khabaruttrakhand
आकस्मिक समाचार

चारधाम: यात्रा को लेकर रेलवे स्टेशनो पर बढ़ी चौकसी,  DGP के आदेश…


यात्रा:चारधाम यात्रा को लेकर रेलवे स्टेशनो पर पुख्ता इंतजाम,DGP ने किये निर्देश

पुलिस महानिदेशक अभिनव कुमार ने एसओपी जारी करते हुए। रेलवे स्टेशनों पर कड़ी सुरक्षा के निर्देश दिए हैं। बता दें प्रदेश में 36 रेलवे स्टेशन हैं। स्टेशनों पर हर दिन करीब 172 रेल गाड़ियों का संचालन हो रहा है।

Advertisement

उन्होंने कहा कि रेलवे स्टेशनों पर समय-समय पर माॅक ड्रिल कराई जाए। रेलवे स्टेशनों पर किसी भी घटना की स्थिति में फर्स्ट रिस्पांस टीम अपने उपकरणों के साथ मौके पर पहुंचे। कंट्रोल रूम स्थापित किया जाए। कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए आरपीएफ, रेलवे, जिला प्रशासन सहित अन्य विभागों के साथ समन्वय रखा जाए।

पीए सिस्टम के माध्यम से यात्रियों को अफवाहों का आगाह किया जाए। किसी भी घटना की स्थिति में घायलों को प्राथमिक उपचार देने और गंभीर घायलों को तत्काल नजदीक अस्पताल पहुंचाया जाए। साथ ही घटना और घटनास्थल की वीडियोग्राफी की जाए।

Advertisement

Related posts

ऋषिकेश : संतों के आशीवार्द के साथ कृष्ण कुञ्ज से गोमुख संकल्प कलश यात्रा का हुआ आगाज।

khabaruttrakhand

एम्स ऋषिकेश के आंतरिक चिकित्सा विभाग द्वारा जन जागरूकता सेमिनार का आयोजन। मरीजों और उनके तीमारदारों को इस बीमारी से सम्बन्धित विभिन्न बीमारियों, उनके उपचार और इसकी रोकथाम के बारे में लाभप्रद जानकारियां दी गयीं।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-उत्तराखंड व समीपवर्ती क्षेत्रों के विकलांगजनों को समाज की मुख्यधारा से जोड़ने के उद्देश्य से एम्स ऋषिकेश के भौतिक चिकित्सा एवं पुनर्वास विभाग के तत्वावधान में शिविर का आयोजन

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights