khabaruttrakhand
आकस्मिक समाचारउत्तराखंडटिहरी गढ़वालदिन की कहानीप्रभावशाली व्यतिमनी (money)राष्ट्रीयस्टोरी

अजब-गजब:-करोड रुपए खर्च होने के बाद भी बूंद -बूंद पानी के लिए तरस रहे टिहरी जनपद के इस गाँव के ग्रामीण।

*करोड रुपए खर्च होने के बाद भी बूंद बूंद पानी के लिए तरस रहे गरवाण गाँव खम्बाखाल के ग्रामीण*

*जल संस्थान के फीटर द्वारा डेढ़ लाख से ज्यादा रुपए वसूल किये गांव से नहीं दी उपभोक्ताओं को रसीद*

Advertisement

*जिलाधिकारी ने तत्काल मुकदमा दर्ज करने के दिये आदेश*

प्रताप नगर विधानसभा क्षेत्र के पट्टी उपली रमोली के खंबाखल गरवान गांव के ग्रामीण जिला कांग्रेस कमेटी टिहरी गढ़वाल के अध्यक्ष राकेश राणा एवं प्रेस क्लब के अध्यक्ष शशि भूषण भट्ट पूर्व कनिष्ठ प्रमुख बलवीर सिंह असवाल, प्रधान विजय सिंह असवाल, नेतृत्व में जिलाधिकारी टिहरी से मिला।
ग्राम वासियों ने जिलाधिकारी को अवगत कराया की विगत कई महीनो से गांव में पानी की बूंद भी नहीं आ रही है और विभाग बेवजह बिल वसूल रहा है ।
यह भी बताया गया कि इस योजना पर करोड़ों रुपए खर्च होने के बाद भी हंस फाउंडेशन के द्वारा बिना डिजाइन और फर्जी कार्य और मोहर लगाकर योजना को ग्राम सभा को स्थानांतरित किया गया है।

Advertisement

बड़ा आरोप लगाते हुए जिला कांग्रेस कमेटी टिहरी गढ़वाल के अध्यक्ष राकेश राणा ने कहा कि विभाग द्वारा कार्यरत फीटर सोबनदास के द्वारा मुखमाल गांव डॉगी खंबाखाल, गरवांण गांव से उपभोक्ताओं से डेढ़ लाख रुपए से ज्यादा की रकम वसूल की गई है

और कई साल बीतने पर भी उन्हें रसीद नहीं दी गई और उपभोक्ताओं पर लगातार बिल बढ़के आ रहे हैं।

Advertisement

जबकि ग्राम प्रधान एवं क्षेत्र पंचायत सदस्य द्वारा विभाग को मौखिक एवं लिखित भी अवगत करा दिया गया था जिस पर जिलाधिकारी ने तत्काल संबंधित फीटर के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिए।

ग्राम वासियों द्वारा अवगत कराया गया है कि जल जीवन मिशन योजना के अंतर्गत पूरी 12 किलोमीटर पाइप लाइन का नवीनीकरण किया गया है लेकिन स्त्रोत का कार्य और डिजाइन के अनुसार योजना नहीं बनी जिस वजह से गांव में पानी उपलब्ध नहीं हो पा रहा है साथ ही टैंक से पहले कई अवैध कनेक्शन भी दिए गए हैं और कई जगह 24 घंटे पानी खुला रहता है उन्होंने कहा कि अगर एक सप्ताह के अंदर गांव में पानी उपलब्ध नहीं कराया गया तो गांव वासी जल संस्थान कार्यालय में धरने पर बैठने को मजबूर होंगे।

Advertisement

राकेश राणा इस मामले में जानकरी दी गयी है कि जिलाधिकारी ने विभागीय फाइटर के खिलाफ तत्काल मुकदमा दर्ज कर जल संस्थान एवं हंस फाउंडेशन के कर्मचारियों को संयुक्त निरीक्षण कर उप जिलाधिकारी प्रताप नगर के माध्यम से जांच रिपोर्ट उपलब्ध कर तत्काल समस्या का समाधान करने के निर्देश दिए।

वार्ता में उप जिलाधिकारी प्रताप नगर , IAS आशिमा गोयल जिला कांग्रेस कमेटी टिहरी गढ़वाल के अध्यक्ष राकेश राणा प्रेस क्लब के अध्यक्ष शशि भूषण भट्ट पूर्व कनिष्ठ प्रमुख बलवीर सिंह असवाल, प्रधान विजय सिंह असवाल क्षेत्र पंचायत सदस्य भगवान दास रिटायर्ड प्रधानाचार्य बच्चन सिंह असवाल, कुंवर सिंह असवाल, सुखा सिंह असवाल, महावीर सिंह असवाल,, विजय सिंह रिटेलर, भान सिंह असवाल ,ध्यान सिंह असवाल ,राकेश सिंह असवाल, बलबीर सिंह असवाल, रमेश सिंह असवाल, कमल सिंह असवाल आदि ग्रामीण उपस्थित थे।

Advertisement

Advertisement

Related posts

ब्रेकिंग:-जनसहयोग समिति की बैठक जिला सभागार, नई टिहरी में आयोजित।देखे ये रिपोर्ट।

khabaruttrakhand

Uttarakhand Cabinet में चार मंत्रियों के पद भरे जाने की संभावना है, मुख्यमंत्री Dhami की Delhi यात्रा पर हो सकती है चर्चा

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-चारधाम यात्रा मार्गों पर होने वाली स्वास्थ्य सम्बन्धी परेशानियों के निदान हेतु एम्स ऋषिकेश द्वारा चिकित्सकों के प्रशिक्षण के लिए कार्यशाला का आयोजन।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights