khabaruttrakhand
उत्तरकाशी

मणप्पुरम गोल्ड डकैती कांड: पांच महीने बाद भी एक लाख का इनामी लाला पकड़ से दूर, दिनदहाड़े लूटा था 19 किलो सोना

आगरा डकैती कांड का आरोपी लाला
– फोटो : अमर उजाला

Advertisement

आगरा के कमला नगर में मणप्पुरम गोल्ड लोन कंपनी की शाखा में डकैती डालकर 19 किग्रा सोना लूटने वाले गैंग का सरगना नरेंद्र उर्फ लाला पांच महीने बाद भी पुलिस के हाथ नहीं आ सका है। उसकी तलाश में पुलिस पांच राज्यों की खाक छान चुकी है। इसके बावजूद उसे गिरफ्तार नहीं कर सकी है। उसके ऊपर एक लाख का इनाम भी है। गैंग के दो सदस्य घटना के कुछ देर बाद ही ढेर कर दिए गए थे। थाना पुलिस से लेकर स्पेशल टीम उसको पकड़ने में फेल साबित हुई हैं।

मणप्पुरम गोल्ड लोन कंपनी की शाखा में 17 जुलाई को दिनदहाड़े डकैती डाली गई थी। वारदात में फिरोजाबाद के हिस्ट्रीशीटर नरेंद्र उर्फ लाला का नाम सामने आया था। बदमाश 19 किलोग्राम से अधिक सोना और कैश लूटकर ले गए थे। पुलिस ने वारदात के कुछ देर बाद ही गैंग के दो बदमाश मनीष पांडेय और निर्दोष कुमार को एत्मादपुर क्षेत्र में ढेर कर दिया था। 

Advertisement

सीसीटीवी फुटेज में दिखे थे बदमाश
– फोटो : अमर उजाला

पुलिस ने कार्रवाई करते हुए गैंग के अन्य सदस्यों, रेकी करने वाले और मददगारों को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। अब तक 20 से अधिक आरोपी गिरफ्तार करके जेल भेजे जा चुके हैं। पुलिस ने 11.5 किलोग्राम से अधिक सोना और कैश की बरामदगी की थी। तीन किलोग्राम से अधिक सोना वारदात के बाद कंपनी के लॉकर में ही रखा मिलने का दावा पुलिस ने किया था। बाकी सोना लेकर सरगना नरेंद्र उर्फ लाला फरार है।

Advertisement

आगरा डकैती कांड का आरोपी लाला
– फोटो : अमर उजाला

पांच राज्यों में पुलिस ने डाला था डेरा
पुलिस के मुताबिक, नरेंद्र उर्फ लाला पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया था। पुलिस ने उसके रिश्तेदारों को जेल भेजा था। उसकी तलाश में पुलिस टीम उत्तर प्रदेश सहित दिल्ली, पंजाब, हरियाणा और ओडिशा तक में डेरा डाल चुकी हैं। मगर, वह कहीं पर भी पुलिस को नहीं मिला। आरोपी के पास साढ़े चार किलोग्राम से अधिक सोना है।

Advertisement

मुठभेड़ में मारे गए थे बदमाश निर्दोष और मनीष
– फोटो : अमर उजाला

यह पकड़े गए
डकैती के कुछ देर बाद ही पुलिस ने मनीष और निर्दोष को मुठभेड़ में ढेर कर दिया था। बाद में आरोपी प्रभात ने थाने में समर्पण कर दिया था। 23 जुलाई को पुलिस ने आरोपी संतोष को मुठभेड़ में गिरफ्तार किया था। इनके बाद अंशु सोलंकी, सहयोगी अंशु यादव, संजय शर्मा, रेनू पंडित, सुनीता, राजा, अश्वनी मिश्रा, देवेंद्र यादव, दीपू, मनोज सहित 20 से अधिक को गिरफ्तार कर जेल भेजा था।

Advertisement

आगरा: एसपी सिटी विकास कुमार
– फोटो : अमर उजाला

इनाम की राशि बढ़ाने की चल रही प्रक्रिया
एसपी सिटी विकास कुमार ने बताया कि नरेंद्र उर्फ लाला पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित है। उस पर इनामी राशि बढ़वाने के लिए प्रक्रिया पूरी की जा रही है। उसकी गिरफ्तारी के लिए टीम लगी है। उसके बारे में सूचना मिलने पर पुलिस टीम दबिश देती है। 

Advertisement

Related posts

अतिक्रमण पर हाई कोर्ट का बड़ा आदेश:- जिलाधिकारी व एसडीएम को हाईकोर्ट ने दिए सख्त निर्देश, भूमि में अवैध काबिज लोगों को हटाये तुरंत ।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-पैंथर गांव में अनेक स्थानों शिला फलकम स्मारक की स्थापना करने के साथ ही पंच प्रण शपथ लेने और अमृत वाटिका का निर्माण जैसी गतिविधियां हर्षोंल्लास के साथ आयोजित।

khabaruttrakhand

कार्यवाही:-ड्रंक एंड ड्राइव, मॉडिफाई साइलेंसर व अन्य यातायात नियमों का उलंघन पर 30 वाहनों के चालान

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights