khabaruttrakhand
आकस्मिक समाचारउत्तराखंडटिहरी गढ़वालदिन की कहानीप्रभावशाली व्यतिविशेष कवर

जनता मिलन:- जनता मिलन कार्यक्रम में सुनी गई फरियादियों की समस्याएं, सीएम हेल्पलाइन, जिला योजना, चारधाम यात्रा आदि के संबंध में चर्चा कर आवश्यक निर्देश दिए गए अधिकारियों को।

सोमवार को जिलाधिकारी मयूर दीक्षित द्वारा जनता मिलन कार्यक्रम में फरियादियों की समस्याएं सुनी गई।

इस मौके पर 04 शिकायतें/मांग पत्र दर्ज किये गये।

Advertisement

इस दौरान जिलाधिकारी ने सीएम हेल्पलाइन, जिला योजना, चारधाम यात्रा आदि के संबंध में चर्चा कर आवश्यक निर्देश अधिकारियों को दिये। जनता दरबार, तहसील दिवस, बीडीसी बैठक, सीएम हेल्पलाइन, बहुउद्देशीय शिविर आदि में पंजीकृत शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए समयान्तर्गत निस्तारित करने को कहा गया।

जनता मिलन कार्यक्रम में ग्राम डांग पो.ओ. बंगियाल कण्डीसौड़ के अत्तर सिंह चौहान ने अपने मछली फार्म तालाब से स्थानीय लोगों आपातकालीन पेयजल आपूर्ति हेतु अनापति प्रमाण की अनुमति चाही गई, जिस पर अधिशासी अभियन्ता जल निगम चम्बा को आवश्यक कार्यवाही करने को कहा गया।

Advertisement

क्षेत्र पंचायत सदस्य देवरी मल्ली ने सामुदायिक स्वास्थ्य उपकेन्द्र बहेड़ा, चम्बा में डॉक्टर की तैनाती करने तथा दवाईयों के पर्याप्त भण्डारण का अनुरोध किया गया, जिस पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी को आवश्यक कार्यवाही कर संबंधित को भी अवगत कराने को कहा गया।

किशोरी लाल व सोहन लाल ने लोनिवि कीर्तिनगर एवं पीएमजीएसवाई द्वारा डागर कोठार-गोदी मोटर मार्ग परियोजना निर्माण के दौरान ब्लास्टिंग/खनन से उनके घरों की क्षतिपूर्ति एवं जांच करने की मांग की गई, जिस पर जिलाधिकारी ने एसडीएम कीर्तिनगर को जांच हेतु कमेटी गठित कर 15 दिन में रिपोर्ट उपलब्ध कराने के निर्देश दिये।

Advertisement

इस दौरान जिलाधिकारी ने अधिकारियों को सीएम हेल्पलाइन में दर्ज शिकायतों को पोर्टल के माध्यम से वार्ता कर शीघ्र निस्तारित करने के निर्देश दिये।

इसके साथ ही जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ जिला योजना वर्ष 2024-25 के प्रस्तावों पर चर्चा करते हुए समयान्तर्गत पूरी होने वाली अच्छी स्कीमों के प्लान बनाने तथा पुरानी देनदारी को बन्द करने को कहा गया।

Advertisement

इसके साथ ही माईनिंग फण्ड में योजनाएं प्रस्तावित करने तथा मनरेगा में कन्वर्जेन्स के प्लान बनाने को कहा गया।

सड़क से संबंधित समस्त विभागो को नालियों की सफाई करवाने, डीएचओ को जनपद क्षेत्रार्न्तगत समस्त पॉलीहाउस का विवरण फोटोग्राफ्स सहित उपलब्ध कराने, जल जीवन मिशन योजना के तहत योजना ग्राम पंचायत को हेण्डऑवर होने के बाद रख-रखाव हेतु संबंधितों को प्रशिक्षण देने, सभी एसडीएम को सार्वजनिक स्थलों/चौराहों का निरीक्षण कर कार्य प्लान करने आवश्यक बोर्ड एवं अन्य सामाग्री को हटवाने को कहा गया।

Advertisement

इस मौके पर पीडी डीआरडीए योगेश उपाध्याय, टीओ, डीडीओ मो. असलम, एसडीएम टिहरी संदीप कुमार, घनसाली अपूर्वा सिंह सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Advertisement

Related posts

विकास खण्ड थौलधार के नवनर्मित कार्यालय भवन कण्डीसौड़ के प्रांगण में बहुउद्‌देशीय शिविर व पूर्व प्रमुख थौलधार का सम्मान कार्यकम का किया गया आयोजन।

khabaruttrakhand

Sapna Chaudhary हनोल में Mahasu Devta मंदिर जाती हैं, आध्यात्मिक आनंद का अनुभव करती हैं और Jaunsar-Bawar की समृद्ध

khabaruttrakhand

नशा तस्करों पर पुलिस का प्रहार, देर रात्रि को 03 तस्कर गिरफ्तार।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights