khabaruttrakhand
स्वास्थ्य

ब्रेकिंग:-कोविड 19 के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए एम्स,ऋषिकेश अस्पताल प्रशासन ने जनरल ओपीडी सुविधाओं को बंद करने का निर्णय लिया।

कोविड 19 के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए एम्स,ऋषिकेश अस्पताल प्रशासन ने जनरल ओपीडी सुविधाओं को बंद करने का निर्णय लिया है। यह निर्णय 24 जनवरी (सोमवार) से लागू होगा।

बताया गया है कि अस्पताल में बढ़ती भीड़भाड़, संक्रमण के चलते यह निर्णय लिया गया है, लिहाजा अब इमरजेंसी मरीजों को छोड़कर अन्य सभी सामान्य स्तर के मरीज टेलिमेडिसिन ओपीडी के माध्यम से देखे जाएंगे। अस्पताल प्रशासन की ओर से इमरजेंसी सेवाएं, ट्रॉमा सेवाएं और रेडियोथेरेपी से संबंधित सेवाओं को निर्बाध रूप से जारी रखा गया है।

Advertisement

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, एम्स ऋषिकेश में सोमवार( 24 जनवरी) से जनरल ओपीडी सेवाएं बंद करने का निर्णय लिया गया है।

चिकित्सा अधीक्षक कार्यालय की ओर से कोविड संक्रमण के लगातार बढ़ते ग्राफ के मद्देनजर आम मरीजों को सलाह दी गई है कि वह खुद को भी कोविड संक्रमण से बचाते हुए एम्स की टेलिमेडिसिन सेवाओं का लाभ उठाएं। एम्स प्रशासन ने बताया कि अस्पताल में सभी प्रकार की इमरजेंसी सेवाएं पूर्व की भांति 24 घंटे जारी रखी गई हैं। एम्स में कार्यरत स्टाफ को भी शत-प्रतिशत कोविड गाइडलाइन का पालन करने की हिदायत दी गई है।

Advertisement

संस्थान के मेडिकल सुपरिटेंडेंट प्रोफेसर अश्वनी कुमार दलाल ने एम्स प्रशासन द्वारा लिए गए निर्णय की जानकारी दी और बताया कि जनरल ओपीडी सेवाएं सोमवार से बंद रहेंगी, जबकि इमरजेंसी सेवाओं को 24 घंटे निर्बाध गति से संचालित किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि इसके अलावा कैंसर ग्रसित वह मरीज जिनका पहले से इलाज चल रहा है और जिन्हें कीमोथेरेपी तथा रेडियोथेरेपी की आवश्यकता होती है, उनके लिए यह दोनों सेवाएं भी सुचारू रहेंगी।

Advertisement

एमएस प्रोफेसर अश्वनी कुमार दलाल ने बताया कि अनावश्यक परेशानी से बचने के लिए मरीजों को चाहिए कि वह एम्स की टेलिमेडिसिन सेवाओं का लाभ उठाएं और इस सेवा से चिकित्सकीय परामर्श प्राप्त करें।

उन्होंने बताया कि मरीज टेलिमेडिसिन सेवाओं के संपर्क नम्बर निम्न हैं। टोल फ्री नंबर 1800-180-4278, दूरभाष नंबर 7454989545, 9621539863, 7302895044 । उन्होंने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को कोविड संक्रमण की गंभीरता समझनी होगी और केन्द्र तथा राज्य सरकारों द्वारा जारी कोविड गाइडलाइनों का पालन सुनिश्चित करना होगा।

Advertisement

Related posts

पोल खोल ब्रेकिंग:- दून में पैथोलॉजी लैब को लेकर आई सनसनी फैला देनी वाली खबर, बड़े नाम शामिल।#DoonBreaking

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-सूर्यकुण्ड जहां भगवान शिव के जटाओं में विराजमान होकर पृथ्वी में आई थी मां गंगा।

khabaruttrakhand

वफादारी:-टिहरी में कुत्ते ने निभाई वफादारी, महिला पर हमले से पहले ही कुत्ते ने किया ये काम।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights