khabaruttrakhand
दिन की कहानीदुनियाभर की खबरेमनी (money)विशेष कवरस्टोरी

ब्रेकिंग:- गूगल ने लांच किया मोबाइल प्रेमियों के लिए जेमिनी AI के साथ भारत में नया फोन लॉन्च : जाने इसकी कीमत, स्पेसिफिकेशन और लॉन्च ऑफर

गूगल ने लांच किया मोबाइल प्रेमियों के लिए जेमिनी AI के साथ भारत में नया फोन लॉन्च : जाने इसकी कीमत, स्पेसिफिकेशन और लॉन्च ऑफर
आखिरकार महीनों की बहुत सी लीक की खबरों और अफवाहों के बाद, ने आखिरकार भारत में अन्य वैश्विक बाजारों में गूगल ने बहुप्रतीक्षित Pixel 8a स्मार्टफोन लॉन्च करने का किया फैसला I
बताते चलें की इस Google की “ए” श्रृंखला के नवीनतम जोड़ में टेन्सर जी 3 चिपसेट शामिल है, जिसमें 7 साल के ओएस अपडेट, जेमिनी एआई एकीकरण और कई अन्य एआई फीचर्स का वादा किया गया है।

जाने क्या रहेगी भारत में Pixel 8a की कीमत:
भारत में Pixel 8a के 8GB रैम/128GB स्टोरेज वैरिएंट की कीमत ₹52,999 और 8GB रैम/256GB स्टोरेज वैरिएंट की कीमत ₹59,999 बतायी जा रही है। वही यह फोन फिलहाल फ्लिपकार्ट पर ऑर्डर के लिए उपलब्ध है और 14 मई को सुबह 6:30 बजे बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।
डिस्काउंट ऑफर और छूट :-
रिपोर्ट के अनुसार बताया जा रहा है की यह फोन गूगल एसबीआई बैंक क्रेडिट कार्ड से भुगतान करने पर इसमें Google ₹4,000 की तत्काल छूट दे रहा है।
इसके अतिरिक्त, नो कॉस्ट ईएमआई विकल्प और चुनिंदा डिवाइस पर 9,000 रुपये का एक्सचेंज बोनस भी है। जो उपयोगकर्ता Pixel 8a को प्री-ऑर्डर करते हैं, उन्हें Pixel बड्स A सीरीज़ केवल £999 में मिल सकेगी।

Advertisement

Google Pixel 8a के स्पेसिफिकेशन और अन्य जानकारियां :
Google Pixel 8a में 6.1-इंच फुल HD+ OLED HDR डिस्प्ले है जिसमें 120Hz रिफ्रेश रेट, 2,000 निट्स पीक ब्राइटनेस और फ्रंट पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 प्रोटेक्शन भी शामिल किया गया है।
जैसा कि उल्लेख किया गया है, Pixel 8a Google के अपने Tensor G3 चिपसेट द्वारा संचालित है जिसमें 8GB तक LPDDR5X रैम और 256GB तक UFS 3.1 स्टोरेज का समर्थन है।
Google का नवीनतम प्रीमियम मिड-रेंज स्मार्टफोन Android 14 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है और कंपनी Pixel 8 सीरीज की तरह ही इस डिवाइस के लिए 7 साल के OS अपडेट और सुरक्षा पैच का वादा करती है।
दिखने में, Pixel 8a में पीछे की तरफ एक डुअल कैमरा सेटअप है जिसमें OIS के साथ 64MP प्राइमरी सेंसर और 13MP अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस शामिल है।

इसके अतिरिक्त, सामने की तरफ 13MP का कैमरा है जो आपकी सभी सेल्फी और वीडियो कॉलिंग जरूरतों को पूरा करता है। Pixel 8a रियर कैमरे से 60fps पर 4K तक और सेल्फी कैमरे से 30fps पर 4K तक वीडियो रिकॉर्ड करने में सक्षम है।

Advertisement

Pixel 8a में 4,492mAh की बड़ी बैटरी है और रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि यह 18W फास्ट चार्जिंग और वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करती है।
यही नहीं फोन में एल्यूमीनियम फ्रेम, घुमावदार किनारे, IP67 जल और धूल प्रतिरोध रेटिंग है
खाश बात है यह की यह शानदार फीचर फोन चार रंगों में उपलब्ध होगा: ओब्सीडियन, पोर्सिलेन, बे और एलो।

Advertisement

Related posts

जनपद टिहरी गढ़वाल में उत्तराखण्ड प्रशासन अकादमी नैनीताल की ओर से तीन दिवसीय आउटरीच प्रशिक्षण कार्यक्रम किया जा रहा आयोजित।

khabaruttrakhand

सॉर्ट सर्किट से कपड़े की भरी दुकान में लगी आग,नगदी ओर मशीनों सहित लगभग लाखो रुपये का माल हुआ खाक।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-एस ओ भतरौजखान द्वारा नव निर्मित पुलिस चौकी भौनखाल में क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों व जनता के साथ की गयी गोष्ठी आयोजित ।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights