khabaruttrakhand
उत्तरकाशी

जिलाधिकारी ने चारधाम यात्रा आगमन के दृष्टिगत जनपद क्षेत्रान्तर्गत ऑल वेदर रोड़ एनएच-94 एवं एनएच-134 की कार्यदायी संस्था बीरआरओ एवं अन्य सम्बन्धित अधिकारियों के साथ की बैठक आयोजित कर दिए आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

रिपोर्ट:-सुभाष बडोनी उत्तरकाशी

जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने चारधाम यात्रा आगमन के दृष्टिगत जनपद क्षेत्रान्तर्गत ऑल वेदर रोड़ एनएच-94 एवं एनएच-134 की कार्यदायी संस्था बीरआरओ(सीमा सड़क संगठन) एवं अन्य सम्बन्धित अधिकारियों के साथ कलेक्ट्रेट स्थित अपने कार्यालय कक्ष में बैठक आयोजित कर ऑलवेदर चौड़ीकरण कार्यों की समीक्षा की तथा आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

Advertisement

जिलाधिकारी ने बीआरओ के अधिकारियों को निर्देश दिये कि चारधाम यात्रा आगमन को देखते हुए ऑलवेदर रोड़ चौड़ीकरण कार्य में तेजी लायी जाय।

उन्होंने कहा कि ऑलवेदर रोड़ पर जगह-जगह पड़े मलबे को हटाया जाय तथा धरासू के पास संकीर्ण क्षेत्र होने के दृष्टिगत अतिरिक्त सुरक्षा फोर्स लगायी जाय ताकि यात्रा निर्बाध व सुरक्षित रहे।

Advertisement

जिलाधिकारी ने बीआरओ, राजस्व व पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि संयुक्त रुप से कार्यवाही करते हुए बड़ेथी में आलंवेदर रोड़ हेतु अधिग्रहित भवनों के ध्वस्तीकरण की कार्यवाही दो दिन के भीतर कर ली जाय।

बता दें कि आलवेदर रोड चौड़ीकरण कार्य के अन्तर्गत अधिकतम कृषकों एवं भवन स्वामियों को प्रतिकर का भुगतान किया जा चुका है। किन्तु कुछ भूमि व भवन स्वामी पूर्व में नोटिफिकेशन नहीं होने के कारण प्रतिकर भुगतान से छूट गये थे।
छूटे हुए भूमि व भवन स्वामियों के प्रतिकर की राशि पुनः नोटिफिकेशन जारी कर सक्षम प्राधिकारी उत्तरकाशी द्वारा घोषित कर दी गयी है तथा चारधाम यात्रा के दृष्टिगत ऑलवेदर रोड कार्यों में तेजी लाने हेतु अधिग्रहित भवनों के ध्वस्तीकरण की कार्यवाही की जा रही है।

Advertisement

जनपद के सूखी टॉप क्षेत्रान्तर्गत प्रस्तावित ऑलवेदर रोड़ के सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि सम्बन्धित उप जिलाधिकारी व बीआरओं के अधिकारी बैठक आयोजित कर ग्राम सूखी व झाला के ग्रामीणों से वार्ता कर उनकी आपत्तियों व सन्देहों का निराकरण करते हुए सड़क निर्माण कार्य करना सुनिश्चित करें।

उन्होंने बीआरओ के अधिकारियों को निर्देश दिये कि आलवेदर रोड़ क्षेत्रान्तर्गत जहां जहां निर्माण कार्य चल रहा है वहां आमजन को विश्वास में लेकर ही सड़क चौड़ीकरण कार्य करना सुनिश्चित करें।

Advertisement

उत्तरकाशी स्थित तांबाखानी टनल के सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने बीआरओ के अधिकारियों निर्देश दिये कि ताबाखानी टनल हैण्डओवर की कार्यवाही के सम्बन्ध में उच्चाधिकारियों से वार्ता की जाय।
बैठक में अपर जिलाधिकारी तीर्थपाल सिंह, उप जिलाधिकारी मीनाक्षी पटवाल, बीआरओ से एसई राजेश राय आदि उपस्थित थे!

Advertisement

Related posts

बिना बताये घर से लापता हुये 2 किशोरों को पुलिस ने मसुरी से किया बरामद। जाने क्या बताई गई घर छोड़ने की वजह।

khabaruttrakhand

आस्था:-उत्तराखण्ड सरकार की महत्वकांक्षी योजना ‘‘दीनदयाल मातृ-पितृ तीर्थाटन योजना‘‘ के अन्तर्गत बुधवार को 34 यात्रियों का एक जत्था श्री बद्रीनाथधाम के लिए रवाना।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग्:-पहाड़ो में भूस्खलन से गांव के कई रास्ते ब्लाक ,स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं ग्रामीण बता रहे आवासीय भवनों एवं दुकानों को भी खतरा।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights