेटी के पाले में गेंद

Lok Sabha Election 2024: हरिद्वार और नैनीताल को लेकर फंसी Congress, हाई पावर कमेटी के पाले में गेंद

Lok Sabha election में प्रत्याशियों को लेकर Congress हरिद्वार और नैनीताल सीट पर फंस गई है। प्रत्याशियों के नामों पर अंदरखाने माथापच्ची चल रही है, लेकिन फैसला अटका हुआ है। मंगलवार को नई दिल्ली में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में Uttarakhand को शामिल नहीं किया गया।

पांचों लोकसभा सीटों पर BJP नामांकन की तैयारी में जुट गई है, लेकिन Congress में हरिद्वार व नैनीताल सीट पर प्रत्याशियों का पेच फंसा हुआ है। केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में प्रदेश की हरिद्वार व नैनीताल सीट पर प्रत्याशी घोषित होने की संभावना जताई जा रही थी। इससे पहले प्रदेश प्रभारी शैलजा कुमारी ने भी प्रदेश के शीर्ष नेताओं के साथ बैठक की। लेकिन अभी प्रत्याशियों पर फैसला अटका हुआ है। पार्टी नेताओं में आपसी खींचतान के कारण प्रत्याशियों के नाम पर सहमति नहीं बन रही है।

Advertisement

सूत्रों के मुताबिक हरिद्वार सीट से पूर्व CM हरीश रावत अपने बेटे वीरेंद्र रावत के लिए टिकट मांग रहे हैं, जबकि Congress प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा इस बात पर अड़े हैं कि यहां से हरीश रावत खुद चुनाव लड़ें। वहीं, नैनीताल सीट से यशपाल आर्य, महेंद्र पाल, रणजीत रावत के नाम की चर्चा है।

कार्यकर्ता पूरी मेहनत से चुनाव में काम करेंगे

प्रदेश की दो सीटों पर प्रत्याशियों को लेकर हाई पावर कमेटी की बैठक में प्रत्याशी तय किए जाएंगे। केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक से Uttarakhand को बाहर रखा गया है। पार्टी हाईकमान जिसे भी टिकट देगी, उसकी जीत के लिए कार्यकर्ता पूरी मेहनत से चुनाव में काम करेंगे। -करन माहरा, Congress प्रदेश अध्यक्ष

Advertisement

प्रदेश प्रभारी शैलजा ने वरिष्ठ नेताओं की टोह ली

केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक से पहले Uttarakhand प्रभारी शैलजा कुमारी ने प्रदेश के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक ली। उन्होंने हरिद्वार व नैनीताल सीट पर एक बार फिर प्रत्याशियों को लेकर पार्टी नेताओं की टोह ली। इसके साथ ही चुनाव रणनीति और प्रबंधन पर चर्चा की। बैठक में पूर्व CM हरीश रावत, नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य, प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा, विधायक प्रीतम सिंह मौजूद रहे।

Advertisement

Related posts

ब्रेकिंग:-राज्य सरकार द्वारा किसानों की पारम्परिक फसल मंडवा, झंगोरा,चौलाई,सोयाबीन का समर्थन मूल्य घोषित

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-ऋषिकेश निम बीच के पास दो लोग डूब गए, एक का रेस्क्यू, दूसरे की खोजबीन जारी।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-होम्योपैथिक , आयुर्वेदिक विभाग ने सल्ट ग्राम सभा बडेत में लगाया स्वास्थ्य शिविर

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights