khabaruttrakhand
अल्मोड़ा

जिलाधिकारी ने विभागीय अधिकारियों के साथ की बैठक , दो दिन के भीतर पार्किंग स्थल चयनित कर प्रस्ताव तैयार करने के दिए निर्देश

जिलाधिकारी वन्दना सिंह ने विभागीय अधिकारियों के साथ की बैठक ,दो दिन के भीतर पार्किंग स्थल चयनित कर प्रस्ताव तैयार करने के दिए निर्देश।

रिपोर्ट – गोविन्द रावत

Advertisement

अल्मोड़ा – अल्मोड़ा में वाहन पार्किंग की समस्या को देखते हुए जिला मुख्यालय समेत जिले के सभी तहसील मुख्यालयों, नगरीय क्षेत्रों, कस्बों एवं पर्यटन स्थलों में वाहन पार्किंग निर्माण किए जाने के सम्बन्ध में मंगलवार को जिलाधिकारी वन्दना द्वारा जिला कार्यालय सभागार में समस्त उप जिलाधिकारियों, कार्यदायी संस्थाओं व विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक कर 31 मार्च तक अपने-अपने क्षेत्रान्तर्गत वाहन पार्किंग बनाये जाने हेतु स्थल चिन्ह्ति कर अनुमानित लागत, पार्किंग की कुल क्षमता व भूमि की वर्तमान स्थिति का प्रस्ताव उपलब्ध कराने के निर्देश अधिकारियों को दिये।
उन्होंने कहा कि नगरीय क्षेत्रों में धीरे-धीरे वाहन पार्किंग की समस्या बढती जा रही है।

इसके समाधान हेतु विभिन्न क्षेत्रों में स्थायी पार्किंग का निर्माण किया जाना आवश्यकीय है।
सभी उप जिलाधिकारी, तहसीलदार अपने क्षेत्रान्तर्गत कार्यदायी संस्थाओं के साथ वाहन पार्किंग निर्माण हेतु स्थलों का चयन 2 दिन के भीतर करते हुए 31 मार्च तक सूची के साथ प्रस्ताव उपलब्ध करायें।
उसके उपरान्त जिला स्तर से पार्किंग के प्रस्ताव शासन को प्रेषित किए जायेंगे।

Advertisement

जिलाधिकारी ने कहा कि वाहन पार्किंग स्थल का चयन करते समय यह ध्यान दिया जाय कि पार्किंग स्थल नगरीय क्षेत्र से अधिक दूरी पर न हो तथा पार्किंग का लाभ क्षेत्रीय जनता को अधिक से अधिक मिले और यातायात व्यवस्था सुव्यस्थित रूप से सुचारू हो सके इस सम्बन्ध में विशेष ध्यान रखा जाय।

जिलाधिकारी ने कहा कि तकनीकी तौर पर निकट भविष्य में रख-रखाव में किसी प्रकार की समस्या न हो इस हेतु छोटी-छोटी पार्किंग को प्रस्तावित करें।

Advertisement

जिलाधिकारी ने कार्यदायी संस्थाओं से कहा कि तकनीकी तौर पर टनल पार्किंग की भी सम्भावना को तलाशा जाय।

बैठक में जिला मुख्यालय के विभिन्न क्षेत्रों में स्वीकृत पार्किंग के साथ ही अन्य महत्वपूर्ण स्थानों में पार्किंग निर्माण पर भी चर्चा की गयी इस अवसर पर उन्होंने कहा कहा कि बाजार के निकट सुविधाजनक स्थानों में टीम संयुक्त रूप से सर्वे कर प्रस्ताव भेजे।

Advertisement

बैठक में जिला मुख्यालय के अतिरिक्त रानीखेत, चौखुटिया, दन्या, कटारमल, कौसानी, जागेश्वर, कसारदेवी, मरचूला, ताड़ीखेत, सोमेश्वर आदि क्षेत्रों में वाहन पार्किंग निर्माण के सम्बन्ध में चर्चा करते हुए तत्काल भूमि चयन कर प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिये।

बैठक में अपर जिलाधिकारी सी0एस0 मर्तोलिया, जिला पर्यटन विकास अधिकारी अमित लोहनी सहित वर्चुवल के माध्यम से मुख्य विकास अधिकारी नवनीत पाण्डे, सभी उपजिलाधिकारी, कार्यदायी संस्थाओं के अधिकारी मौजूद थे।

Advertisement

Related posts

ब्रेकिंग:- घरेलू एलपीजी सिलेंडरों में केंद्रीय कैबिनेट ने की कटौती, जाने किसको मिलेगा कितना लाभ।

khabaruttrakhand

दुःखद खबर:- हादसों का दिन, एक और दर्दनाक हादसे में 5 लोगों की मौत की खबर।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:- अभी -अभी कई जगह महसूस हुये भूकंप के झटके, इतनी बतायी गयी तीव्रता, यहां रहा केंद्र।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights