khabaruttrakhand
अल्मोड़ाउत्तराखंडराजनीतिक

ब्रेकिंगः-प्रधान संगठन ने भिकियासैंण ब्लॉक कार्यालय में की तालाबंदी, ब्लॉक प्रमुख के खिलाफ की जमकर नारेबाजी।

प्रधान संगठन ने भिकियासैंण ब्लॉक कार्यालय में की तालाबंदी

रिपोर्टर गोविन्द रावत

Advertisement

स्थान – भिकियासैंण
ब्लाक प्रमुख के खिलाफ की जमकर नारेबाजी, बीडीसी बैठक स्थगित होने पर ग्राम प्रधान, क्षेत्र पंचायत सदस्यों में भारी आक्रोश

भिकियासैंण – अल्मोड़ा जिले के विकास खंड मुख्यालय भिकियासैंण में क्षेत्र पंचायत की बैठक स्थगित किए जाने से आक्रोशित प्रधान संगठन ने भिकियासैंण ब्लॉक कार्यालय में अनिश्चितकालीन के लिए तालाबंदी कर प्रदर्शन किया। साथ ही अपनी मांग को लेकर डीएम अल्मोड़ा वन्दना सिंह को ज्ञापन भी भेजा।
इस दौरान धरना स्थल पर को संबोधित कर प्रधान संगठन अध्यक्ष भिकियासैंण प्रेम सिंह रावत ने कहा ढाई वर्ष बाद पहली बार 6 मई को बीडीसी बैठक की तिथि जिले से निर्धारित की गई थी।
लेकिन ब्लॉक प्रमुख ने अपरिहार्य कारणों का हवाला देते हुए इसे स्थगित कर दी गई। जो दुर्भाग्यपूर्ण है।
बीडीसी में पंचायत प्रतिनिधियों को विभिन्न समस्याओं को अधिकारियों के सामने रखने का मौका मिलता हैं वही बैठक नहीं होने से ग्रामीणों क्षेत्रों के विकास कार्य बाघित हो रहे हैं।
ग्रामीणों क्षेत्रों की समस्याओं की सुनवाई कहीं नहीं हो रही है।
क्षेत्र, बिजली, पानी, सड़क जैसी समस्या जस की तस बनी हुई है। जनप्रतिनिधि के पास इन समस्याओं को उठाने का एक ही सदन है उसमें में भी सालों से कोई बैठक नहीं हुई।
उन्होंने नाराजगी जताते कहा कि बीते 28 अप्रैल को इस संबध में जिले के सक्षम अधिकारियों को अवगत कराया गया था।
लेकिन सकारात्मक पहल नहीं होने की वजह से प्रधान संगठन तालाबंदी को मजबूर हुआ है।
तालाबंदी खोलने का निर्णय जिला स्तर के अधिकारियों के साथ वार्ता के बाद ही लिया जाएगा। इस मौके पर क्षेत्र पंचायत सदस्य दिनेश घुघत्याल, प्रेम रावत अघ्यक्ष प्रघान संगठन, कृपाल रावत, देवेश खुल्वे, भावना पन्त, लक्ष्मी नेगी, बीना देवी, राम सिंह बसनाल, हीरा बल्लभ बौडाई, प्रकाश चन्द्र भन्टी , घ्यान वर्मा, भाग सिंह मेहरा, राजेंद्र सिंह बिष्ट सहित कई ग्राम पंचायतों के ग्राम प्रधान मौजूद थे।

Advertisement

Related posts

ड्रोन के जरिए इस सीएचसी पहुंचाई गयी टीबी की दवा एम्स की ड्रोन स्वास्थ्य सेवा का दूसरा परीक्षण भी रहा सफल -आपातकाल के लिए जल्द कराई जाएगी पहाड़ के स्वास्थ्य संस्थाओं, दुर्गम इलाकों की ड्रोन मैपिंग।

khabaruttrakhand

एम्स ऋषिकेश के आंतरिक चिकित्सा विभाग द्वारा जन जागरूकता सेमिनार का आयोजन। मरीजों और उनके तीमारदारों को इस बीमारी से सम्बन्धित विभिन्न बीमारियों, उनके उपचार और इसकी रोकथाम के बारे में लाभप्रद जानकारियां दी गयीं।

khabaruttrakhand

Lok Sabha Election: 22 से 27 मार्च तक होंगे प्रत्याशियों के नामांकन, Uttarakhand BJP ने किया तारीखों का एलान

cradmin

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights