khabaruttrakhand
अपराधआकस्मिक समाचारउत्तरकाशीउत्तराखंडदिन की कहानीविशेष कवरस्टोरी

ब्रेकिंग:-जिलाधिकारी ने सभी प्रधानाचार्य को दिए निर्देश, प्रत्येक दिन प्रार्थना सभा में संदिग्ध बच्चों के बैग किये जायें चेक। स्कूलों और महाविद्यालय में जागरूकता कार्यक्रम भी किये जाएं आयोजित।

प्रार्थना सभा में प्रतिदिन संदिग्ध बच्चों के बैग चेक करें- अभिषेक रुहेला*

रिपोर्ट:- सुभाष बडोनी।

Advertisement

अवैध नशे के खिलाफ कार्यवाही करने व बच्चों के बीच मादक द्रव्यों के सेवन की रोकथाम और अवैध तस्करी को लेकर गंगोत्री विधायक सुरेश चौहान की उपस्थिति में जिलाधिकारी अभिषेक रुहेला ने सभी शिक्षण संस्थानों के प्रधानाचार्य एवं राजकीय महाविद्यालय व राजकीय इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य और जनपद के गणमान्य व्यक्तियों के साथ बैठक कर अहम सुझाव लिए।
बुधवार देर सांय जिला सभागार में आयोजित बैठक में जिलाधिकारी ने बच्चों में बढ़ती नशे की प्रवृत्ति पर चिंता व्यक्त करते हुए नशे की जद में आए बच्चों एवं नशे का कारोबार करने वाले लोगों का चिन्हीकरण कर सख्त कार्यवाही करने के निर्देश पुलिस प्रशासन को दिए है।
साथ ही ऐसे ब्लैक स्पॉट भी चिन्हित करने के निर्देश दिए जहां बच्चे नशा करते है।

जिलाधिकारी ने ऐसे सभी ब्लैक स्पॉट पर पुलिस को नियमित गश्त बढ़ाने को कहा।

Advertisement

जिलाधिकारी ने सभी प्रधानाचार्य को निर्देशित करते हुए कहा कि प्रत्येक दिन प्रार्थना सभा में संदिग्ध बच्चों के बैग आदि चेक करना सुनिश्चित करें साथ ही हर स्कूलों और महाविद्यालय में जागरूकता कार्यक्रम भी आयोजित कराएं। जिलाधिकारी ने विद्यालयों में अभिभावक के साथ शिक्षकों की अनिवार्य रूप से बैठक आयोजित कराने के भी निर्देश दिए। साथ ही ऐसे बच्चों को की भी चिन्हित करने के निर्देश दिए हैं जो अक्सर स्कूल, कालेज से अनुपस्थित रहते हैं। ऐसे सभी बच्चों के अभिभावकों को स्कूल कॉलेजों में बुलाने को कहा। प्रथम चरण में शहरी क्षेत्रों के कॉलेजों में अनुपस्थित रहने वाले बच्चों के अभिभावकों को स्कूल,महाविद्यालय में अनिवार्य रूप से बुलाया जाय।
साथ ही स्कूल एवं महाविद्यालयों में विद्यार्थियों के मोबाइल फोन पूर्णतया वर्जित करने के भी निर्देश दिए है। तथा विद्यालयों में ड्रग्स एब्यूज एवर्नेस क्लब की स्थापना करने के भी निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने जिला अस्पताल में नशे के आधी हुए बच्चों के लिए ओपीडी प्रारंभ करने के साथ ही काउंसलिंग कराने के भी निर्देश दिए। नशे के विरुद्ध शिकायत करने वाले नागरिकों के लिए कालेजों में शिकायत पेटी स्थापित करने को कहा। ताकि जो बच्चा नशे का आधी हो गया है उनकी शिकायत शिक्षक,अभिभावक या कोई भी नागरिक गुप्त रूप से कर सकें।
इसके अलावा जिलाधिकारी ने पुलिस विभाग को सख्त निर्देश दिए हैं कि बाहर से आने वाले लोगों का सत्यापन शत-प्रतिशत किया जाए।
बैठक में एसडीएम चतर सिंह चौहान,सीओ अनुज कुमार, प्रभारी सीएमओ डॉ विनोद कुकरेती, मुख्य शिक्षा अधिकारी जेएन काला सहित प्रधानाचार्य केंद्रीय विद्यालय मनेरा,ऋषिराम शिक्षण संस्थान, राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान,गोस्वामी गणेश दत्त विद्या मंदिर,मसीहा दिलासा स्कूल, राजकीय पॉलिटेक्निक जोशियाड़ा,राजकीय कीर्ति इंटर कॉलेज उत्तरकाशी, रामचंद्र उनियाल स्नातकोत्तर महाविद्यालय उत्तरकाशी एवं अध्यक्ष प्रतिनिधि छात्र संगठन स्नातकोत्तर महाविद्यालय उत्तरकाशी आदि उपस्थित रहे।

Advertisement

Related posts

ब्रेकिंगः-आजादी का अमृत महोत्सव,विश्व योग दिवस एवं फिट इंडिया अभियान के अंर्तगत मनेरा स्टेडियम से रन फ़ॉर योग मैराथन दौड़ का जिलाधिकारी ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना।

khabaruttrakhand

दुःखद ब्रेकिंग:- यहां खाई में गिरा वाहन, 3 लोगों की मौत ।

khabaruttrakhand

Uttarakhand: BJP ने नामांकन रैली में दिखाई ताकत, प्रत्याशियों के समर्थन में पहुंचीं स्मृति ईरानी और CM धामी

cradmin

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights