khabaruttrakhand
आकस्मिक समाचारउत्तराखंडटिहरी गढ़वालदिन की कहानीप्रभावशाली व्यतिराजनीतिकराष्ट्रीयविशेष कवरस्टोरी

पेंशनरों की सुविधा हेतु व्हाट्सऐप सेवा शुरू। पेंशनरों को अब कोषागार आने की आवश्यकता नही, इस व्हाट्सऐप नंबर के माध्यम से अपनी समस्याओं का प्राप्त कर सकते है समाधान।

पेंशनरों की सुविधा हेतु व्हाट्सऐप सेवा शुरू।*

*पेंशनरों को अब कोषागार आने की आवश्यकता नही, व्हाट्सऐप के माध्यम से अपनी समस्याओं का समाधान प्राप्त कर सकते हैं।**

Advertisement

**डिजिटल सेवा की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम।**

जिलाधिकारी टिहरी के निर्देशन में कोषागार नई टिहरी के द्वारा पेंशनरों की सुविधा हेतु एक सुविधाजनक व्हाट्सऐप सेवा आरम्भ की गई है।

Advertisement

वरिष्ठ कोषाधिकारी टिहरी मनोज कुमार पाण्डेय ने बताया कि इस व्हाट्सऐप सेवा के माध्यम से पेंशनर समस्त कार्य दिवसों में सुबह 10 बजे से सांयकाल 5 बजे के मध्य कोषागार नई टिहरी के व्हाट्सऐप नम्बर 7617588677 पर व्हाट्सऐप कर पेंशन भुगतान, जीवन प्रमाण पत्र जमा करने, फॉर्म-16 प्राप्त करने, पेंशन स्लीप डाउनलोड करने और चिकित्सा प्रतिपूर्ति जैसी सभी पेंशन सम्बन्धी समस्याओें का समाधान घर बैठे ही अपने मोबाइल फोन की सहायता से प्राप्त कर सकेंगे।

इस सेवा का मुख्य उद्देश्य पेंशनरों के जीवन को आसान बनाना है।

Advertisement

उन्होंने कहा कि पेंशनरों को अब कोषागार आने की आवश्यकता नही होगी, बल्कि वे व्हाट्सऐप के माध्यम से अपनी समस्याओं के समाधान प्राप्त कर सकेगें।

यह सेवा न केवल सुविधाजनक है, बल्कि यह कोषागार की कार्यप्रणाली में भी पारदर्शिता लाएगी। प्रारम्भ में यह सेवा पेंशन सम्बन्धी समस्याओं को हल करने पर केन्द्रित रहेगी।

Advertisement

भविष्य में इस सेवा का विस्तार करके यदि पेंशनरों के एकीकृत वित्तीय प्रबंधन प्रणाली (IFMS) में पंजीकृत मोबाइल नंबरों से फॉर्म-16, पेंशन स्लीप आदि को प्राप्त करने के लिए अनुरोध प्राप्त होता है, तो इन सेवाओं को भी व्हाट्सऐप के माध्यम प्रदान करने पर विचार किया जायेगा।

इस पहल से पेंशनरों को आ रही समस्याओं का निराकरण आसानी से किया जा सकेगा।

Advertisement

 

Advertisement

Related posts

Uttarakhand: संस्कृत विवि Haridwar के शिक्षणेत्तर पदों की भर्ती पर लगी रोक हटी, कुछ शर्तों के साथ दी गई अनुमति

cradmin

High Court ने Uttarakhand के सरकारी स्कूलों में शिक्षक भर्ती पर लगी रोक हटा दी, प्रबंधन समिति की याचिका के बाद राज्य सरकार के आदेशों को वैध ठहराया।

khabaruttrakhand

Uttarakhand BJP: BL Santosh ने संघ की बैठक में लोस चुनाव पर की चर्चा, तैयारियों को लेकर लिया फीडबैक

cradmin

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights