khabaruttrakhand
अपराधआकस्मिक समाचारउत्तराखंडखेलटिहरी गढ़वालविशेष कवर

राफ्टिंग ब्रेकिंग:-सोशल मीडिया पर राफ्टिंग गाइड व पर्यटकों के बीच मारपीट के वायरल वीडियो पर कार्यवाही, तीन अभियुक्त गिरफ्तार।

सोशल मीडिया पर राफ्टिंग गाइड व पर्यटकों के बीच मारपीट के वायरल वीडियो पर कार्यवाही, तीन अभियुक्त गिरफ्तार।

दिनांक 06.06.24 को सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल वीडियो जो विभिन्न मीडिया चैनलों व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हुआ था।

Advertisement

जिसमें राफ्टिंग गाइड व हैल्पर द्वारा ब्रह्मपुरी राफ्टिंग पॉइंट पर की जा रही टूरिस्ट के साथ मारपीट पर संज्ञान लेते हुए को, श्री नवनीत सिंह भुल्लर ,वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय जनपद टिहरी गढ़वाल द्वारा मामले की गंभीरता को देखते हुए प्रभारी निरीक्षक मुनि की रेती को उक्त प्रकरण में कार्यवाही किए जाने हेतु आदेशित किया गया।

उक्त क्रम में वीडियो की गहनता से जांच करने के उपरांत पाया गया कि उक्त घटना के संबंध में किसी के द्वारा कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई गई और घटना के संबंध में 112 के माध्यम से भी कोई भी सूचना प्राप्त नहीं हुई है।

Advertisement

घटना की गंभीरता को देखते हुए वायरल वीडियो की गहनता से जांच करने के उपरांत घटना से संबंधित वीडियो दिनांक 29.05.24 का होना पाया गया।

घटना में आशीष जोशी पुत्र राकेश चंद्र जोशी निवासी ग्राम व्योंता रुद्रप्रयाग हाल पता ऋषि गंगा एडवेंचर ,राम झूला मुनि की रेती टिहरी गढ़वाल (हैल्पर), कमलेश राजभर पुत्र श्री रामदयाल निवासी चंद्रबेश्वर नगर वार्ड नंबर 1 चंद्रभागा ऋषिकेश देहरादून (गाइड) तथा गंगा त्यागी श्री सोमपाल त्यागी निवासी कैलाश गेट वार्ड नंबर 2 शीशमझाड़ी मुनि की रेती टिहरी गढ़वाल (गाइड) का नाम प्रकाश में आया।
उक्त राफ्टिंग गाइड/हैल्पर वर्तमान में ऋषि गंगा एडवेंचर तथा पैडलर हिमालय मुनि की रेती में काम करते हैं।

Advertisement

वीडियो की सत्यता जानने के लिए उक्त व्यक्तियों को पूछताछ हेतु बुलाया गया।
उक्त व्यक्तियों आशीष व कमलेश ने पूछताछ करने पर बताया कि राफ्ट को राफ्टिंग पॉइंट पर ले जाते समय राफ्ट लगने के कारण अन्य कंपनी के क्लाइंट से विवाद हो गया था जिस कारण मारपीट की घटना घटित हुई।
उक्त व्यक्तियों की घटना में पुष्टि होने के कारण आज दिनांक 07.06.24 को *तपोवन रोड मुनि की रेती से गिरफ्तार किया* गया।
उपरोक्त गिरफ्तार व्यक्तियों को समय से माननीय न्यायालय भेजा जा रहा है।
प्रकाश में आई एडवेंचर कंपनी ऋषि गंगा तथा पेडलर हिमालय के संबंध में लाइसेंस निरस्तीकरण हेतु रिपोर्ट जिलाधिकारी महोदय गढ़वाल को प्रेषित की जा रही है तथा उक्त कंपनी के गाइडों कमलेश राजभर तथा गंगा त्यागी के विरुद्ध भी लाइसेंस की निरस्तीकरण की रिपोर्ट प्रेषित की जाएगी।

घटना में प्रकाश में आए अन्य व्यक्तियों की तलाश एवं जानकारी की जा रही है जिसकी जांच जारी है।
गिरफ्तार व्यक्तियों के नाम व पते
1- आशीष जोशी पुत्र राकेश चंद्र जोशी निवासी ग्राम बोला रुद्रप्रयाग हाल पता था ऋषि गंगा एडवेंचर राम झूला मुनि की रेती टिहरी गढ़वाल
2- कमलेश राजभर पुत्र श्री रामदयाल निवासी चंद्रबेश्वर नगर, वार्ड नंबर 1 चंद्रभागा, ऋषिकेश, देहरादून
3- गंगा त्यागी श्री सोमपाल त्यागी निवासी कैलाश गेट वार्ड नंबर 2 शीशम झाड़ी मुनि की रेती टिहरी गढ़वाल।

Advertisement

#UttarakhandPolice #tehrigarhwal #tehripolice
#ukpolicenews

Advertisement

Related posts

Vibrant Village: Uttarkashi के जाडुंग गाँव के निवासियों को होमस्टे बनाने के लिए सरकार देगी धन, कैबिनेट ने मंजूरी दी

cradmin

Uttarakhand Investors Summit 2023: Dehradun में हुए वैश्विक निवेशक सम्मेलन में बड़े उद्योगपतियों ने Uttarakhand में निवेश का एलान किया

khabaruttrakhand

जल संवर्धन के लिए रेन वाटर हार्वेस्टिंग के जरिए स्प्रिंग व स्रोतो के रिचार्जिंग व नदियों के जल स्तर को बढ़ाने की ऐसी हो रही तैयारी।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights