khabaruttrakhand
आकस्मिक समाचारनैनीताल

ब्रेकिंगः-कुमाऊँ मंडल आयुक्त दीपक रावत ने दूरस्थ क्षेत्रों के निर्माणाधीन कार्यो का किया निरीक्षण।

कुमाऊँ मंडल आयुक्त दीपक रावत ने दूरस्थ क्षेत्रों के निर्माणाधीन कार्यो का किया निरीक्षण।
रिपोर्ट ललित जोशी ।

सरोवर नगरी नैनीताल जनपद से दूरस्थ क्षेत्रों में कुमाऊँ मंडल आयुक्त दीपक रावत ने जिला विकास प्राधिकरण के क्षेत्रान्तर्गत रामगढ़, मुक्तेश्वर व शीतलाखेत में निर्मित व निर्माणाधीन लगभग 30 कार्यों का निरीक्षण किया गया ।

Advertisement

जिसमें से मौके पर पाया गया कि 10 संरचनाओं पर अवैध रूप से निर्माण कार्य किया जा रहा है।

इन 10 संरचनाओं के नक्शे को प्राधिकरण से पारित नहीं कराया गया था जिस सम्बन्ध में आयुक्त ने अवैध रूप से बन रहे निर्माण कार्यों पर नियमानुसार सील करने, चालान व ध्वस्तीकरण की कार्रवाई को अमल में लाये जाने के निर्देश सचिव, जिला विकास प्राधिकरण को दिए।

Advertisement

मंडल आयुक्त ने निर्देश दिए कि इन 10 संरचनाओं के अतिरिक्त भी जिस किसी व्यक्ति द्वारा नियम विरुद्ध प्राधिकरण के अंतर्गत बिना नक्शे पारित किए व अवैध रूप से निर्माण कार्य किया जा रहा है,संबंधित पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

इसके साथ ही निरीक्षण के दौरान यह भी देखा गया कि बाहरी लोगों के द्वारा जो भूमि का क्रय किया उनमे अनुमति ली जा रही है या नहीं।
इसके साथ ही राजस्व विभाग के अधिकारियों को सख्त निर्देश किये की जिस भी व्यक्ति या समूह द्वारा पहाड़ कटान का कार्य किया जा रहा है ।
उनसे रॉयल्टी जमा कराई जाय। साथ ही बिना अनुमति के सड़क कटान कर रहे सम्बन्धितों के विरुद्ध कार्रवाई की जाय।

Advertisement

इस अवसर पर संयुक्त मजिस्ट्रेट प्रतीक जैन, सचिव जिला विकास प्राधिकरण पंकज उपाध्याय, तहसीलदार नवाजिश सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Advertisement

Related posts

ब्रेकिंग:-ऐम्स ऋषिकेष के कुशल डॉक्टरों का कमाल, 5 घण्टे की सर्जरी रही सफल।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-मनरेगा योजनाओं में एन एम एम एस सिस्टम के साथ ऑफलाइन भी निकल पाएंगे मस्टरोल।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-मुख्य विकास अधिकारी से मिला जिला प्रधान संगठन टिहरी गढ़वाल। मनरेगा के पूर्ण हो चुके कार्यों के मस्टरोल ऑफलाइन निकालने की मांग की।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights