khabaruttrakhand
आकस्मिक समाचारआध्यात्मिकउत्तरकाशीउत्तराखंड

#चारधाम यात्रा: यहां एसपी द्वारा किया गया यात्रा मार्ग का निरीक्षण, यात्रा मार्ग पर रात- रात भर घूम रहे हैं, एसपी।

यहां एसपी द्वारा किया गया यात्रा मार्ग का निरीक्षण, यात्रा मार्ग पर रात- रात भर घूम रहे हैं, एसपी।

रिपोर्ट:- सुभाष बडोनी/उत्तरकाशी

Advertisement

आगामी मानसून सीजन के दृष्टिगत संवेदनशील स्थलो का धरातलीय निरीक्षण कर ठोस रणनीति बनाने की योजना ।
इसी के मध्यनजर, दिन–रात ड्यूटी पर नियुक्त पुलिस प्रशासन के अधिकारी/कर्मियों को किया गया मिष्ठान वितरित एवं की गयी हौसला अफजाई।

गंगोत्री एवं यमुनोत्री धाम यात्रा पर लगातार बढ़ रही श्रद्धालुओं की भीड़ व ट्रैफिक दबाव को देखते हुये बेहतर यात्रा प्रबंधन, सुचारू यातायात व्यवस्था व आगामी मानसून सीजन के दौरान यात्रा की ठोस रणनीति तैयार करने के पारिपेक्ष्य में *पुलिस अधीक्षक उत्तरकाशी अर्पण यदुवंशी* द्वारा गंगोत्री धाम यात्रा रूट का निरीक्षण किया गया।

Advertisement

बताते चलें कि इस दौरान गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर यात्रा रूट एवं रूट पर नियुक्त ड्यूटियों का निरीक्षण कर रूट, यातायात, सुरक्षा व पुलिस व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए उनके द्वारा भूस्खलन/लैंडस्लाईडिंग प्रभावित क्षेत्रों हेलगूगाड़, स्वारी गाड, गंगनानी, डबरानी आदि का धरातलीय निरीक्षण कर वहां पर आगे की ठोस कार्ययोजना बनाने की रणनीति तैयार की गई।

वहीं संकरे तथा संवेदनशील स्थानों पर गेट सिस्टम का प्रभावी तरीके से संचालन करने तथा दूरसंचार/पुलिस कम्युनिकेशन व्यवस्था को और अधिकारी प्रभावी बनाने हेतु पुलिस अधिकारियों को जरुरी निर्देश दिये गये।

Advertisement

इस दौरान उनके द्वारा यात्रा रूट पर श्रद्धालुओं से मिलकर यात्रा के संबंध में भी फीडबैक लिया गया तथा उनके यात्रा अनुभव को जाना गया।

SP उत्तरकाशी द्वारा द्वारा यात्रा मार्ग पर दिन–रात ड्यूटी में नियुक्त पुलिस प्रशासन व अन्य विभागों के अधिकारी/कर्मचारियों की हौसलाफजाई करते हुये सभी को मिष्ठान वितरित करवाया गया।

Advertisement

वहीं एसपी द्वारा सभी अधिकारी कर्मचारियों को सरल, सुगम व सुरक्षित यात्रा कराने के निर्देश दिए गए।

यात्रा रूट पर नियुक्त पुलिस जवानों को यातायात, सुरक्षा व्यवस्था के साथ-साथ तीर्थ यात्रियों के साथ मृदु व्यवहार करते हुए उनकी हर सम्भव मदद करने के भी निर्देश दिये गये हैं।

Advertisement

बताते चलें कि इस दौरान *पुलिस उपाधीक्षक उत्तरकाशी श्री प्रशांत कुमार, निरिक्षक LIU श्री बृजमोहन गुसाईं सहित अन्य अधिकारी भी रहे मौजूद।

Advertisement

Related posts

Roorkee Crime: साकिब हत्याकांड में Police ने दो संदिग्धों को गिरफ्तार किया, साथी की हत्या के पीछे डकैती और हत्या की साजिश का खुलासा

khabaruttrakhand

प्रभावशाली भारतीय:-यूट्यूब से लेकर गूगल तक 21 बडी कंपनियों की कमान भारतीयों के हाथ मे,पढ़े पूरी खबर।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंगः-प्रधान संगठन ने भिकियासैंण ब्लॉक कार्यालय में की तालाबंदी, ब्लॉक प्रमुख के खिलाफ की जमकर नारेबाजी।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights